MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मॉनसून पर लगा ब्रेक, जानें आज MP-CG में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मॉनसून पर लगा ब्रेक, जानें आज MP-CG में कैसा रहेगा मौसम

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला थम गया है. आने वाले कुछ दिनों तक बारिश नहीं होगी और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी कुछ दिनों तक बारिश का दौर रूका रहेगा. 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में मॉनसून पर लगा ब्रेक, जानें आज MP-CG में कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़वासियों को अगले कुछ दिनों तक झमाझम बारिश से राहत मिलेगी. दोनों राज्यों में मॉनसून कमजोर पड़ गया है, जिस कारण अगले 2-3 दिनों तक बारिश नहीं होने के आसार हैं. इस बीच सभी जिलों में तापमान बढ़ेगा और एक बार फिर गर्मी लोगों को थोड़ा परेशान कर सकती है. बीते 20 सालों में ये 5वीं बार है, जब प्रदेश में मॉनसून कमजोर हुआ है. जानिए आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम- 

अब करना होगा इंतजार: प्रदेश में फिलहाल मॉनसून कमजोर पड़ा है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिन तक बारिश नहीं होगी. इस दौरान तापमान में 2 से 3 डिग्री बढ़ोतरी होने के आसार हैं. बीते में 20 साल में 5वीं बार मॉनसून कमजोर हुआ है. फिलहाल प्रदेशवासियों को बारिश के लिए नए सिस्टम का इंतजार करना होगा. बीते 24 घंटे में भी प्रदेश में मॉनसून एक्टिविटी काफी कम रही. किसी भी जिले में तेज बारिश नहीं हुई. 

ये भी पढ़ें-  चांद से ऐसा दिखता है 'हमारा भारत'

आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में आज के मौसम क बात करें तो  कहीं भी तेज या हल्की बारिश होने का अनुमान नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भोपाल और ग्वालियर में बादल छाए रहेंगे. इंदौर के कुछ इलाकों में बूंदाबादी हो सकती है. जबलपुर में आज धूप निकलने की संभावना है. उज्जैन में  हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ मौसम
छत्तीसगढ़ में आज सामान्य मौसम रहेगा. प्रदेश के किसी-किसी क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है, लेकिन तेज बारिश के आसार नहीं है. 

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है. 

ये भी पढ़ें-  पूर्व PM Manmohan Singh व्हिलचेयर पर पहुंचे राज्यसभा , BJP-कांग्रेस से लेकर सोशल मीडिया पर होने लगी चर्चाएं

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news