Jatara ELection Result: जतारा विधानसभा सीट पर BJP ने हासिल की फतह, यहां चेक करें रिजल्ट
Advertisement

Jatara ELection Result: जतारा विधानसभा सीट पर BJP ने हासिल की फतह, यहां चेक करें रिजल्ट

Jatara Election Result 2023: टीकमगढ़ जिले में आने वाली जतारा विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी हरिशंकर खटीक और कांग्रेस की किरण अहिरवार के बीच मुकाबला में BJP ने जीत हासिल की. पढ़ें जतारा विधानसभा सीट का चुनावी रिजल्ट- 

Jatara ELection Result: जतारा विधानसभा सीट पर BJP ने हासिल की फतह, यहां चेक करें रिजल्ट

Jatara Assembly Election Result 2023: बुंदेलखंड अंचल के टीकमगढ़ जिले की जतारा विधानसभा सीट इस अंचल की रिजर्व सीटों में से एक है. जतारा सीट SC के लिए रिजर्व है. विधानसभा चुनाव 2023 में इस सीट पर  BJP प्रत्याशी हरिशंकर खटीक और कांग्रेस की किरण अहिरवार के बीच मुकाबला है. 2018 में इस सीट पर BJP ने जीत हासिल की थी और हरिशंकर ने भारी मतों से कांग्रेस प्रत्याशी को शिकस्त दी थी.

जतारा विधानसभा चुनाव 2023 
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए टीकमगढ़ जिले की जतारा सीट से BJP ने फिर से विधायक हरिशंकर खटीक को टिकट दिया. जबकि कांग्रेस ने इस सीट का सामाजिक ताना-बाना बुनते हुए किरण अहिरवार को टिकट दिया.

जतारा विधानसभा चुनाव 2023 रिजल्ट

इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हरिशंकर खटीक ने एक बार फिर कांग्रेस को करारी शिकस्त दी है. BJP प्रत्याशी हरिशंकर खटीक को कुल 75943 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार को 54727 वोट मिले हैं. BJP के हरिशंकर खटीक ने कुल 11216 वोट से जीत हासिल की है.

जतारा विधानसभा सीट 
टीकमगढ़ जिले  की जतारा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति (SC) के लिए रिजर्व है. इस सीट पर अहिरवार और बंशकार समुदाय की बड़ी संख्या है. साथ ही कुशवाहा और यादव समाज को मतादाताओं की भी अच्छी संख्या है. इस सीट पर ज्यादातर BJP ने जीत हासिल की है. 

जतारा विधानसभा चुनाव 2018
2018 विधानसभा चुनाव में जतारा विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी हरशंकर खटीक ने  36715 वोट अंतर से बड़ी जीत हासिल की थी. हरशंकर खटीक को  63315 वोट मिले थे. उस चुनाव में उनका सीधा मुकाबला निर्दलीय प्रत्याशी RR बंसल से हुआ था, जिन्हें कुल 26600 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस समर्थित लोकतांत्रिक जनता दल के प्रत्याशी विक्रम चौधरी को महज 1,181 वोट ही मिले.

Trending news