MP News Today: आज छत्तीसगढ़ में अनुपूरक बजट पर चर्चा, MP में बजट सत्र का चौथा दिन; होली को लेकर बढ़ाई गई स्पेशल ट्रेनें
Advertisement

MP News Today: आज छत्तीसगढ़ में अनुपूरक बजट पर चर्चा, MP में बजट सत्र का चौथा दिन; होली को लेकर बढ़ाई गई स्पेशल ट्रेनें

MP News Today 02 March 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) बजट सत्र का चौथा दिन और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)  विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. इसके साथ ही दोनों राज्यों में आज और क्या अहम होने वाला है. आइए जानते हैं दोनों राज्यों की प्रमुख खबर..

MP News Today: आज छत्तीसगढ़ में अनुपूरक बजट पर चर्चा, MP में बजट सत्र का चौथा दिन; होली को लेकर बढ़ाई गई स्पेशल ट्रेनें
MP News Today 2 March 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा के बजट सत्र (MP Assembly Budget 2023) का चौथा दिन है. बीते 01 मार्च को वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने एमपी बजट 2023 (MP Budget 2023) पेश किया. वहीं आज छत्तीसगढ़ के विधानसभा बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा दिन है. आज बजट सत्र में वित्तीय वर्ष 2022-23 के तृतीय अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. इसके साथ ही आज मध्य प्रदेश बोर्ड के 12वीं की परीक्षा शुरू हो रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षक अपनी मांगों को लेकर धरना पर बैठे हुए हैं. साथ ही होली (holi) के त्यौहार को देखते हुए लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में और क्या खास होने वाला है. आइए फटाफट पढ़ते हैं आज की बड़ी खबरें...
 
रायपुर विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन
आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन है. आज सीएम भूपेश बघेल लोक आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन सदन के पटल पर रखेंगे. साथ ही कुछ अन्य प्रतिवेदन भी सदन के पटल पर विभिन्न मंत्रियों की ओर से रखे जाएंगे. नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल मेकाहारा अस्पताल में अव्यवस्था की तरफ स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे. आज रायपुर विधानसभा बजट सत्र के दौरान वित्तीय वर्ष 2022-23 के तृतीय अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि अनुपूरक बजट 41 सौ करोड़ से ज्यादा का है.
 
MP विधानसभा के बजट सत्र आज चौथा दिन
आज मध्य प्रदेश विधानसभा बजट सत्र का चौथा दिन है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल के अभिभाषण पर व्यक्तव्य देंगे.  आज सदन में बिजली सामग्री चोरी और कटनी में निजी कंपनियों में स्थानीयों को जॉब न देने का मुद्दा गूंजेगा. सदन में आज नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ऊर्जा मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे. वहीं नागदा को जिला बनाने की मांग पर भी विधानसभा में आज चर्चा होगी. 
 
छत्त्तीसगढ़ में जारी है सहायक शिक्षकों का प्रदर्शन
छत्त्तीसगढ़ में  सहायक शिक्षक अपनी मांगों को लेकर क्रमिक हड़ताल कर रहे हैं. वेतन विसंगति को दूर करने की मांग को लेकर सहायक शिक्षक प्रदर्शन प्रदेशभर में अलग-अलग दिन अलग-अलग जिलों में कर रहे हैं. इसी क्रम में आज बलौदाबाजार जिले के सहायक शिक्षक प्रदर्शन करेंगे.
 
MP बोर्ड की 12वीं की परीक्षा आज से
मध्य प्रदेश में 12वीं बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू हो रही है. परीक्षा 01 अप्रैल तक आयोजित होगी. 12th में इस साल 8 लाख 58 हज़ार 623 विद्यार्थी शामिल होंगे. इस बार छात्रों को 32 पेज की आंसर शीट दी जाएगी और कोई सप्लीमेंट्री कॉपी नहीं मिलेगी. बार कोड वाली कॉपियों में ओमएआर शीट मिलेंगी.
 
 
होली के देखते हुए वेटिंग लिस्ट क्लियर करने के लिये लगातार बढ़ाई जा रही स्पेशल ट्रेनों की संख्या
 
होली पर्व पर एलटीटी-बनारस-एलटीटी के बीच एक-एक ट्रिप स्पेशल ट्रेन...
 
वाया-इटारसी होकर जायेगी ये स्पेशल ट्रेन...
 
लोकमान्य तिलक टर्मिनस - बनारस स्पेशल ट्रेन दिनांक 4 मार्च को लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्टेशन से चलेगी..
 
बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन दिनांक 5 मार्च को बनारस स्टेशन से चलेगी...
 
रास्ते में यह गाड़ी दोनों दिशाओं में खण्डवा, इटारसी, पिपरिया, जबलपुर, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर और प्रयागराज छिवकी स्टेशनों पर रुकेगी
 
भोपाल रेल मंडल से गुजरेंगी 20 से ज्यादा होली स्पेशल ट्रेन ,यात्रियों को मिलेगी वेटिंग लिस्ट से निजात...

Trending news