मानव तस्करी! नौकरी का इांसा देकर बनवा रहा था निकाहनामा, ऐसे हुआ मामले का भंडाफोड़
Advertisement

मानव तस्करी! नौकरी का इांसा देकर बनवा रहा था निकाहनामा, ऐसे हुआ मामले का भंडाफोड़

Human Trafficking: सरगुजा जिले के अंबिकापुर में एक मुस्लिम युवक एक लड़की को नौकरी का झांसा देकर कोर्ट में निकाहनामा बनवा रहा था. आरोपी युवक युवती को गुजरात ले जाने के फिराक में था. मामले की जानकारी होते ही स्थानीय लोगों ने आरोपी युवक की पिटाई कर दी.

सांकेतिक तस्वीर

सुशील कुमार बख्ला/सरगुजाः छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के सरगुजा (Surguja News) जिले से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यायालय परिसर में मुस्लिम युवक को दो युवतियों को नौकरी का झांसा देकर अंबिकापुर बुलाया था. जहां आरोपी युवक द्वारा युवती से मैरिज सर्टिफिकेट बनवाकर गुजरात के अहमदाबाद भेजने की फिराक में था. फिलहाल आरोपी को मानव तस्करी (human trafficking case ambikapur) के तहत सरगुजा पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है. 

जानिए पूरा मामला
आपको बता दें कि बीते दिन कोंडागांव से दो युवतियों को नौकरी का झांसा देकर रामानुजगंज के रहने वाले नूर आलम खान के द्वारा अंबिकापुर बुलाया गया. जहा एक युवती से मैरिज सर्टिफिकेट बनवाकर नौकरी के नाम पर गुजरात के अहमदाबाद भेजने की तैयारी आरोपी युवक के द्वारा किया जा रहा था. जिसके बाद स्थानीय लोगों को इस बात की पता चलने पर युवक की जमकर पिटाई कर दी गई. वहीं पुलिस ने दो युवतियों सहित आरोपी युवक को थाने में ले जाकर पूछताछ किया.

पुलिस पूछताछ में हुआ खुलासा 
पुलिस द्वारा पूछताछ में पता चला कि एक युवती और मुस्लिम युवक कोंडागांव की रहने वाली युवती को नौकरी का झांसा देकर मैरिज सर्टिफिकेट बनवाने का प्रयास किया जा रहा था. इधर पुलिस ने पूछताछ के आधार पर किसी व्यक्ति और आरोपी युवक के खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार इस मामसे में  एक पुरुष और दो लड़कियां शामिल हैं. पुलिस द्वारा जब इन लोगों से पूछताछ किया गया तो पता चला कि एक लड़की गुजरात में काम करती है और दूसरी उसकी सहेली है. सभी अंबिकापुर से ट्रेन पकड़ने वाले थे. निकाहनामा यानी मैरेज सर्टिफिकेट बनवाने वाला लड़का भी गुजरात का रहने वाला है.

ये भी पढ़ेंः दहेज में कार नहीं दी तो कर दी बहू की हत्या, 4 माह पहले ही हुई थी शादी

Trending news