CG Crime News: सेक्सटॉर्शन के जाल में फंसा बुजुर्ग, अश्लील VIDEO Viral करने को लेकर 11 लाख की ठगी
Advertisement

CG Crime News: सेक्सटॉर्शन के जाल में फंसा बुजुर्ग, अश्लील VIDEO Viral करने को लेकर 11 लाख की ठगी

CG Crime News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक युवती ने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर एक बुजुर्ग से लाखों रुपये ठग लिए. पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

CG Crime News

हितेश शर्मा/दुर्ग: जिले (Durg District News) में एक्सटॉर्शन का एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसमें बुजुर्ग से वीडियो कॉल में बात करने वाली एक युवती ने 11 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी (online fraud) कर ली. बुजुर्ग की शिकायत पर पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. वहीं दुर्ग की एंटी क्राइम साइबर एक्सपर्ट की टीम अब इस मामले की जांच कर रही है.

 

जानिए पूरा मामला?
गौरतलब है कि इन दिनों वीडियो कॉल के माध्यम से ठगी करने का एक फ्रेंड सा चल रहा है. जिसे सेक्सटॉर्शन भी कहा जाता है. दुर्ग का एक बुजुर्ग इसी ट्रेंड में फंसकर लाखों रुपये गंवा बैठा. दरअसल, दुर्ग के आनंद विहार में रहने वाले हैं सोमेर कुमार चंद्रा के पास मोबाइल में एक एसएमएस आया था. जिसमें लिखा था आई एम जैनी प्लीज कॉल मी. जिसके बाद सुमेर कुमार ने इसमें दिलचस्पी ली और उसके बाद एक वीडियो कॉल आया. फिर उसने मीटिंग से पहले रजिस्ट्रेशन करने का प्रोसेस समझाया.

जिसके बाद 24 सितंबर 2022 को सोमेर चंद्रा ने ₹2149 देकर रजिस्ट्रेशन करा लिया. फिर वो बोली आईडी बनाने के लिए ₹4000 देना होगा इसके बाद मीटिंग शुरू हो जाएगी. सोमेर ने वैसा ही किया. बता दें कि समय-समय पर युवती उसे वीडियो कॉल और अश्लील बातें भी करती थी. उसे अश्लील वीडियो भी दिखाती. हालांकि इसके बाद युवती वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए सुमेर कुमार चंद्रा को ब्लैकमेल करने लगी. सुमेर कुमार चंद्रा ने जब पैसे वापसी की बात कही तो युवती ने उसे वीडियो वायरल करने की धमकी दी. जिसके बाद सोमेर कुमार चंद्रा को समझ आया कि वह पूरी तरह से ठगी का शिकार हो चुका है. 

साइबर एक्सपर्ट की टीम जांच कर रही है
ठगी का शिकार होने के बाद  सुमेर कुमार चंद्रा दुर्ग पदमनाभपुर थाना में जाकर एक लिखित में आवेदन दिया और शिकायत दर्ज कराई, फिर पूरी बात पुलिस को बताई. जिसके बाद पुलिस ने तत्काल साइबर एक्सपर्ट की टीम को पूरे मामले को सौंप दिया है. फिलहाल, साइबर एक्सपर्ट की टीम जांच कर रही है. आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से अश्लील वीडियो कॉल के नाम पर लगातार लड़कियों के नाम से मैसेज आते हैं और वीडियो कॉल एक्सेप्ट करने पर उन्हें अपने जाल में फंसाया जाता है. पैसे नहीं दे देने पर उनके वीडियो वायरल करने की धमकी दी जाती है.

Trending news