MP Chunav: चुनाव के बीच सक्रिय हो रहे नक्सली, बालाघाट में दिया बड़ी घटना को अंजाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1942916

MP Chunav: चुनाव के बीच सक्रिय हो रहे नक्सली, बालाघाट में दिया बड़ी घटना को अंजाम

MP Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच बालाघाट जिले में एक बार फिर से नक्सली अपनी सक्रियता बढ़ा रहे हैं. यहां नक्सलियों ने एक पूर्व सरपंच की हत्या कर दी. 

 

बालाघाट में नक्सली सक्रिय

MP Chunav: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बालाघाट जिला भी अलर्ट है, क्योंकि बालाघाट जिला नक्सल प्रभावित हैं, ऐसे में यहां चुनावी समर में नक्सली फिर से सक्रिय नजर आ रहे हैं. जिले के लांजी थाना के अंतर्गत भक्कुटोला गांव में नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण की हत्या कर दी जो गांव का पूर्व सरपंच था. जिसके बाद से ही यहां पुलिस अलर्ट पर नजर आ रही है.

घर से बाहर निकालकर मारा 

घटना को लेकर एसपी समीर सौरभ ने बताया कि मृतक की पत्नी कासनबाई पंद्रे के मुताबिक रात 10 बजे के आसपास 4 लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया और पति का नाम पूछा और बाहर आने के लिए कहा. चार लोगो में एक महिला और तीन पुरुष थे. चारों के पास बंदूक थी. जिन्होंने पहले महिला के पति से मोबाइल मांगा. लेकिन जब मोबाइल नहीं मिला तो घर की तलाशी ली और आखिर में पति को साथ लेकर चले गए. लगभग एक घंटे बाद घर से 10 कदम की दूरी पर गोली चलने की आवाज आई, नक्सलियों द्वारा मेरे पति के मुंह में गोली मारी गई है. जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई. 

ये भी पढ़ेंः MP की इस सीट पर कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे पूर्व MLA

बैकफुट पर हैं नक्सली 

एसपी समीर सौरभ के मुताबिक नक्सली समस्या से जूझ रहे बालाघाट जिले में बीते और इस साल पुलिस कार्रवाई से नक्सली बैकफुट में है, ऐसे में नक्सली ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर अपना भय, ग्रामीणो में पैदा करना चाहते है. एसपी समीर सौरभ ने बताया कि मृतक पुलिस का मुखबिर नहीं था और यह नक्सलियों की कायराना हरकत है. 

नक्सलियों ने पर्चें भी फेंके 

भक्कुटोला में ग्रामीण पूर्व सरपंच शंकरलाल पंद्रे की हत्या के बाद यहां नक्सलियों ने पर्चे फेंके हैं. जिसमें नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी को चेताया है, यही नहीं बल्कि केंद्र सरकार को पूंजीपति की सरकार बताते हुए पुलिस से दूर रहने और मुखबिरी नहीं करने की बात कही है. यही नहीं बल्कि नक्सलियों ने कहा है कि यदि किसी गांव में मुखबिरी होती है तो उस व्यक्ति को मुखबिरी की सजा के साथ पंचायत के जनप्रतिनिधियों को भी इसका दंड भुगतान होगा. 

बता दें कि बालाघाट जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र बैहर, लांजी और परसवाड़ा नक्सल प्रभावित माने जाते हैं, यहां नक्सली एक्टिव रहते हैं. लेकिन पिछले कुछ सालों से पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. ऐसे में यहां चुनाव को लेकर नक्सली एक्टिव होने की फिराक में हैं, जबकि पुलिस भी लगातार अलर्ट बनी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के दिग्गज नेता का बड़ा बयान, इस प्रत्याशी को मंत्री बनाने का वादा

Trending news