Sarangpur Election Result: राजगढ़ के सारंगपुर में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस बुरी तरह हारी, देखिए रिजल्ट
Advertisement

Sarangpur Election Result: राजगढ़ के सारंगपुर में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस बुरी तरह हारी, देखिए रिजल्ट

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. यहां हम आपको राजगढ़ जिले (Rajgarh News) की सारंगपुर विधानसभा (Sarangpur Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Sarangpur Election Result: राजगढ़ के सारंगपुर में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस बुरी तरह हारी, देखिए रिजल्ट

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना हो गई है. बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ सत्ता हासिल की है. वहीं सारंगपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा है.

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये समझते हैं राजगढ़ (Rajgarh News) की सारंगपुर सीट (Sarangpur Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम

बीजेपी - गौतम टेटवाल 97095 वोट
कांग्रेस - कला-महेश मालवीय  74041 वोट
बीजेपी 23054 से जीती

 

कौन-कौन है प्रत्याशी
राजगढ़ की सारंगपुर से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने गौतम टंटवाल को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने कला महेश मालवीय को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही राजगढ़ में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. राजगढ़ की बात करें तो यहां कुल 84.38 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर सारंगपुर विधानसभा की बात करें तो यहां के 84.34 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
सारंगपुर में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे कुंवर कोठार अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी कला मालवीय को हरा दिया था. साल 2018 में सारंगपुर में जनता ने बीजेपी को-75 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस को- 70 हजार वोट दिए थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news