MP Election 2023: खत्म हुआ Vote From Home मतदान, जानिए कितने मतदाताओं ने घर से किया मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1954369

MP Election 2023: खत्म हुआ Vote From Home मतदान, जानिए कितने मतदाताओं ने घर से किया मतदान

मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) होना है. लेकिन उससे पहले  बुजुर्ग और नि:शक्तजन मतदाताओं को घर से मतदान (Voting) करने की सुविधा दी गई थी.

MP Election 2023: खत्म हुआ Vote From Home मतदान, जानिए कितने मतदाताओं ने घर से किया मतदान

MP Assembly Election 2023: मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) होना है. लेकिन उससे पहले  बुजुर्ग और नि:शक्तजन मतदाताओं को घर से मतदान (Voting) करने की सुविधा दी गई थी. जिसमें प्रदेश में 48 हजार 894 वरिष्ठ और दिव्यांग मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से घर से वोटिंग की है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मध्यप्रदेश निर्वाचन 2023 के अंतर्गत मध्यप्रदेश में 80 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाताओं और दिव्यांग को घर से ही मतदान करने की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है. जिसमें 9 नवंबर तक 48 हजार 894 वरिष्ठ और दिव्यांग मतदाताओं ने घर से ही मतदान सुविधा का लाभ लिया है.

वहीं 1 लाख कर्मचारियों ने किया वोट
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  के मुताबिक इसी तरह निर्वचान ड्यूटी में लगे करीब 1 लाख 66 हजार 496 अधिकारियों-कर्मचारियों ने फैसिलिटेशन सेंटर, अत्यावश्यक ड्यूटी में शामिल 532 अधिकारियों-कर्मचारियों और 10 सेवा निर्वाचक मतदाताओं ने पोस्ट बैलेट से मतदान किया है.

लोगों में नजर आया उत्साह
घर से ही मतदान करने की सुविधा पाकर बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आया. मतदानकर्मियों ने घर-घर जाकर इनसे बैलेट पेपर के जरिए मतदान कराया. मतदान प्रक्रिया के लिए 9 नवंबर आखिरी दिन था.

MP विधानसभा चुनाव
एमपी में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. राज्य की सभी 230 सीटों पर एक साथ चुनाव होगा, जिसका नतीजा 3 दिसंबर को जारी होगा. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सिर्फ कुछ ही दिन बचे हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां जोरो-शोरों से अपने प्रचार में जुटी हुई हैं.

Trending news