महतारी वंदन योजना पर आया अपडेट, तारीख बढ़ाने को लेकर क्या बोले- CM विष्णुदेव साय
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2120199

महतारी वंदन योजना पर आया अपडेट, तारीख बढ़ाने को लेकर क्या बोले- CM विष्णुदेव साय

Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के आवेदन करना का आज आखिरी मौका था. इसके बाद इसे लेकर CM विष्णुदेव साय का बयान सामने आया है.

महतारी वंदन योजना पर आया अपडेट, तारीख बढ़ाने को लेकर क्या बोले- CM विष्णुदेव साय

Mahtari Vandan Yojana: छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन भरने की आज आखिरी तारीख थी. इसे लेकर पक्ष विपक्ष के साथ ही महिलाओं की ओर से इसकी तारीख बढ़ाने के लिए लगातार मांग की जी रही थी. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसकी तारीख बढ़ाने की मांग की थी. इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना वन टाइम स्कीम नहीं है. ये आने वाले समय में चलती रहेगी.

विष्णुदेव साय का बयान
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दुर्ग-भिलाई के दौरे से रायपुर लौटे. महतारी वंदन योजना की अंतिम तारीख पर उन्होंने कहा कि महतारी वंदन योजना में अभी तक 70 लाख आवेदन आ चुके हैं. आज उसका आखिरी समय है. एक बार सबकी जांच होगी. दावा आपत्ति का भी समय रहेगा. उसके बाद लास्ट सूची का प्रकाशन होगा. महतारी वंदन योजना में लाभ मिलेगा, लेकिन यह योजना सतत आगे भी चालू रहेगा. कोई पात्र अगर छूट जाएंगी तो फिर से उनका फॉर्म भरा जाएगा और महतारी वंदन योजना का लाभ दिया जाएगा. 

सीएम ने कहा आज हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात दी है. आईआईटी भिलाई परिषद का लोकार्पण हुआ है. साथ ही साथ कवर्धा में नवोदय विद्यालय के भवन का भी लोकार्पण किया है. इसके लिए पूरा छत्तीसगढ़ यशस्वी प्रधानमंत्री का बहुत-बहुत आभारी हैं, उनको धन्यवाद ज्ञापित करता है. आईआईटी भिलाई के बाद हमारे बच्चों को एक नया परिषद मिला है. वह निश्चित रूप से उनमें उत्साह का संचार हुआ है. एक शिक्षित छत्तीसगढ़ के लिए शुरुआत करेंगे.

पीएम आवास के लिए मुफ्त में रेत की सौगात
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा आज बताते हुए हर्ष हो रहा है कि जिस भी पंचायत में बालू रेत का लीज है. वहां पर जितने भी प्रधानमंत्री आवास के हितग्राही होंगे. वे छोटी गाड़ी में बालू ले जाएंगे. उनसे बालू के बदले किसी तरीके का रॉयल्टी नहीं लिया जाएगा.

अयोध्या की फ्लाइट पर क्या बोले
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव द्वारा उड्डयन मंत्री को पत्र लिखे जाने पर सीएम का बयान. सीएम साय ने कहा उड्डयन मंत्री को हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र लिखा है. हवाई जहाज की व्यवस्था हो. अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण हो चुका है. निश्चित रूप से हमारे प्रदेश अध्यक्ष जी ने मांग किया है तो उड्डयन मंत्री जी विचार करेंगे.

Trending news