Singrauli Election Result: सिंगरौली में नहीं चला AAP का जादू, जानें BJP ने कितने से कांग्रेस को हराया
Advertisement

Singrauli Election Result: सिंगरौली में नहीं चला AAP का जादू, जानें BJP ने कितने से कांग्रेस को हराया

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) सामने आ गए हैं. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको सिंगरौली (Singrauli News) जिले की सिंगरौली विधानसभा (Singrauli Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Singrauli Election Result: सिंगरौली में नहीं चला AAP का जादू, जानें BJP ने कितने से कांग्रेस को हराया

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटिंग हो चुकी है. राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये समझते हैं सिंगरौली जिले (Singrauli News) की सिंगरौली सीट (Singrauli Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
रामनिवास शाह, भाजपा vs रेनू शाह, कांग्रेस
रामनिवास शाह (भाजपा) 37977 वोट से जीते

कौन-कौन है प्रत्याशी
सिंगरौली की सिंगरौली से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने रामनिवास शाह को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने रेनू शाह को चुनाव मैदान में उतारा है. दोनों के सामने आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए महापौर रानी अग्रवाल मैदान में हैं. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सिंगरौली में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. सिंगरौली जिले की बात करें तो यहां कुल 74.82 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर सिंगरौली विधानसभा की बात करें तो यहां के 72.97 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
सिंगरौली में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे  रामल्लु वैश्य अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी रेणु शाह को चुनाव हरा दिया था साल 2018 में सिंगरौली में जनता ने बीजेपी को 36,706 वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस 32980 वोट पहुंचे थे. जबकि, तीसरे नंबर पर अभी की महापौर रानी अग्रवाल 32167 वोट के साथ रही.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news