Weather Update: गर्मी में भी मानसून जैसा माहौल, MP के इन जिलों बारिश, छत्तीसगढ़ में बिगड़ेगा मौसम
Advertisement

Weather Update: गर्मी में भी मानसून जैसा माहौल, MP के इन जिलों बारिश, छत्तीसगढ़ में बिगड़ेगा मौसम

MP Weather Alert: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग ने कुछ जिलों में  बिजली गिरने की आशंका भी जताई है. तो जानते हैं आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम और क्या आपको घर से बाहर निकलने से पहले पड़ेगी छतरी की जरूरत. 

Weather Update: गर्मी में भी मानसून जैसा माहौल, MP के इन जिलों बारिश, छत्तीसगढ़ में बिगड़ेगा मौसम

MP-CG Weather Today: अप्रैल के महीने में भी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश और ओलवृष्टि का दौर जारी है. बीते कई दिनों से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश के अलावा कई जगहों पर ओले गिरने की भी संभावना है. इसके अलावा कुछ जिलों बिजली भी गिर सकती है. 

MP के इन जिलों में तेज आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी
MP मौसम विभाग ने आज कटनी, सागर, नरसिंहपुर, पन्ना, जबलपुर, विदिशा, भिंड, रायसेन और दतिया जिले में तेज हवा के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं ओले गिर सकते हैं. इसके अलावा तेज हवा और आंधी भी लोगों को परेशान कर सकती है. 

MP के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
MP के ग्वालियर-चंबल,  सागर, जबलपुर, शहडोल, इंदौर, रीवा, उज्जैन, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के जिलों में तेज हवा के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. इन संभागों के जिलों में कहीं-कहीं जमकर बदरा बरस सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  MP Board Result 2023: आज जारी हो सकता है MP बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट
छत्तीसगढ़ की बात करें तो राज्य में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को तापमान में सामान्य से 7 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. मौमस विभाग ने आज राज्य के एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही कहीं-कहीं आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस मुंगेली में रिकॉर्ड किया गया. रायपुर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस,बिलासपुर का तापमना 36.4 डिग्री सेल्सियस, पेंड्रा रोड का तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस, अंबिकापुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस, जगदलपुर में 33.2 डिग्री सेल्सियस, दुर्ग में 34.8 डिग्री सेल्सियस और राजनांदगांव में 34.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है.

Trending news