Khargapur ELection Result: खरगापुर में हार गई BJP, कांग्रेस ने किया कब्जा, पढें पूरा रिजल्ट
Advertisement

Khargapur ELection Result: खरगापुर में हार गई BJP, कांग्रेस ने किया कब्जा, पढें पूरा रिजल्ट

Khargapur Election Result 2023: खरगापुर विधानसभा सीट पर पूर्व सीएम उमा भारती के भतीजे राहुल गांधी और कांग्रेस प्रत्याशी चंदा सिंह गौर के बीच रोचक मुकाबला रहा. पढ़ें विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2023- 

Khargapur ELection Result: खरगापुर में हार गई BJP, कांग्रेस ने किया कब्जा, पढें पूरा रिजल्ट

Khargapur Assembly Election Result 2023: खरगापुर विधानसभा सीट पर इस बार रोमांचक मुकाबला रहा.. BJP की ओर से  राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस की ओर से चंदा सिंह गौर चुनावी मैदान में रहे.  पूर्व विधायक चंदा सिंह गौर ने इस बार मैदान में सीधे तौर पर विधायक राहुल सिंह लोधी को टक्कर दी और जीत हासिल की. 2018 विधानसभा चुनाव में राहुल ने चंदा सिंह गौर को शिकस्त दी थी.

खरगापुर विधानसभा चुनाव 2023 
खरगापुर विधानसभा सीट पर BJP ने पूर्व CM उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी को एक बार फिर मैदान में उतारा. वहीं, कांग्रेस ने पूर्व विधायक चंदा सिंह गौर को इस सीट से टिकट दी. 2018 विधानसभा चुनाव में दोनों आमने-सामने थे और राहुल सिंह लोधी ने बड़ी जीत हासिल की थी. 

खरगापुर विधानसभा चुनाव 2023  रिजल्ट

2023 विधानसभा चुनाव में खरगापुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने फतल हासिल की. कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक चंदा सिंह गौर ने BJP प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को हरा दिया. चंदा सिंह गौर को कुल 8379 वोट मिले, जबकि BJP प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को 75622 वोट से संतोष करना पड़ा. चंदा गौर ने 8117 वोट से इस सीट पर जीत हासिल की.

खरगापुर विधानसभा सीट 
खरगापुर विधानसभा सीट टीकमगढ़ जिले में आती है. इस सीट पर ज्यादातर BJP ने ही कब्जा किया, जिस कारण इसे BJP का गढ़ माना जाने लगा था. लेकिन 2013 में समीकरण बदले और कांग्रेस आ गई. हालांकि, 2018 विधानसभा चुनाव में फिर BJP  ने इस सीट पर सत्ता हासिल कर ली. इस सीट पर OBC और SC मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. 

खरगापुर रविधानसभा चुनाव 2018
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में इस सीट पर BJP ने जीत हासिल की थी. BJP प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने 11665 वोट के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी चंदा सिंह गौर को हरा दिया था. राहुल सिंह लोधी को कुल  63066 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी चंदा सिंह गौर के खाते में  51401 वोट आए थे.

Trending news