chhattisgarh weather: अगले 4 दिनों के तक भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों को अलर्ट रहने की जरूरत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1253559

chhattisgarh weather: अगले 4 दिनों के तक भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों को अलर्ट रहने की जरूरत

छत्तीसगढ़ में हैवी बारिश का रेड अलर्ट जारी हुआ है. यह अलर्ट बस्तर संभाग के बीजापुर और नारायणपुर जिलों के लिए है. इसके साथ ही पिछले एक सप्ताह से भारी बरसात से जूझ रहे बीजापुर जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

chhattisgarh weather: अगले 4 दिनों के तक भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों को अलर्ट रहने की जरूरत

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अगले दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने इस संबंध में अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर की ओर से जारी पुर्वानुमान के अनुसार, 12, 13, 14 और 15 जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में मुसलादार बारिश हो सकती है. इस दौरान कई स्थानों पर गरज-चमक के बीच बिजली गिरने की भी आशंका है. बीजापुर और नारायणपुर जिलों के लोगों को खास तौर से सतर्क रहने की जरूरत है.

इन जिलों के लिए आरेंज अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से सोमवार शाम नई चेतावनी जारी की गई है. इसके मुताबिक अगले 24 घंटों में बीजापुर और नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अति भारी की संभावना है. बस्तर संभाग के ही सुकमा, दंतेवाड़ा, कोण्डागांव, बस्तर और रायपुर संभाग के महासमुंद में भी भारी से अति भारी बरसात का आरेंज अलर्ट है.

जैसलमेर से बंगाल की खाड़ी बनी है मानसून द्रोणिका
बता दें मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा, गुना, जबलपुर, पेंड्रा रोड, बलांगीर, निम्न दाब का केंद्र होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. इसके प्रभाव से 12 जुलाई को प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने तथा गरज-चमक के साथ छीटें पड़ने की संभावना है. रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, राजनांदगांव और कांकेर जिलों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा और वज्रपात की आशंका है.

ऐसा है छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल
अभी छत्तीसगढ़ के करीब 18 जिलों में सामान्य या सामान्य से अधिक पानी बरसने के बाद भी 10 जिले बरसात की कमी से जूझ रहे हैं. इनमें जशपुर, बलरापुर और सरगुजा की स्थिति गंभीर है. बेमेतरा, दंतेवाड़ा, कोरबा, कोरिया, रायगढ़, रायपुर और सूरजपुर जिलों में भी सामान्य से कम पानी बरसा है.

LIVE TV

Trending news