स्मृति ईरानी ने लालू यादव को 'चारा चोर' बताया.. भड़क गई आरजेडी
Advertisement

स्मृति ईरानी ने लालू यादव को 'चारा चोर' बताया.. भड़क गई आरजेडी

5 March 2023 Latest News: देश दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें. हर ताजा अपडेट यहां जानें.

स्मृति ईरानी ने लालू यादव को 'चारा चोर' बताया.. भड़क गई आरजेडी
LIVE Blog
05 March 2024
23:00 PM

स्मृति ईरानी ने लालू यादव को 'चारा चोर' बताया

पिछले दिनों पटना रैली में लालू प्रसाद यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'बिना परिवार वाला' बताते नजर आए. वहीं, अब बीजेपी की तरफ से स्मृति ईरानी ने लालू प्रसाद यादव को 'चारा चोर' कह दिया. स्मृति ईरानी ने नागपुर की रैली में लालू यादव को चारा चोर बताया. इसके बाद आरजेडी भड़क गई और उसने स्मृति ईरानी पर जमकर निशाना साधा है.

20:52 PM

फेसबुक.. इंस्टाग्राम अचानक हुआ डाउन, यूजर्स परेशान ट्विटर पर शिकायत

सोशल मीडिया के दौर में सोचिए अगर फेसबुक और इंस्टाग्राम बंद हो जाए तो क्या होगा. कुछ ऐसा ही सीन सामने आया है, जब देश दुनिया में सोशल मीडिया यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि उनका फेसबुक और इंस्टाग्राम ठप हो गया है. फेसबुक.. इंस्टाग्राम की शिकायत लोग ट्विटर पर करते हुए नजर आ रहे हैं.

19:30 PM

शिरोमणि अकाली दल में इस पार्टी का हुआ विलय

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष एस सुखदेव सिंह ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के पार्टी में विलय से आज शिरोमणि अकाली दल परिवार और मजबूत हो गया है.

19:00 PM

ओडिशा में कांग्रेस पर पीएम का निशाना- 2014 से पहले केवल अपने खजाना भरने पर ध्यान केंद्रित किया

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए मंगलवार को आरोप लगाया कि पार्टी और उसके सहयोगियों ने 2014 से पहले केंद्र में सत्ता में रहने के दौरान केवल अपना खजाना भरने पर ध्यान केंद्रित किया. मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि ओडिशा 'विकसित भारत' का प्रवेश द्वार बने. उन्होंने कहा, "आज जो बड़े पैमाने पर विकास कार्य हो रहे हैं, वे पहले भी किए जा सकते थे... लेकिन 2014 से पहले के वर्षों में, कांग्रेस और उसके सहयोगियों का पूरा ध्यान केवल अपना खजाना भरने पर था."

- PM मोदी ने कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों में, भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने ओडिशा में भारी निवेश किया है. हम चाहते हैं कि ओडिशा विकसित भारत का प्रवेश द्वार बने.'' उन्होंने यह भी कहा कि पक्का घर, घर में नल का पानी और गैस कनेक्शन, जो कभी गरीबों के लिए एक सपना था, ‘‘अब एक वास्तविकता बन रहा है.’

18:20 PM

स्पेनिश महिला रेप केस: अब तक कुल 8 अरेस्ट

झारखंड के दुमका में स्पेनिश महिला रेप केस मामले में पुलिस ने पांच और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब तक कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इसकी जानकारी दुमका एसपी पीतांबर सिंह खेरवार ने दी है.

18:00 PM

पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार, किडनैपिंग केस में मिलेगी सजा

अपहरण और रंगदारी मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार दिए गए हैं. एमपी एमएलए कोर्ट ने धनंजय सिंह को दोषी ठहराया है. सजा के बिंदु पर 6 मार्च को कोर्ट फैसला सुनाएगी, धनंजय सिंह को कोर्ट ने हिरासत में लिए जाने का आदेश दिया, साल 2020 में मुकदमा दर्ज हुआ था.

17:50 PM

योगी कैबिनेट विस्तार पर अखिलेश का तंज

इस शपथ कार्यक्रम पर सपा सुप्रीमो ने तंज भी कसा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए तस्वीरें शेयर कीं हैं और लिखा कि शपथ के सामने दूसरी शपथ, हम ये शपथ लेते हैं कि हम सक्रिय होकर अपने परिवार और आस-पास के मतदाताओं को सौहार्दपूर्ण-सकारात्मक राजनीति के लिए जागरूक करेंगे व आगामी लोकसभा चुनाव में संविधान में विश्वास करेनवाले दलों को जिताने के लिए समाज से खुलकर अपील करेंगे.

17:47 PM

योगी कैबनिट में शामिल हुए ये चार मंत्री

- राजभर की योगी कैबिनेट में वापसी
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद 16 जुलाई 2023 को एनडीए में अपनी वापसी की घोषणा की थी. वे भी मंत्री बने हैं. 5 साल बाद ओपी राजभर की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में एक बार फिर वापसी हो रही है.

- दारा सिंह चौहान मंत्री बने
इनके अलावा दारा सिंह चौहान भी मंत्री बने हैं. वे सितंबर 2023 में दारा सिंह चौहान घोसी उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह से 42,759 वोटों के अंतर से हार गए थे और इसके बाद बीजेपी ने उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया.

इसके पहले योगी के नेतृत्व की पहली सरकार में वन मंत्री रहे दारा सिंह चौहान ने 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले मंत्री पद और बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम लिया और 2022 में वह मऊ जिले की घोसी से विधानसभा सदस्य चुने गये. बाद में वह सपा और विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी में लौट आये. 

- साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा मंत्री बने
बीजेपी नेता सुनील शर्मा भी योगी मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शामिल हो गए हैं. शर्मा ने 2017 और 2022 के यूपी चुनाव में गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट रिकॉर्ड अंतर से जीती थी. जल्द ही इन मंत्रियों के लिए विभागों का बंटवारा किया जा सकता है.

- जयंत चौधरी के कोटे से अनिल कुमार बने मंत्री
आरएलडी के पुरकाजी विधायक अनिल कुमार योगी सरकार में मंत्री बने हैं. 

17:40 PM

चार मंत्रियों ने ली शपथ

मंगलवार को उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट का विस्तार हो गया है. यह विस्तार लोकसभा चुनावों से ऐन पहले हुआ है. शाम पांच बजे इन चार मंत्रियों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है.

15:21 PM

योगी कैबिनेट विस्तार..

उत्तर प्रदेश कैबिनेट का विस्तार हो रहा है, कुछ ही देर में शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है.

15:20 PM

सुप्रिया श्रीनेत बोलीं-  ए राजा के बयान से असहमत

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत का कहना हैए कि मैं ए राजा के बयान से असहमत हूं. निन्दा करती हूं. राम हम सब के हैं , हम सब में हैं, उनको इमामे हिंद कहा गया, राम मर्यादा हैं, इनको संयमित होकर बात करना चाहिए. राजेश मिश्रा के पार्टी छोड़ने पर उन्होंने कहा कि इसका कारण क्या है पता नहीं लेकिन ये झटका नहीं.

15:16 PM

यूपी राजभवन पहुंची वीआईपी गाड़ियां

योगी कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बाच मंत्रियों के लिए गाड़ियां राजभवन पहुंच गई हैं. 4 गाड़ी फ्रेम में है बाकी 3 गाड़ी और आई हैं. कुल 7 गाड़ियां आई हैं.

14:30 PM

UP Cabinet Vistar: महेंद्र सिंह बन सकते हैं मंत्री

यूपी में महेंद्र सिंह पांचवें मंत्री हो सकते हैं. महेंद्र सिंह को हाल ही में संगठन की कई जिम्मेदारियां दी गई हैं. महेंद्र सिंह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ मंच पर भी कई बार नजर आए हैं.

14:00 PM

Yogesh Tunda Parole: योगेश टुंडा को शादी के लिए मिली पैरोल

दिल्ली हाई कोर्ट ने गैंगस्टर योगेश टुंडा को भी शादी करने के लिए पैरोल दे दी है. योगेश टुंडा गोगी गैंग का सदस्य है. वह टिल्लू ताजपुरिया मर्डर केस का आरोपी है और अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. योगेश टुंडा पर मकोका लगा हुआ है.

13:30 PM

UP Cabinet: NCR की तर्ज पर होगा लखनऊ के पड़ोसी 6 जिलों का विकास

योगी कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले पर मुहर लगी है. राज्य राजधानी क्षेत्र विकसित करने का प्रस्ताव पास हुआ है. 6 जिलों को मिलाकर राज्य राजधानी क्षेत्र बनेगा. लखनऊ से सटे जिलों हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी का तेजी से विकास होगा.

13:20 PM

UP Cabinet Vistar: योगी कैबिनेट में 4 मंत्री होंगे शामिल

यूपी में आज कैबिनेट विस्तार होगा. आज शाम 5 बजे राजभवन में बीजेपी कोटे से दारा सिंह चौहान और सुनील शर्मा शपथ लेंगे. वहीं, SBSP से ओमप्रकाश राजभर और RLD से अनिल कुमार योगी कैबिनेट में शामिल होंगे.

13:04 PM

Mukhtar Ansari SC Hearing: मुख्तार अंसारी की याचिका पर सुनवाई टली

यूपी गैंगस्टर एक्ट में दोषी ठहराए जाने के फैसले के खिलाफ मुख्तार अंसारी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 2 अप्रैल के लिए टल गई है. सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की ओर से कहा गया कि मुख्तार अंसारी ने सूबे में आतंक फैलाया. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि वो एक कुख्यात अपराधी है. कई केस उसके खिलाफ दर्ज हैं. पिछले 17 महीने में मुख्तार अंसारी को 7 अलग-अलग मामलों में जेल की सजा हो चुकी है.

12:33 PM

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव केस में शिकायतकर्ता की जान को खतरा

एल्विश यादव मामले में कोर्ट ने अगली तारीख दी. कोर्ट में अगली सुनवाई 28 मार्च को होगी. शिकायतकर्ता ने अपनी जान को खतरा होने की आशंका जताई. कोर्ट को गोपनीय पत्र लिखकर जानकारी दी है. कोर्ट गुहार लगाई है कि पुलिस सुरक्षा करे. उसने पुलिस कमिश्नर को भी पत्र लिखा है.

12:03 PM

Bihar Vidhan Parishan: नीतीश कुमार ने MLC बनने के लिए लिए भरा पर्चा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधान परिषद का सदस्य बनने के लिए नामांकन कर दिया है. नीतीश कुमार के अलावा जेडीयू से खालिद अनवर ने भी नामांकन किया है. वहीं, एनडीए उम्मीदवार के तौर पर संतोष सुमन ने नॉमिनेशन किया. इस मौके पर दोनों उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहे.

11:30 AM

Land For Job Scam Case: अमित कात्याल की अंतरिम जमानत पर सुनवाई

जमीन के बदले नौकरी देने से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में अमित कात्याल की अंतरिम जमानत अवधि बढ़ाने की मांग पर राउज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई टल गई है. अब यह 12 मार्च को होगी. तब तक अमित कात्याल की अंतरिम जमानत बरकरार रहेगी. 5 फरवरी को कोर्ट ने अमित कात्याल को खराब सेहत के आधार पर चार हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी.

10:46 AM

UP Police Bharti Paper Leak: रिक्रूटमेंट बोर्ड की चेयरपर्सन रेणुका मिश्रा हटीं

यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में एक्शन हुआ है. रिक्रूटमेंट बोर्ड की चेयरपर्सन रेणुका मिश्रा को हटा दिया गया है. उनकी जगह अब जिम्मेदारी राजीव कृष्णा को दी गई है. यूपी पुलिस भर्ती की 60 हजार वैकेंसी निकाली गई थीं, जिसके लिए 48 लाख लोगों ने अप्लाई किया था. पेपर लीक के बाद इसे रद्द कर दिया गया है.

10:12 AM

Gurugram News: माउथफ्रेशनर ने ICU तक पहुंचा दिया

गुरुग्राम में बीते दो मार्च को हुई घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की जान पर बन आई. ये मामला गुरुग्राम के सेक्टर 90 का है. जहां एक रेस्टोरेंट में माउथफ्रेशनर खाने के बाद पांच लोगों को उल्टियां होने लगीं और हालत इतनी खराब हुई कि पांचों को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. पीड़ित परिवार और शिकायतकर्ता के मुताबिक, फिलहाल दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और 2 का अभी भी इलाज चल रहा है. एक ICU में हैं. बताया जा रहा है कि माउथफ्रेशनर के तौर पर ड्राई आइस खाने से डिनर करने गए एक परिवार के पांचों लोगों की हालत गंभीर हो गई. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद 3 मार्च को FIR दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. धारा 328 और 120B के तहत रेस्टोरेंट के संचालक पर मामला दर्ज हुआ है.

09:40 AM

PM Modi Threat: प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की धमकी

कर्नाटक के सुरपुर में एक शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी दी है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स कहता हुआ दिख रहा है कि अगर केंद्र में कांग्रेस सरकार आई तो पीएम मोदी को मार देंगे.

09:16 AM

Farmers Protest: अंबाला-चंडीगढ़ हाइवे खुला

अंबाला-चंडीगढ़ हाइवे दोबारा खुला गया है. बीते 22 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है. इसके बावजूद आज अंबाला-चंडीगढ़ हाइवे खोला गया है. हाइवे बंद होने से बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी हो रही थी. उन्हें गांवों और अन्य शहरों से होकर गुजरना पड़ रहा था.

08:46 AM

NIA की 7 राज्यों की 17 जगहों पर रेड

बेंगलुरु जेल रेडिकलाइजेशन केस को लेकर NIA ने एक्शन लिया है. NIA ने आज 7 राज्यों की 17 जगहों पर रेड की है. बता दें कि जुलाई, 2023 में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी टी नासिर ने रेडिकलाइज किया था.

08:25 AM

Bharat Jodo Nyay Yatra: न्याय यात्रा के लिए उज्जैन स्पेशल क्यों?

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि आज यात्रा का 52वां दिन है और विशेष कार्यक्रम हमारा उज्जैन में दोपहर 2 बजे का है, राहुल गांधी महाकालेश्वर मंदिर जाएंगे. उज्जैन शहर की विशेषता हमारे लिए ये है कि ये शहर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल था और भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल है. कल रतलाम में कार्यक्रम होगा और 7 तारीख को हम राजस्थान जाएंगे और बांसवाड़ा में एक जनसभा को राहुल गांधी संबोधित करेंगे.

08:03 AM

UP Cabinet Vistar: RLD विधायक अनिल कुमार बन सकते हैं मंत्री

मुजफ्फरनगर की पुरकाजी विधानसभा सीट से विधायक अनिल कुमार को आज यूपी कैबिनेट में जगह मिल सकती है. उन्हें फोन आया है और लखनऊ में रहने के लिए कहा गया है. आरएलडी से सिर्फ अनिल कुमार को फोन किया गया है. आज आरएलडी कोटे से 1 मंत्री बन सकता है. शाम 5 बजे शपथग्रहण होना है.

07:35 AM

Mandi Earthquake: मंडी में आया भूकंप

आज सुबह हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूकंप आया है. सुबह 6 बजकर 56 मिनट पर भूकंप रिकॉर्ड किया गया. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई. भूकंप का केंद्र धरती से 5 किलोमीटर नीचे थे.

07:10 AM

Bharat Jodo Nyay Yatra: उज्जैन में आज राहुल गांधी का रोड शो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मध्य प्रदेश के उज्जैन पहुंच रही है, जिसे लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने तैयारी पूरी कर ली है. राहुल गांधी उज्जैन में रोड शो भी करेंगे. साथ ही महाकालेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद भी लेंगे. राहुल गांधी के उज्जैन पहुंचने से पहले ही पूरे शहर में पोस्टर लगा दिए गए हैं. महाकाल का दर्शन करने के बाद राहुल गांधी महाकाल घाटी, पटनी बाजार, गोपाल मंदिर, कंठाल, दौलतगंज, मालीपुरा होते हुए रोड शो करते हुए आग बढ़ेंगे. राहुल गांधी उज्जैन में जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यात्रा में कमलनाथ, जीतू पटवारी, उमंग सिंघार, दिग्विजय सिंह और अरुण यादव के भी शामिल होने की संभावना है.

06:48 AM

UP Cabinet Vistar: यूपी में कौन-कौन बनेगा मंत्री?

यूपी में आज सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट का विस्तार होगा. सूत्रों के मुताबिक, RLD और सुभासपा से एक-एक विधायक कैबिनेट में जगह पा सकते हैं. 
सूत्रों के मुताबिक, सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर की पार्टी के अलावा, BJP से दारा सिंह चौहान और RLD कोटे से भी एक मंत्री बनाया जा सकता है. शाम 5 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा.

Trending news