MP Chunav 2023: I.N.D.I.A अलायंस के बाद कांग्रेस को जयस की चोट, इन सीटों से उतारे प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1931196

MP Chunav 2023: I.N.D.I.A अलायंस के बाद कांग्रेस को जयस की चोट, इन सीटों से उतारे प्रत्याशी

MP Vidhan Sabha Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) में कांग्रेस के साथ चोट पर चोट हो रही है. यहां पहले I.N.D.I.A अलायंस के अलग-अलग पार्टियों ने प्रत्याशी उतारे अब कांग्रेस के समर्थन में खड़ी जयस (Jays Candidates) ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. 

MP Chunav 2023: I.N.D.I.A अलायंस के बाद कांग्रेस को जयस की चोट, इन सीटों से उतारे प्रत्याशी

MP Vidhan Sabha Chunav: रतलाम। एक तरफ मध्य प्रदेश चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए वोटिंग की तारिखें करीब आ रही हैं. दूसरी तरफ बीजेपी और कांग्रेस अंतर्कलह, बगावत और अन्य समस्याओं के साथ जूझ रही हैं. भारतीय जनता पार्टी में नेता खुलकर सामने बगावति सुर अपना रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के I.N.D.I.A अलायंस की पार्टियों ने अलग-अलग प्रत्याशी उतार दिए हैं. अब समर्थन में खड़ी जयस (Jays Candidates) ने अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं.

कांग्रेस का हाथ छोड़ रहे नेता
कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अपनो से नाराजगी अभी थम नहीं रही और अब जयस (जय आदिवासी युवा संगठन ) से विशवास घात का आरोप लगने लगा है. जयस नेता 20 दिन पहले तक कांग्रेस के साथ बड़े नेताओ के साथ मंच पर एक जाजम पर थे. वही जयस नेता अब कांग्रेस के सामने चुनाव में खड़े हो रहे है.

ये भी पढ़ें: उलझन में BJP! 2 सीटों पर नहीं दे पा रही प्रत्याशी; गुना या विदिशा मामला कहां टाइट

सर्दियों में घी के उपाय से बंद नाक समेत 4 चीजों का इलाज

विश्वास में रख नहीं दिया टिकट
दरअसल रतलाम में जयस ने कांग्रेस को सपोर्ट किया और कांग्रेस से टिकट मांगा. रतलाम के सैलाना और रतलाम ग्रामीण विधान सभा सीट पर जयस नेता अपनी दावेदारी के साथ कांग्रेस को पूर्ण समर्थन कर कांग्रेस से टिकट मांग रहें थे. लेकिन, लगातार विशवास में रख कांग्रेस ने एन वक्त पर जयस को टिकट नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें: MP का खजाना खाली है..? आज सरकार के खाते में आएंगे 1000 करोड़, रेवड़ी कल्चर का असर

ये नेता उतरे मैदान में
रतलाम ग्रामीण से कांग्रेस ने लक्ष्मण सिंह डिंडोर को टिकट दिया. लेकिन, जयस नेताओं ने लक्ष्मण सिंह डिंडोर को जयस से जुड़ा होने से इंकार कर दिया. रतलाम ग्रामीण से जयस प्रदेश संवरक्षक डॉ अभय ओहरी निर्दलीय प्रत्याशी के लिए 27 को अपना नमांकन दाखिल करने जा रहे हैं. वही सैलाना विधान सभा से भी जयस नेता कमलेश्वर डोडियार, भारत आदिवासी पार्टी से अपना नामांकन दर्ज कर चुनाव लड़ेंगे.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

चुनावों क्या असर होगा?
ऐसे में कांग्रेस के लिए अब रतलाम ग्रामीण में मुसीबत दुगुनी हो गई है. यहां प्रत्याशी से नाराज होकर कांग्रेसियों का लगातार पहले ही विरोध जारी है और अब साथ में खड़े जयस संगठन ने भी कांग्रेस पर विशवासघात का आरोप लगा दिया. कांग्रेस के सामने चुनावी मैदान में जयस खड़ी हो गयी है. वही सैलाना में भी जयस नेता बीजेपी के साथ अब कांग्रेस को भी चुनौती देने के लिए मैदान में है. अब देखना होगा की इसका चुनावों में क्या असर पड़ता है.

7 दिन में बनना है 'महापुरुष', रोजाना खाएं 50 ग्राम ये चीज

Trending news