AICC के बाद PCC की बारी! छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हो सकता है बड़ा बदलाव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2408248

AICC के बाद PCC की बारी! छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हो सकता है बड़ा बदलाव

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद से लगातार प्रदेश कार्यकारिणी में बदलाव की खबर आ रही है. एक बार फिर सुगबुगाहट तेज हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है की कई जिलों के जिलाध्यक्षों को बदला जा सकता है.

AICC के बाद PCC की बारी! छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हो सकता है बड़ा बदलाव

Chhattisgarh Congress News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में करारी हार झेलने के बाद कांग्रेस लगातार प्रदेश कार्यकारिणी को लेकर चर्चा कर रही है. रायपुर से लेकर दिल्ली तक सीनियर नेताओं का दौरा हो रहा है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश कांग्रेस में जल्द ही बड़ा बदलाव हो सकता है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि करीब एक दर्जन जिला अध्यक्षों को बदला जा सकता है. इसके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष और सचिव स्तर पर भी बदलाव हो सकता है. बता दें कि 30 अगस्त को AICC ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में पार्टी के सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की है. 

फिर तेज हुई सुगबुगाहट 
छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस सिर्फ 1 सीट जीतने में कामयाब हो पाई. जिसके बाद से लगातार प्रदेश कार्यकारणी सीनियर नेताओं के निशाने पर रही. हालांकि पार्टी ने हार की वजह ढूंढ़ने की लिए कई मीटिंग की, रायपुर से लेकर दिल्ली तक सीनियर नेताओं का दौरा रहा. ऐसे में खबर सामने आ रही है कि प्रदेश कांग्रेस में करीब एक दर्ज जिला अध्यक्षों को बदला जा सकता है. इसके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष महासचिव और सचिव स्तर पर पर भी बदलाव हो सकता है. 

युवाओं की भागीदारी 
मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि प्रदेश कांग्रेस में निष्क्रिय जिला अध्यक्षों को छुट्टी दी जा सकती है. उनके स्थान पर युवाओं को जिम्मेदारी मिल सकती है. बता दें कि इसी साल नवंबर दिसंबर में छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव है, जिसे लेकर कांग्रेस कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है, ऐसे मे युवाओं की भागीदारी से निचले स्तर पर कांग्रेस को मजबूती मिल सकती है. 

हुआ बदलाव 
30 अगस्त को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने संगठन में बड़ा बदलाव किया. उन्होंने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में बड़े पैमाने पर सेक्रेटरी और जॉइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की है. छत्तीसगढ़ में दो सेक्रेटरी और एक ज्वाइंट सेक्रेटरी की नियुक्ति की गई है. इसमें SA संपत्त कुमार और जारिता लैटफलांग को छत्तीसगढ़ का प्रभारी सचिव बनाया गया है. वहीं,  विजय जांगिड़ को संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें: MP-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस ने किया बदलाव, जानें कौन कहां हुआ नियुक्त और क्या मिली जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news