बेमेतरा कांड के बाद बंद हुआ छत्तीसगढ़, रायपुर में हुई तोड़फोड़, इन जगहों पर फोर्स तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1646451

बेमेतरा कांड के बाद बंद हुआ छत्तीसगढ़, रायपुर में हुई तोड़फोड़, इन जगहों पर फोर्स तैनात

chhattisgarh bandh updates: बेमेतरा जिले के एक गांव में हुई दो समुदायों के बीच हुई झड़प में एक युवक की जान चली गई थी. जिसके बाद से आज विश्व हिंदूं परिषद ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आयोजन किया है. जिसका प्रदेश में असर देखने को मिल रहा है. कार्यकर्ताओं द्वारा बस स्टैंड पर तोड़फोड़ की गई है. वहीं सुरक्षा को देखते हुए जगह-जगह पुलिस फोर्स तैना की गई है. 

बेमेतरा कांड के बाद बंद हुआ छत्तीसगढ़, रायपुर में हुई तोड़फोड़, इन जगहों पर फोर्स तैनात

chhattisgarh bandh updates today: बेमेतरा (bemetara) जिले में दो समुदायों के बीच हुए हिंसक झड़प में युवक की मौत के बाद से आज विश्व हिंदू परिषद (vishwa hindu parisha) द्वारा छत्तीसगढ़ बंद का आयोजन किया गया है. जिसका असर पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा सुबह ही दुकानों को बंद करवा दिया गया. सुरक्षा को देखते हुए जगह-जगह पुलिस फोर्स मौजूद है. छत्तीसगढ़ बंद का समर्थन कुछ जिलों के व्यवसायियों ने भी किया. वहीं कुछ जगह बसों में तोड़फोड़ की गई. आइए जानते हैं छत्तीसगढ़ बंद का कहां कैसा असर है.

बिलासपुर
छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में हुई हिंसक घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने छत्तीसगढ़ बंद का आवाहन किया है. बंद को लेकर सुबह 11:00 बजे बजरंग दल के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और आम जनता से अपनी दुकानों को बंद करने की अपील की. वहीं इस बंद को भारतीय जनता पार्टी का भी समर्थन मिला है. 

रायपुर
छत्तीसगढ़ बंद के दौरान VHP कार्यकर्ताओं ने राजपुर में बस स्टैंड पर तोड़फोड़ की है. भाठागांव स्थित बस स्टैंड पहुंचकर VHP और भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. बेमेतरा जिले में हुए विवाद के चलते आज छत्तीसगढ़ बंद है.

रायगढ़ 
रायगढ़ शहर में भी सुबह से ही शहर की लगभग सभी दुकानें बंद है. विश्व हिंदू परिषद व अन्य संगठन के युवा शहर की सड़कों पर घटना का विरोध जताते नजर आ रहे हैं. खुली दुकानों को बंद कराया जा रहा है. रायपुर के जयस्तंभ चौक में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं. बेमेतरा में हुई घटना को लेकर विरोध कर रहे. शहर के अलग अलग स्थानों में कार्यकर्ता चक्काजाम कर रहे हैं.

महासमुंद
बेमेतरा के साजा में दो पक्षों में हुए विवाद और विवाद में एक युवक की मौत मामले को लेकर प्रदेश विश्व हिन्दू परिषद के छत्तीसगढ़ बंद के आह्वान की कड़ी में महासमुंद जिले के विश्व हिन्दू परिषद व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह से ही महासमुंद नगर को बंद कराया. नगर में बंद का असर देखने को मिला. विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जम कर नारे बाजी करते हुए दुकाने बंद कराई.

कवर्धा
विहिप के आह्वान पर कवर्धा विहिप के आह्वान पर कवर्धा पूरी तरह से बंद है.  माहौल को देखते हुवे शहर के चप्पे चप्पे में पुलिसबल तैनात है. आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी प्रतिष्ठान बंद हैं.

राजनादगांव
बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ता राजनादगांव में दुकानों और व्यापारिक संस्थानों को बंद कराया गया. कार्यकर्ताओं के पीछे बड़ी तादाद में पुलिस बल भी मौजूद रही. व्यावसायिक संस्थानों के अलावा बड़े होटलों ने अपनी संस्थाओं को खोला ही नहीं, जिससे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा.

पेंड्रा
छत्तीसगढ़ बंद को चेम्बर ऑफ कॉमर्स का भी समर्थन मिलने के बाद बंद का खासा असर देखने को मिला. जिले में सुबह से ही शहरी क्षेत्रों में व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद रखा. वहीं भाजपा के साथ हिन्दू संगठन के लोग भी सड़कों पर उतरे और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

सुरजपुर
परिषद और भाजपा के द्वारा आज छत्तीसगढ़ बंद कराया गया है, सूरजपुर में भी आज सुबह से ही वीएचपी और भाजपा के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर शांतिपूर्वक ढंग से सभी दुकानों को बंद कराया, इसमें स्थानीय लोगों और व्यापारियों का भी समर्थन देखने को मिला, फिलहाल अभी तक सूरजपुर जिले में बंद का खासा असर देखने को मिल रहा है, नगर की लगभग सभी दुकाने बंद है, कहीं पर भी विवाद की स्थिति देखने को नहीं मिली,तो वही पुलिस भी जिला मुख्यालय में बड़ी संख्या में तैनात है.

ये भी पढ़ेंः MP Politics: महिलाओं के कपड़ों पर कमेंट करने पर कैलाश विजयवर्गीय को नोटिस, बैटकांड वाला बेटा उतरा समर्थन में

Trending news