CG Election Result: राजिम में कांग्रेस के अमितेश शुक्ला बीजेपी के रोहित साहू से हारे चुनाव
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1984934

CG Election Result: राजिम में कांग्रेस के अमितेश शुक्ला बीजेपी के रोहित साहू से हारे चुनाव

Rajim Vidhan Sabha Seat Chunav Result 2023: बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में शानदार जीत हासिल की. रोहित साहू ने राजिम विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अमितेश शुक्ला को 11,911 वोटों से हराया.

Rajim Vidhan Sabha Seat Election Result 2023

Rajim Vidhan Sabha Seat Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ गए हैं. मोदी की गारंटी ने एक बार फिर भाजपा को प्रदेश की सत्ता में काबिज किया है. इसके साथ ही गरियाबंद जिले के राजिम विधानसभा में भाजपा उम्मीदवार रोहित साहू ने शानदार जीत दर्ज की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार अमितेश शुक्ल को 11 हजार 911 मतों से पटखनी देकर भाजपा की झोली में यह सीट दी है. बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजिम विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से कांग्रेस के अमितेश शुक्ला विधायक थे. राजिम सीट बहुत ही खास है क्योंकि छत्तीसगढ़ के गठन से पहले कभी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे श्यामा चरण शुक्ल इसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते थे. इस बार छत्तीसगढ़ की राजिम सीट पर कांग्रेस के अमितेश शुक्ला और बीजेपी  के रोहित साहू के बीच कड़ा मुकाबला हुआ.

Rajim Vidhan Sabha Seat Election Result 2008

2008 के चुनाव में, कांग्रेस के उम्मीदवार अमितेश शुक्ला करीब 56 हजार वोट हासिल करके विजयी हुए थे. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) करीब 52 हजार वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थे. इस चुनाव में अमितेश शुक्ला ने संतोष उपाध्याय को मात दी थी.

Rajim Vidhan Sabha Seat Election Result 2013

वहीं, 2013 के चुनाव में यहां पर बदलाव हुआ और  भाजपा के संतोष उपाध्याय ने करीब 70 हजार वोटों के साथ ये सीट जीती थी. वहीं, 2008 में जीते कांग्रेस के अमितेश शुक्ला को करीब 67 हजार वोट मिले, लेकिन जीत हासिल नहीं कर सके. साथ ही एक निर्दलीय उम्मीदवार, डॉ. श्वेता शर्मा ने 6,139 वोट हासिल किए थे. जिससे मुकाबला बहुत करीबी था.

Rajim Vidhan Sabha Seat Election Result 2018

2018 के चुनाव में, कांग्रेस के अमितेश शुक्ला ने जोरदार वापसी की थी और करीब 1 लाख वोट हासिल कर भारी बहुमत से जीत हासिल की थी. बीजेपी के संतोष उपाध्याय को सिर्फ 40 हजाह 909 वोट मिले थे.

Trending news