TS सिंहदेव ने बताई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची में देरी की वजह, बताया किसका टिकट हुआ पक्का
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1881942

TS सिंहदेव ने बताई कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची में देरी की वजह, बताया किसका टिकट हुआ पक्का

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची पर बड़ा अपडेट दिया है. उन्होंने सूची में देरी की वजह बताई है.

टीएस सिंहदेव, उपमुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Assembly Elections: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेताओं में बैठकों का दौर जारी है. कुछ दिन पहले राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हुई थी कि जल्द ही पार्टी पहली सूची जारी कर देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इस बीच छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने सूची में देरी की वजह बताई है, इसके अलावा उन्होंने कन्फर्म टिकट पर भी बड़ी बात कही. 

सिर्फ सीएम बघेल का टिकट पक्का 

दरअसल, जब टीएस सिंहदेव से प्रत्याशियों की सूची पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा 'प्रदेश में  71 विधायकों में सिर्फ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का टिकट पक्का है. बाकी 70 विधायकों में से किसे टिकट मिलेगा और किसे नहीं मिलेगा इस पर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है.' बाबा के बयान से यह बात स्पष्ट हैं कि अभी टिकटों पर फाइनल बातचीत नहीं हो पाई है. 

इस वजह से सूची में हो रही देरी 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अजय माकन के हस्तक्षेप पर पिछले दिनों कई सिंगल नामों वाली सीट पर भी पैनल जोड़ा गया है, जिसके चलते ही कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची आने में देरी हो रही है, क्योंकि अभी सिंगल नाम सीटों पर फाइनल नहीं हुए हैं, यानि जैसे ही इन सीटों पर टिकट फाइनल होंगे तो सूची जारी हो सकती है.

हालांकि टीएस सिंहदेव के बयान से एक बात यह भी स्पष्ट हो चुकी है कि सीएम भूपेश बघेल पाटन विधानसभा सीट से ही अगला विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, जिसकी बात वह खुद भी कह चुके हैं, जबकि सिंहदेव के भी सरगुजा से ही चुनाव लड़ने की चर्चा है. 

महिला आरक्षण बिल पर कही यह बात 

इस दौरान उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव ने महिला आरक्षण बिल पर भी सीएम बघेल के सुर में सुर मिलाए, उन्होंने कहा कि ये खोखला बिल है जो 2029 तक ही लागू हो पाएगा. क्योंकि जनगणना के पहले बिल लागू करेंगे नहीं, ऐसे में पहले जनगणना होगी फिर परिसीमन होगा तब कही जाकर महिला आरक्षण बिल लागू हो पाएगा. 

Trending news