Deori Election Result: देवरी में कांग्रेस नहीं लगा पाई हैट्रिक, ब्रजबिहारी पटेरिया ने दर्ज की जीत, देखें चुनावी नतीजे
Advertisement

Deori Election Result: देवरी में कांग्रेस नहीं लगा पाई हैट्रिक, ब्रजबिहारी पटेरिया ने दर्ज की जीत, देखें चुनावी नतीजे

Deori Election Result 2023: देवरी विधानसभा सीट सागर जिले में आती है, जहां 10 साल से कांग्रेस का कब्जा था. 2023 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर BJP के ब्रजबिहारी पटेरिया ने जीत दर्ज की है. पढ़ें चुनावी नतीजे- 

Deori Election Result: देवरी में कांग्रेस नहीं लगा पाई हैट्रिक, ब्रजबिहारी पटेरिया ने दर्ज की जीत, देखें चुनावी नतीजे

Deori Assembly Election Result 2023: देवरी विधानसभा सीट सागर जिले में आती है, जहां की सत्ता कब पलट जाए ये कोई नहीं कह सकता है. ऐसा ही इस बार भी हुआ. इस सीट पर 10 साल से कांग्रेस का कब्जा था. उससे पहले 10 सालों तक BJP का यहां राज था. 2023 विधानसभा चुनाव में देवरी विधानसभा सीट पर BJP प्रत्याशी ब्रजबिहारी पटेरिया ने जीत दर्ज की है.

देवरी विधानसभा चुनाव 2023 
देवरी विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने विधायक हर्ष यादव को एक बार फिर मैदान में उतारा. वहीं, BJP ने यहां के समीकरण बदलने के लिए ब्रजबिहारी पटेरिया को टिकट दिया. इस सीट पर जीत के लिए दोनों ही पार्टियों ने जीत की हर कोशिश की. 2023 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर BJP के ब्रजबिहारी पटेरिया ने जीत दर्ज की है.

BJP के ब्रजबिहारी पटेरिया को कुल 94932 वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस के हर्ष यादव को  67709 वोट मिले हैं. BJP के ब्रजबिहारी पटेरिया ने 27223 वोट के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी हर्ष यादव को हराया है.

ये भी पढ़ें- Banda Election Result: बंडा में BJP का कमबैक, वीरेंद्र सिंह लोधी ने जीत की दर्ज, पढ़ें नतीजे सबसे पहले

देवरी विधानसभा सीट 
देवरी विधानसभा सीट सागर जिले की एक ऐसी विधानसभा सीट है, जहां का राजनीतिक इतिहास काफी रोचक रहा है. 1990 से लेकर अब तक हुए चुनाव में बीजेपी को 3 बार और कांग्रेस को 4 बार यहां पर जीत मिली है. पिछले 10 सालों से इस सीट पर कांग्रेस का ही कब्जा है. यहां आदिवासी और लोधी समाज के मतदाताओं की संख्या ज्यादा है.

ये भी पढ़ें-  Surkhi Election Result: सुरखी में किसकी होगी सत्ता? गोविंद सिंह राजपूत vs नीरज शर्मा के बीच मुकाबला, देखें नतीजे

देवरी विधानसभा चुनाव 2018
2018 विधानसभा चुनाव में देवरी विधानसभा सीट पर भाजपा ने तेजी सिंह राजपूत को टिकट दिया था, जबकि कांग्रेस ने हर्ष यादव को टिकट दिया था.  इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हर्ष यादव को 70099 वोट मिले थे. वहीं, BJP प्रत्याशी तेजी सिंह राजपूत के खाते में 65795 वोट आए थे. 

सागर जिले में कुल 8 विधानसभा सीट आती हैं. 2023 विधानसभा चुनाव में BJP ने इस जिले की 8 सीट में से 7 सीट पर जीत हासिल की है.

Trending news