CG में BJP की वापसी में इस नेता ने पर्दे के पीछे से किया खेल! 2 साल पहले कर दिया था जीत का दावा
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2001140

CG में BJP की वापसी में इस नेता ने पर्दे के पीछे से किया खेल! 2 साल पहले कर दिया था जीत का दावा

Nitin Nabin News: बिहार के बांकीपुर से चार बार विधायक रहे नबीन किशोर ने छत्तीसगढ़ मे भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सह- प्रभारी के रूप में उनके रणनीतिक अभियानों के चलते भाजपा की राज्य में प्रचंड जीत मिली है.

Chhattisgarh Election Result

Chhattisgarh Election Result: पांच राज्यों के चुनाव नतीजों में बीजेपी ने सबसे ज्यादा कही चौंकाया तो वह छत्तीसगढ़ था, जहां बीजेपी कांग्रेस के बघेल मॉडल पर भारी पड़ी. भाजपा ने राज्य की 90 में से 54 सीटें जीतकर जोरदार वापसी की. इस जीत में पीएम मोदी की गारंटी के साथ राज्य के कई बड़े नेताओं का अहम योगदान रहा, लेकिन एक चेहरा ऐसा भी था जो पर्दे के पीछ से काम कर रहा था, जो छत्तीसगढ़ के न होते भी राज्य की नब्ज को पकड़ने में कामयाब रहे. यह नेता हैं छत्तीसगढ़ में बीजेपी के सह प्रभारी नितिन नबीन, जिनको बीजेपी की जीत का इतना यकीन था कि उन्होंने पार्टी की जीत का दावा 2 साल पहले कर दिया था.

बता दें कि बांकीपुर से चार बार विधायक रहे नबीन किशोर सिन्हा 2020 के बिहार विधान चुनाव में लगभग 84,000 वोटों की शानदार अंतर के साथ विजयी हुए. पिछले चुनाव में उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को मात दी थी. साथ ही, उसी चुनाव में पुष्पम प्रिया चौधरी को उनके खिलाफ काफी हार का सामना करना पड़ा था, नबीन किशोर सिन्हा वर्तमान में बिहार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्यरत हैं.

पीएम मोदी के कार्यक्रम की जिम्मेदारी नितिन नबीन पर थी
नितिन नबीन रायपुर और छत्तीसगढ़ के अन्य इलाकों में होने वाले पीएम मोदी के कार्यक्रमों की  निगरानी करते थे. 7 जुलाई 2023 को जब पीएम मोदी रायपुर गए थे तो उसके पीछे की सारी तैयारियों की जिम्मेदारी भी नितिन नबीन पर ही थी. 4 जुलाई 2023 को पीएम मोदी के रायपुर दौरे की तैयारियों को लेकर नितिन नबीन ने पार्टी पदाधिकारियों की बड़ी बैठक की थी. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए नितिन नबीन ने अधिकारियों को सोशल मीडिया का सदुपयोग करने और युवाओं को बीजेपी की विचारधारा से जोड़ने की न सिर्फ रणनीति बनाई, बल्कि उसे शानदार तरीके से लागू भी किया था.

नितिन नबीन ने पहले ही कर दिया था ऐलान
नितिन नबीन ने चुनाव से कई महीने पहले कह दिया था कि जिस तरह से जमीन पर माहौल बन रहा है, उससे लगता है कि भूपेश बघेल सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्होंने कहा था कि बघेल सरकार सत्ता से बाहर हो जाएगी और राज्य में भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ माहौल बन गया है. नबीन ने यह भी कहा था कि पंचायत स्तर पर बीजेपी को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. उसी दिन उन्होंने कहा था कि हम विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने जा रहे हैं.

नितिन नबीन ने बहुत अच्छे से निभाई जिम्मेदारी
सह प्रभारी होने के नाते नितिन नबीन पर पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे की हाईटेक तैयारियां करने की जिम्मेदारी थी. इसके अलावा उन्हें आलाकमान के निर्देशों को पार्टी की राज्य इकाई के पदाधिकारियों तक पहुंचाना था. ये सारा काम नितिन नबीन ने बहुत अच्छे से किया. खास बात यह है कि स्थानीय स्तर पर भूपेश बघेल की सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करने में भी उनकी बड़ी भूमिका रही. नितिन नबीन ने ही कहा था कि भूपेश बघेल की सरकार ने गोबर घोटाला कर विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

Trending news