Rain Alert: MP में मई में सावन जैसे हालात, 25 जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी बिगड़ेगा मौसम
Advertisement

Rain Alert: MP में मई में सावन जैसे हालात, 25 जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी बिगड़ेगा मौसम

IMD Weather Forecast: मध्य प्रदेश के कई जिलों में कुछ दिनों से आंधी, तेज बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी कई जिलों के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी. विभाग ने आज के लिए 25 जिलों में अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में अंधड़ और ओले गिरने की संभावना है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

Rain Alert: MP में मई में सावन जैसे हालात, 25 जिलों में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में भी बिगड़ेगा मौसम

MP Rain Alert: मध्य प्रदेश में गर्मी के मौसम में भी सावन जैसे हालात बन गए हैं. प्रदेश के अधिकतर जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी है. कई जिलों में तो ओले भी गिरे हैं. मौमस विभान ने आज भी 25 जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. इसके अलावा तेज हवाएं भी लोगों को परेशान करेंगी. छत्तीसगढ़ में भी अंधड़ और ओले गिरने की संभावना है. 

MP के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने 24 घंटे के लिए कई जिलों में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया है. इनमें नर्मदापुरम, श्योपुरकला, मुरैना, गुना, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, खरगोन, रतलाम, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर और बालाघाट शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Good News: 172 रुपए सस्ता हुआ गैस सिलेंडर, चेक करें आपके अपने शहर का दाम 

इन जिलों यलो अलर्ट जारी
इसके अलावा विभाग ने चंबल संभाग, ग्वालियर, सागर, रीवा, नर्मदापुरम, भोपाल शहडोल, इंदौर, उज्जैन में गरज-चमक के साथ बौछारें गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है.

6 मई तक होगी बारिश
मौमस विज्ञानियों ने बताया कि उत्तरी और दक्षिणी पाकिस्तान के ऊपर एक सिस्टम सक्रिय है. इसके अलावा एक द्रोणिका लाइन भी बन रही है. इस कारण मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है। फिलहाल प्रदेश में यह सिस्टम एक्टिव रहेगा. इस कारण 5 या 6 मई तक ऐसे ही मौसम रहेगा. 6 मई तक प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बादल छाने के साथ-साथ बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- Labuor Day: अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस आज, जानें क्यों मनाया जाता है यह दिन और क्या है इतिहास

छत्तीसगढ़ में बिगड़ेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भी मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज रायगढ़, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर और बीजापुर में अंधड़ के साथ ओले गिर सकते हैं. इसके अलावा राज्य के सभी संभागों के जिलों में एक-दो जगहों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं और हल्की बारिश भी हो सकती है. 

Trending news