नरोत्तम मिश्रा की सीट पर वोटिंग से पहले हो गया खेल! कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
Advertisement

नरोत्तम मिश्रा की सीट पर वोटिंग से पहले हो गया खेल! कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

Gurudev Sharan Gupta Resigns: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की विधानसभा सीट दतिया से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता गुरूदेव शरण गुप्ता ने  पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. 

नरोत्तम मिश्रा की सीट पर वोटिंग से पहले हो गया खेल! कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

Madhya Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को दतिया से बड़ा झटका लगा है. दतिया के सीनियर राजनीतिक लीडर गुरुदेव शरण गुप्ता ने रविवार को कांग्रेस पार्टी की नीति और रीतियों से खफा होकर इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने आगामी चुनाव में BJP प्रत्याशी का समर्थन करने का संकेत दिया है. दतिया विधानसभा सीट गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सीट है. 

कांग्रेस से खफा हुए गुरुदेव शरण गुप्ता 
गुरुदेव शरण गुप्ता ने नाराज होकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है.  वे पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष रह चुके हैं. हालांकि, पिछले विधानसभा चुनाव में BJP का दामन छोड़कर वे कांग्रेस में चले गए थे. अब उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है. अब वे किस पार्टी में जाएंगे इसका खुलासा तो नहीं किया लेकिन बातों-बातों में BJP प्रत्याशी के समर्थन का संकेत दिया है. सोमवार को वे सार्वजनिक रूप से किसका दामन थामेंगे इसका ऐलान कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-  MP News: निशा बांगरे के बाद कांग्रेस का एक और बड़ा दांव, BJP से बागी जसपाल अरोरा को बड़ी जिम्मेदारी

दतिया विधानसभा चुनाव 
दतिया विधानसभा सीट गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सीट है. नरोत्तम मिश्रा के साथ-साथ ये विधानसभा सीट पीतांबरा देवी के मंदिर के लिए भी प्रसिद्ध न करें. इस सीट पर पिछले 20 सालों से BJP का कब्जा है. 1993 के बाद से यहां एक बार भी कांग्रेस की जीत हासिल नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें-  OBC वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान, नकुलनाथ ने की मंच से घोषणा

नरोत्तम मिश्रा vs राजेंद्र भारती
आगमी विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से नरोत्तम मिश्रा मैदान में जबकि कांग्रेस ने एक बार फिर चार बार से हार का सामना कर रहे राजेंद्र भारती पर एक बार फिर भरोसा जताया है. यहां करीब 30 हजार से ज्यादा ब्राह्मण वोटर्स  हैं, जबकि कुशवाह समाज के लोगों की जनसंख्या भी इसके बराबर ही है. यहां पिछले कुछ सालों में ब्राह्मण चेहरे के तौर पर नरोत्तम मिश्रा को अच्छा खासा सपोर्ट मिलता आया है. हालांकि, राजेंद्र भारती भी ब्राह्मण समाज से ही आते हैं और वे भी पूर्व में 2 बार विधायक रह चुके हैं.
दतिया से मनोज गोस्वामी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया
MP Chunav 2023: बुधनी में CM शिवराज के खिलाफ लड़ेंगे 'हनुमान', कांग्रेस ने दिया विक्रम मस्ताल को टिकट

Trending news