Chhattisgarh weather forecast: छत्तीसगढ़ में मानसून ने बिगाड़ा हाल, रायपुर बिलासपुर सहित कई जिलों में अलर्ट
Advertisement

Chhattisgarh weather forecast: छत्तीसगढ़ में मानसून ने बिगाड़ा हाल, रायपुर बिलासपुर सहित कई जिलों में अलर्ट

Chhattisgarh Weather Forecast: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बारिश का कहर लगातार देखने को मिल रहा है. भारी बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों में परेशानी है. आज फिर मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश के साथ आंधी तूफान को लेकर अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है.

Chhattisgarh weather forecast: छत्तीसगढ़ में मानसून ने बिगाड़ा हाल, रायपुर बिलासपुर सहित कई जिलों में अलर्ट

Chhattisgarh Weather Rain Alert: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी मौसम ने करवट बदल ली है. मौसम विभाग ने राजधानी रायपुर (Raipur Weather) सहित प्रदेश के 10 जिलों में बारिश (Heavy Rain) को लेकर अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में बारिश के साथ आंधी चलने और बिजली गिरने की भी स्थिति देखी जा सकती है. विभाग (Weather Department )ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

इन जिलों को लेकर अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी रायपुर, जशपुर, कबीरधाम, मुंगेली, बेमेतरा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद सहित 10 से ज्यादा जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. विभाग के मुताबिक इन जिलों में भारी बारिश के साथ आंधी चलने औऱ बिजली गिरने के अलावा वज्रपात की भी संभावना है.

फसलों को भारी नुकसान
बीते दिनों हुई की वजह से फसलों को भारी नुकसान हुआ था. ऐसे में एक बार फिर बारिश की वजह से फसलों के बर्बाद होने का डर किसानों को सता रहा है. बता दें की प्रदेश भर में  कहीं कहीं पर रबी की फसलों की कटाई की गई थी तो कहीं पर फसलें खड़ी ही थी. ऐसे में बारिश ने उनके मसूंबो पर पानी फेर दिया.

सब्जियों को भी नुकसान
प्रदेश में होने वाली बारिश की वजह से सब्जियों को भी काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. बीते दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि की वजह से सब्जियों के चौपट होने के आसार लगाए जा रहे थे. ऐसे में एक बार फिर बारिश के साथ आंधी तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है जिसकी वजह से सब्जियों की खेती करने वाले किसान काफी ज्यादा परेशान हैं.

उम्मीद से ज्यादा बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले साल की अपेक्षा इस साल भारी बारिश हुई है. प्रदेके जिलों की बात करें तो लगभग हर जिले में औसत अनुमान से 200 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है. इस समय पश्चिम विक्षोभ के साथ ही उत्तर से दक्षिण की ओर कुछ द्रोणिकाएं बनीं हुई है जिसकी वजह से प्रदेश भर में बारिश हो रही है.

Trending news