Naryawali Election Result: प्रदीप लारिया या सुरेंद्र चौधरी, किसकी हुई विजय? देखें चुनावी नतीजे
Advertisement

Naryawali Election Result: प्रदीप लारिया या सुरेंद्र चौधरी, किसकी हुई विजय? देखें चुनावी नतीजे

Naryawali Election Result 2023: नरयावली विधानसभा सीट सागर जिले में आती है. इस सीट पर प्रदीप लारिया और सुरेंद्र चौधरी के बीच कड़ा मुकाबला रहा. ये सीट SC के लिए रिजर्व हैं. देखें मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे-

Naryawali Election Result: प्रदीप लारिया या सुरेंद्र चौधरी, किसकी हुई विजय? देखें चुनावी नतीजे

Naryawali Assembly Election Result 2023: सागर जिले की नरयावली विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. इस सीट पर 25 सालों से BJP का कब्जा है. इस सीट पर 1977 से लेकर अब तक 10 बार विधानसभा चुनाव हो चुके हैं. इन 10 चुनावों में से 5 बार कांग्रेस और 5 बार BJP ने जीत दर्ज की है.

नरयावली विधानसभा चुनाव 2023 
विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नरयवली विधानसभा सीट पर तीन बार से लगातार विधायक प्रदीप लारिया और और पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी के बीच मुकाबला रहा. BJP ने जीत की हैट्रीक लगा चुके विधायक प्रदीप लारिया को इस सीट से टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस की ओर से इस सीट पर एक बार विधायक बने सुरेंद्र चौधरी मैदान में हैं.

नरयावली विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट

इस विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी प्रदीप लारिया  ने जीत हासिल की है. उन्होंने 14412 वोट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी को हराया है. प्रदीप लारिया को कुल 88202 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी को 73790 वोट मिले हैं.

नरयावली विधानसभा सीट 
नरयावली विधानसभा सीट सागर जिले में आती है, जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है.  इस सीट पर BJP विधायक प्रदीप लहारिया जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं. 2003 से लगातार इस सीट पर BJP जीत हासिल करती आ रही है. यहां सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति वर्ग के वोटर्स का प्रभाव है. साथ ही  पिछड़ा वर्ग और सवर्ण वर्ग भी निर्णायक स्थिति में है. 

ये भी पढ़ें-  Sagar Election Result: सागर में 'जेठ vs बहू' के रोमांचक मुकाबले का रिजल्ट घोषित, पढ़ें सटीक नतीजे

नरयवली विधानसभा चुनाव 2018
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में नरयावली विधानसभा सीट BJP प्रत्याशी प्रदीप लारिया और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी के बीच कड़ा मुकाबला था.  BJP प्रत्याशी प्रदीप लारिया को 74360 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस के सुरेंद्र चौधरी को  65460 वोट मिले थे.  BJP प्रत्याशी प्रदीप लारिया ने 8900 वोट से जीत हासिल की थी. 

बता दें कि सागर जिले में कुल 8 विधानसभा सीट आती हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में BJP ने इस जिले की 8 सीट में से 7 सीट पर जीत हासिल की है.

Trending news