Jaitpur Election Result: जैतपुर भाजपा के जयसिंह की विजय, कांग्रेस की उमा को दी इतने मतों से मात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1981061

Jaitpur Election Result: जैतपुर भाजपा के जयसिंह की विजय, कांग्रेस की उमा को दी इतने मतों से मात

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना 3 दिसंबर को हो रही है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको शहडोल (Shahdol News) जिले की जैतपुर विधानसभा (Jaitpur Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Jaitpur Election Result: जैतपुर भाजपा के जयसिंह की विजय, कांग्रेस की उमा को दी इतने मतों से मात

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए वोटिंग हो चुकी है. राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. अब मतदान के बाद सभी को चुनाव परिणामों का इंतजार है जिसका अंत 3 दिसंबर को हो रहा है. आइये इससे पहले समझते हैं शहडोल जिले (Shahdol News) की जैतपुर सीट (Jaitpur Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
 

कौन-कौन है प्रत्याशी
शहडोल की जैतपुर से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने जयसिंह मरावी को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने उमा धुर्वे को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही शहडोल में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. शहडोल की बात करें तो यहां कुल 78.82 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर जैतपुर विधानसभा की बात करें तो यहां के 80.95 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
जैतपुर में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं मनीषा सिंह ने अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी उमा धुर्वे को हराकर जीत हासिल की थी. साल 2018 में जैतपुर में जनता ने बीजेपी को बीजेपी-  74279 वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 70063 वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य- 35880 वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news