Bemetara Violence Case: छत्तीसगढ़ में लगे राष्ट्रपति शासन, बेमेतरा विवाद के बाद VHP की मांग, समर्थन में उतरी भाजपा
Advertisement

Bemetara Violence Case: छत्तीसगढ़ में लगे राष्ट्रपति शासन, बेमेतरा विवाद के बाद VHP की मांग, समर्थन में उतरी भाजपा

Bemetara Violence Case: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में विशेष समुदाय द्वारा हुए हिंसक झड़प में युवक की मौत के बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इसके समर्थन में उतरी विश्व हिंदू परिषद ने आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. 

Bemetara Violence Case: छत्तीसगढ़ में लगे राष्ट्रपति शासन, बेमेतरा विवाद के बाद VHP की मांग, समर्थन में उतरी भाजपा

Bemetara Murder Case: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर (Biranpur) में बीते दिनों दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हई. जिसमें एक युवक की हत्या (Bemetara Murder) कर दी गई थी. हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया गया. वहीं यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. विशेष वर्ग की ओर से की गई हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) भी मैदान में उतर गई है और आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. 

राष्ट्रपति शासन की मांग
विशेष समुदाय द्वारा हिंदू समुदाय के युवक की हत्या का मामला धीरे-धीरे तूल पकड़ता जा रहा है. इसको लेकर विश्व हिंदू परिषद मोर्चा खोल दिया है. इसके साथ ही इस हिंसक घटना को लेकर आज 10 अप्रैल को प्रदेश स्तरीय छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है.  विश्व हिंदू परिषद ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. आज छत्तीसगढ़ बंद में भाजपा भी शामिल होगी. जगह-जगह चक्का जाम किया जाएगा. वहीं राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की जाएगी.

जानिए पूरा मामला
दरअसल पूरा मामला बेमेतरा जिले के साजा थाना क्षेत्र के बीरनपुर का है. जहां दो बच्चों के बीच साइकिल चलाने को लेकर विवाद हुआ. जिसके बाद मुस्लिम समाज के एक बच्चे ने हिंदू समाज के युवक पर कांच की बोतल तोड़ दी जिसकी वजह से उसका हाथ फैक्चर हो गया. घटना की जानकारी परिजनों को लगते ही दोनों पक्षों में बहस हुई. जिसके बाद मामला तूल पकड़ता गया और इस दौरान मुस्लिम समाज द्वारा हिंदू समाज के 22 साल के युवक की हत्या कर दी गई. 

पुलिस पर हुआ था पथराव
आपको बता दें कि विशेष समुदाय द्वारा हिंसक झड़प के दौरान युवक की हत्या कर दी गई. जिसके बाद सूचना पाकर जब मौके पर पुलिस की टीम पहुंची तो गुस्साए भीड़ ने पुलिस पर ही पथराव करना शुरू कर दिया. जिससे कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं. हालात को बेकाबू देख गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया. इधर घटना की कड़ी निंदा करेत विहिप नेता ने आरोप लगाया कि "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुस्लिम जेहादियों का आतंक अपनी चरम पर है. ऐसी घटनाएं पूरे छत्तीसगढ़ के हर जिले में योजनाबद्ध तरीके से हिंदुओं को परेशान एवं डराने के लिए की जा रही है."

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जाएंगे बीरनपुर 
आज बेमेतरा जिले के दौरे पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव जाएंगे. यहां वे जिले के बीरनपुर गांव भी जाएंगे. मृतक भुनेश्वर साहू के परिजनों से मुलाकात करेंगे. आज दोपहर साढ़े 12 बजे रायपुर से साजा के लिए रवाना  होंगे. दोपहर 3 बजे बेमेतरा जिले बीरनपुर गांव पहुंचेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Bemetara Violence Case: हिंसक झड़प के बाद छत्तीसगढ़ बंद! बेमेतरा में युवक की हत्या, हिरासत में लिए गए 11 लोग; जानिए पूरा मामला

Trending news