Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 10 जवान शहीद; वाहन को बम से उड़ाया, ड्राइवर की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1669114

Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 10 जवान शहीद; वाहन को बम से उड़ाया, ड्राइवर की मौत

Chhattisgarh Breaking: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने DRG के जवानों पर हमला किया है. साथ ही नक्सलियों ने एक वाहन को भी बम से उड़ा दिया है. हादसे में DRG के 11 जवान शहीद हो गए हैं. 

Naxalite Attack: छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, 10 जवान शहीद; वाहन को बम से उड़ाया, ड्राइवर की मौत

Naxal Attack in Dantewada: दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में  नक्सलियों ने बड़ा हमला कर दिया है. हमले में DRG के 10 जवान शहीद हो गए हैं. साथ ही उन्होंने एक पिकअप वाहन को बम से उड़ा दिया है. हादसे में एक निजी वाहन ड्राइवर की मौत हो गई है. हादसे के बाद पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. हमले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CM भूपेश बघेल को फोन किया. इसके अलावा केंद्र सरकार लगातार घटना पर नजर बनाए हुए हैं.

DRG बल हुआ था रवाना 
अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर नक्सल विरोधी अभियान के तहत दंतेवाड़ा से DRG (जिला रिजर्व गार्ड) बल रवाना किया गया था. पेट्रोलिंग के दौरान  अरनपुर मार्ग पर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. विस्फोट में 10 DRG और एक निजी वाहन ड्राइवर शामिल है. 

CM भूपेश ने जताया शोक
इस हमले पर CM भूपेश बघेल ने शोक जताते हुए कहा कि ये बहुत ही दुखद है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. लड़ाई अपने अंतिम चरण में, नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया- दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे DRG बल पर IED विस्फोट से हमारे 10 DRG जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है.हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

 

 

PM मोदी ने की घटना की निंदा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सल अटैक पर PM मोदी ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट किया- दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हम हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

 

अमित शाह ने दिया मदद का आश्वासन 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने CM भूपेश बघेल से बात कर उन्हें हर प्रकार से मदद करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने कहा कि जो भी राज्य सरकार को चाहिए होगा, वो दिया जाएगा.

सामने आए जवानों के नाम की लिस्ट
शहीद जवानों में प्रधान आरक्षक जोगा सोढी, मुन्ना राम कड़ती, संतोष तामो, दुल्गो मण्डावी, राजू राम करटम, जयराम पोड़ियाम और जगजीश कवासी शामिल हैं. निजी वाहन ड्राइवर की पहचान धनीराम यादव के रूप में हुई है. 

Trending news