Dangerous Rescue: सांप वाले कुएं में गिरा बछड़ा, निडर युवक ने ऐसे किया कमाल; आप भी कहेंगे वाह
Advertisement

Dangerous Rescue: सांप वाले कुएं में गिरा बछड़ा, निडर युवक ने ऐसे किया कमाल; आप भी कहेंगे वाह

Dangerous Rescue: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक गांव में एक बछड़ा कुएं में गिर (Calf Fell In Well) गया. उसमें एक साप पहले से मौजूद (Snake Fell In Well) था. ऐसे हालात में स्नेक रेस्क्यू टीम ने बड़े इस खरनाक ऑपरेशन को अंजाम देते हुए. बछड़े की जान बचा ली. जानिए कैसे हुआ रेस्क्यू.

Dangerous Rescue: सांप वाले कुएं में गिरा बछड़ा, निडर युवक ने ऐसे किया कमाल; आप भी कहेंगे वाह

Dangerous Rescue: कोरबा। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले के अंतर्गत आने वाले दादर खुर्द गांव में एक बछड़ा कुएं में गिर (Calf Fell In Well) गया. इस कुएं में एक साप पहले से मौजूद (Snake Fell In Well) था. बछड़े को बचाने के लिए स्नेक रेस्क्यू टीम में खतरना ऑपरेशन चलाया और उसे सफलता पूर्वक बचा लिया. घटना मंगलवार देर शाम की है अब रेस्क्यू का वीडिया सामने आया है.

सूझबूझ से सफल हुआ ऑपरेशन
मंगलवार की देर शाम कोरबा के ग्राम दादर खुर्द में कुएं में एक बछड़ा गिर गया. इस कुएं में एक साप पहले से मौजूद था. इस कारण कुएं में गिरे बछड़े का बचाने के लिए स्नेक रेस्क्यू टीम द्वारा एक खतरनाक रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया. इसमें उन्होंने सफलता हासिल की. खास बात यह रही की कुएं में सांप के मौजूद होने के बाद भी ऑपरेशन का इस तरह से अंजान दिया गया की बछड़े को कोई हानि न हो.

ये भी पढ़ें: दुबई में होगी सट्टा किंग की शादी पार्टी, छत्तीसगढ़ में इन लोगों को मिला निमंत्रण

लड़ते-लड़ते कुएं में गिरा बछड़ा
दादर खुर्द गांव में गया के दो बछड़े आपस में लड़ रहे थे. लड़ते-लड़ते अचानक एक बछड़ा खुले कुएं में जा गिरा. बछड़े को कुएं में गिरते हुए स्थानीय युवकों ने देख लिया. इसके बाद उन्होंने इसे बचाने के लिए जद्दोजहत शुरू कर दी. उन्हें पता चला की कुएं में एक सांप पहले से है. ऐसे में उन्होंने स्नेक रेस्क्यू टीम की इसकी सूचना दी.

सुरक्षा का रखा गया विशेष ध्यान
जब तक रेस्क्यू के लिए टीम गांव पहुंचती. युवाओं ने मौके पर रस्से, लाइट के साथ तमाम चीजों का इंतजाम कर लिया था. कुछ देर के बाद स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेन्द्र सारथी अपने दल के साथ पहुंचे और बछड़े को कुएं से निकालने के लिए रणनीति बनाई. रात होने की वजह से रेस्क्यू में सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया गया.

ये भी पढ़ें: NHM पेपर लीक कर MP में UP की गैंग करा रही थी चीटिंग, इतने लाख में हुआ था सौदा

निडर युवक ने किया कमाल
पुरी तैयारी होने पर एक युवक को कुंवे में आराम से उतारा गया. जिसके बाद बड़ी सूझ बूझ से बछड़े को रस्सी से बांधा गया. जब युवक बछड़े को रस्सी बांध रहा था तब उसकी नजर सांप पर पड़ी. लेकिन वो घबराया नहीं और आराम से बछड़े को रस्सी से बांध लिया. जिसके बाद उसे बाहर खिंच लिया गया. तब कही जाकर सबने राहत की सांस ली. अब गांव के सभी लोग इस कुएं को पाटने की बात कर रहे हैं.

Trending news