ED Raid: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे, पूर्व मंत्रियों के करीबियों के घर रेड
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2135704

ED Raid: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे, पूर्व मंत्रियों के करीबियों के घर रेड

Chhattisgarh ED Raid: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कोरिया, बालोद, और कोरबा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दस्तक दी है. ईडी की टीम सुबह से पूर्व मंत्रियों के प्रतिनिधियों के घर पर छापे मारने पहुंच गई थी.

ED Raid: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे, पूर्व मंत्रियों के करीबियों के घर रेड

Chhattisgarh ED Raid: छत्तीसगढ़ में कोरिया, बालोद, और कोरबा में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने दस्तक दी है. कोरिया के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में शुक्रवार सुबह ED की टीम ने जनपद पंचायत CEO राधेश्याम मिर्झा के ठिकाने पर छापेमारी की है. वहीं बालोद में पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि से घर पर भी ईडी की टीम पहुंची है. इसके साथ ही कोरबा में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करीबी के घर भी ईडी की टीम पूछताछ कर कर रही है.

कोरिया में ईडी की टीम पूर्व बैकुंठपुर जनपद CEO राधेश्याम मिर्झा से पूछताछ कर रही है. जलसंसाधन विभाग के रेस्ट हाऊस में ईडी सुबह पहुंचकर उन्हें उठाया और जांच शुरू की. मामला कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा में उनके कार्यकाल का बताया गया है.

जानकारी के मुताबिक, राधेश्याम मिर्झा पिछले 7 महीने से बैकुंठपुर जनपद पंचायत CEO थे. हाल में ही उनका तबादला सूरजपुर की प्रतापपुर जनपद पंचायत किया गया है. हालांकि उन्होंने अभी जॉइन नहीं किया है. बैकुंठपुर से पहले वे सोनहत जनपद पंचायत के भी CEO थे. ED के अधिकारियों ने छापे को लेकर कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है. 

राधेश्याम मिर्झा कांग्रेस शासनकाल में प्रभावशाली अधिकारी रहे हैं. कोरबा जिले की जनपद पंचायत पोड़ी-उपरोड़ा में वे लगातार तीन साल तक रहे. यह राज्य की सबसे बड़ी जनपद पंचायत है, जहां 146 ग्राम पंचायतें हैं. पोड़ी-उपरोड़ा जनपद पंचायत में DMF का काम उनके कार्यकाल में बड़े पैमाने पर हुआ है था.

बताया जा रहा है कि DMF फंड में अनियमितता को लेकर ये कार्रवाई हो सकती है. हालांकि पुख्ता तौर पर छापे की वजह सामने नहीं आई है. CEO राधेश्याम मिर्झा का मूल पद मंडल संयोजक का है फिर भी वे कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं. रसूखदार होने के साथ ही वसूली को लेकर वे विवादों में रहे हैं. ED की टीम उनके निवास पर भी दस्तावेज खंगाल रही है.

पूर्व मंत्री के घर भी छापा
वहीं भूपेश बघेल सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहीं अनिला भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के निवास पर भी सुबह से ईडी की टीम पहुंच गई. बताया जा रहा है कि बालोद जिले के डोंडी नगर में डीएमएफ मामले में पीयूष सोनी कुछ दिनों पहले ईडी की की रडार पर आए थे. खनिज संस्थान न्यास में घोटाले का मामला भी उनके साथ जुड़ा है.

कोरबा में भी ईडी का छापा
वहीं पिछली सरकार में राजस्व व पंजीयन मंत्री रहे कोरबा के पूर्व विधायक जयसिंह अग्रवाल के रिश्तेदार कांग्रेसी नेता ठेकेदार जेपी अग्रवाल के घर भी ईडी ने दबिश दी हैं. डीडीएम रोड स्थित उनके गोपाल  निवास पर ED की 10 सदस्यीय टीम ने छापा मारा है. बता दें कि CRPF के सुरक्षा कर्मी भी ED की टीम के साथ पहुंचे थे. घर में दस्तावेजों को  ED की टीम खंगाल रही है. जानकारी के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग और महादेव सट्टा एप के संदेह को लेकर ये छापा पड़ा है.

Trending news