Rajgarh Election Result: राजगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, देखिए किसे मिले कितने वोट
Advertisement

Rajgarh Election Result: राजगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, देखिए किसे मिले कितने वोट

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको राजगढ़ जिले (Rajgarh News) की राजगढ़ विधानसभा (Rajgarh Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Rajgarh Election Result: राजगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी की हुई जीत, देखिए किसे मिले कितने वोट

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ सत्ता हासिल की है. वहीं अगर राजगढ़ सीट की बात की जाए तो यहां से बीजेपी प्रत्याशी ने 22 हजार वोटों से जीत हासिल की है.

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये समझते हैं राजगढ़ (Rajgarh News) की राजगढ़ सीट (Rajgarh Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम

बीजेपी - अमर सिंह यादव  104032 
कांग्रेस - बापू सिंह तंवर  81493
बीजेपी -   22539 वोटों से जीती

कौन-कौन है प्रत्याशी
राजगढ़ की राजगढ़ से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने अमर सिंह यादव को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने कला बापू सिंह तंवर को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही राजगढ़ में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. राजगढ़ की बात करें तो यहां कुल 84.38 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर राजगढ़ विधानसभा की बात करें तो यहां के 83.2 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
राजगढ़ में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे अमरीश सिंह यादव अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी शिवसिंह बमलाबे को हरा दिया था. साल 2018 में राजगढ़ में जनता ने बीजेपी को-97 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस को-46 हजार वोट दिए थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news