Sagar Election Result: सागर में 'जेठ vs बहू' के रोमांचक मुकाबले का रिजल्ट घोषित, पढ़ें सटीक नतीजे
Advertisement

Sagar Election Result: सागर में 'जेठ vs बहू' के रोमांचक मुकाबले का रिजल्ट घोषित, पढ़ें सटीक नतीजे

Sagar Election Result 2023: सागर विधानसभा सीट पर जेठ और बहू के रोमांचक मुकाबले का नतीजे घोषित हो गए हैं. पढ़ें BJP की ओर से शैलेंद्र जैन और कांग्रेस की ओर से निधि जैन के बीच चुनावी मैदान का नतीजा क्या रहा-

Sagar Election Result: सागर में 'जेठ vs बहू' के रोमांचक मुकाबले का रिजल्ट घोषित, पढ़ें सटीक नतीजे

Sagar Assembly Election Result 2023: सागर विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड अंचल की अहम सीटों में से एक है.  इस सीट को BJP का गढ़ माना जाता है, जहां पिछले 6 विधानसभा चुनाव से BJP जीत हासिल करती आ रही है.  इस बार भी इस सीट पर BJP ने जीत हासिल की है, जहां जेठ और बहू के बीच रोमांचक मुकाबला था.

सागर विधानसभा चुनाव 2023 
सागर विधानसभा सीट पर रोमांचक मुकाबला रहा. यहां एक ही परिवार के दो अलग-अलग पार्टियों के लिए प्रत्याशी हैं. BJP ने इस सीट पर तीन बार के विधायक शैलेंद्र जैन को प्रत्याशी बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी निधि जैन को प्रत्याशी बनाया है. यानी अब बुंदेलखंड की इस अहम सीट पर 'जेठ vs बहू' के बीच चुनावी मुकाबला है. 

देखें सागर विधानसभा सीट 2023 के चुनावी नतीजे

- BJP प्रत्याशी शैलेंद्र कुमार ने दर्ज की जीत

-  कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन हारी

- BJP प्रत्याशी शैलेंद्र जैन ने 15021 वोट से जीत हासिल की है

जानें किसे कितने मिले वोट

-बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन को मिले 74769 वोट

- कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन को मिले 59748 वोट

सागर विधानसभा सीट 
सागर विधानसभा सीट पर जैन और ठाकुर समाज के मतदाताओं की अधिक संख्या है. वहीं, ब्राह्मण, OBC, मुस्लिम, यादव वोटर्स भी अच्छी संख्या में हैं. सागर विधानसभा सीट पर 1993 से लगातार BJP जीत हासिल करती है, जिस कारण अब इसे BJP का गढ़ माना जाने लगा है.

सागर विधानसभा चुनाव 2018
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में सागर विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी शैलेंद्र जैन और कांग्रेस प्रत्याशी नेवी जैन चुनावी रण में थे. दोनों के बीच कड़ा मुकाबला था. BJP प्रत्याशी शैलेंद्र जैन को  67,227 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी नेवी जैन के खाते में 49861 वोट आए थे. 

सागर जिले में कुल 8 विधानसभा सीट हैं. बुंदेलखंड अंचल में ये एक अहम जिला है. इस जिले में बीना, खुरई, सागर, रहली, सुरखी, देवरी, बंडा और नरयावली विधानसभा सीट हैं. जिले की 7 सीटों पर BJP बहुमत में हैं.

Trending news