Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेगा नया सीएम, रायपुर में बुलाई गई बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1993224

Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेगा नया सीएम, रायपुर में बुलाई गई बड़ी बैठक

Chhattisgarh Chunav Result 2023: 4 दिसंबर को रायपुर में बीजेपी प्रत्याशियों की बैठक होगी. ये मीटिंग कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी. प्रदेश प्रभारी ओम माथुर प्रत्याशियों की बैठक लेंगे.

 

Chhattisgarh Chunav 2023: छत्तीसगढ़ को जल्द मिलेगा नया सीएम, रायपुर में बुलाई गई बड़ी बैठक

Chhattisgarh Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों के लिए विधानसभा चुनाव परिणाम आ चुके हैं. छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 54 सीटें, कांग्रेस 35 सीटें और एक पर अन्य जीत दर्ज की है. रिजल्ट के एक दिन बाद यानि 4 दिसंबर को रायपुर में बीजेपी प्रत्याशियों की बैठक होगी. ये मीटिंग कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी. प्रदेश प्रभारी ओम माथुर प्रत्याशियों की बैठक लेंगे.

रमन सिंह ने दी जानकारी
बीजेपी प्रत्याशी की बैठक को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने जानकारी दी. सभी प्रत्याशियों के साथ वन टू वन चर्चा होगी.  बता दें कि संगठन से पर्यवेक्षक नियुक्त होने के बाद विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. 

मुख्यमंत्री चहरे की चर्चा तेज
मुख्यमंत्री पद के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव समेत अन्य नाम भी नाम सामने आ सकते हैं. विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री चहरे का निर्णय होगा. संगठन से पर्यवेक्षक नियुक्त होने के बाद विधायक दल की बुलाई जाएगी बैठक और विधायक ही तय करेंगे मुख्यमंत्री का चहरा.

राजनीतिक दलों के वोट प्रतिशत आए सामने
बीजेपी को मिले 46.27% वोट
कांग्रेस को मिले 42.23% वोट
बहुजन समाज पार्टी को मिले 2.05% वोट
जोगी कांग्रेस को मिले 1.23%0 वोट
आम आदमी पार्टी को मिले 0.93%
सीपीआई को मिले 0.39% वोट
सीपीआई एम को मिले 0.04% वोट
NOTA में गए 1.26% वोट

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Top 10 Seats Result: छत्तीसगढ़ की 10 बड़ी सीटों का हाल, कई दिग्गज हारे चुनाव

 

दरअसल, 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आए. जिसमें  बीजेपी ने 54 सीट से सत्ता बनाई. कांग्रेस की 35 सीटों पर जीत हुई. गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने पाली तानाखार में जीत हासिल की. बीजेपी की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में दिखा जश्न का माहौल. बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ मनाया जश्न.

रिपोर्ट- राजेश निलशाद

Trending news