MP Weather Today: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटे में कम हुई मॉनसून एक्टिविटी
Advertisement

MP Weather Today: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटे में कम हुई मॉनसून एक्टिविटी

MP Mausam Samachar: मौसम विभाग ने आज सोमवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अति भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.आइए देखतें हैं जिलों के नाम जहां अलर्ट जारी किया गया है-

MP Weather Today: एमपी-छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, 24 घंटे में कम हुई मॉनसून एक्टिविटी

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने सोमवार को भी दोनों राज्य के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. छत्तीसगढ़ में भी बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं जमकर बरसेंगे. मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में वर्षा की गतिविधि कम हुई हुई है. आइए जानते हैं आज के मौसम का हाल- 

  1. - एमपी में बारिश का अलर्ट
  2. - छत्तीसगढ़ में भी होगी बारिश

MP में बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने सोमवार को रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, शिवपुरी, भिंड, श्योपुर, सागर, पन्ना, दमोह, छतरपुर और रायसेन जिले में मध्यम से भारी बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने आज सोमवार को सतना और पन्ना में भारी बारिश  के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. राजधानी की बात करें तो भोपाल में आज उमस लोगों को परेशान करेगी. इंदौर में शाम को बूंदाबांदी होने के आसार है, जबकि जबलपुर में अच्छी बारिश हो सकती है. ग्वालियर में भी उमस लोगों को परेशान कर सकती है.

छत्तीसगढ़ में बारिश
छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश का दौर जारी है. आज सोमवार को मौसम विभाग ने मध्य और दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा उत्तर छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर भी भारी वर्षा के आसार हैं.

MP में धीमी हुई मॉनसून एक्टिविटी
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी मध्य प्रदेश में वर्षा की गतिविधि कम हुई है.

ये भी पढ़ें-  सोने-चांदी की कीमत में आज नहीं हुआ बदलाव, जानें क्या है 10 ग्राम की कीमत

MP में 4% ज्यादा बारिश
मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक प्रदेश में 1 जून से अब तक कोटे से 4% बारिश ज्यादा हो चुकी है. इनमें प्रदेश के पूर्वी हिस्से में 8% कम और पश्चिमी हिस्से में 15% ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. इस साल सतना में सबसे कम बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि सिवनी जिले में सबसे ज्यादा. 

Trending news