रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का तबीयत बिगड़ी, दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती
Advertisement
trendingNow12330717

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का तबीयत बिगड़ी, दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती

Breaking news live updates 11 July: देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ....

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का तबीयत बिगड़ी, दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती
LIVE Blog
11 July 2024
21:59 PM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

- स्वास्थ्य खराब होने के चलते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) दिल्ली में भर्ती कराया गया है. राजनाथ सिंह एम्स के प्राइवेट वार्ड में भर्ती हैं.
कमर दर्द की शिकायत के बाद उन्हें एम्स ले जाया गया. यहां न्यूरो सर्जन की देखरेख में उनका उपचार हो रहा है. बताया गया है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ा है. गुरुवार तड़के तीन बजे उनके कमर का दर्द बढ़ा. इसके बाद उन्हें एम्स ले जाया गया. यहां डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है.

- एम्स में न्यूरो सर्जन की देखरेख में रक्षा मंत्री का इलाज चल रहा है. फिलहाल अस्पताल ने कोई आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं की है. हालांकि, बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह का स्वास्थ्य स्थिर है. गौरतलब है कि राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार हैं. वह भाजपा अध्यक्ष और केंद्र की मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री भी रह चुके हैं. इसके अलावा राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे हैं.

20:04 PM

दिल्ली स्थित बवाना में मुनक नहर का बांध टूटा, आसपास के इलाकों में घुसा पानी

- दिल्ली को हरियाणा से मुनक नहर से पानी दिया जाता है, लेकिन बीती रात यहां एक बड़ा हादसा हो गया. दरअसल, मुनक नहर की दीवार टूट गई. इसकी वजह से आसपास की कॉलोनियां जलमग्न हो गई हैं. पूरा इलाका पानी-पानी हो गया है. इसके चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आलम यह है कि लोगों के घरों में पानी घुस गया है. इस वजह से कई लोगों को अपने बेशकीमती सामान गंवाने पड़े हैं. पूरी रात यहां लोगों को पानी के बीच रहना पड़ा.

-हादसे की जानकारी मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में किया. पानी में फंसे लोगों को नाव से निकाला गया. अब तक कई लोगों को निकाला जा चुका है. बताया जा रहा है कि मुनक नहर की दीवार टूटने से दिल्ली वासियों को भी पानी के संकट का सामना करना पड़ सकता है. मानसून ने लोगों को पानी के संकट से राहत दी थी.

- वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले कई महीनों से मुनक नहर की दीवार में लीकेज हो रही थी. इसकी शिकायत संबंधित अधिकारी से की गई थी, लेकिन उचित समय पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस वजह से यह हादसा हुआ. अगर समय रहते कार्रवाई की गई होती, तो शायद आज इस तरह की परिस्थिति पैदा ही नहीं होती.
बता दें कि कई महीनों से हरियाणा की ओर से मुनक नहर में पानी छोड़ा जा रहा था, लेकिन इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. हालांकि नहर की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है.

- स्थानीय सांसद योगेंद्र चंदोलिया भी हालात का जायजा लेने मौके पर पहुंचे. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा. इस बीच, उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ. अगर समय रहते कार्रवाई की गई होती, तो आज ऐसी नौबत ही नहीं आती. दरअसल, पानी की लाइन डालने के लिए डीडीए की ओर से 18 करोड़ दिल्ली जल बोर्ड को आवंटित किए गए थे, लेकिन बोर्ड ने अपना काम नहीं किया. अगर किया होता, तो सीवर लाइन डल गई होती और ऐसी स्थिति ही पैदा ना होती.

19:39 PM

मुर्शिदाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से स्कूल में 20 छात्र घायल

- पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से स्कूल में 20 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. गुरुवार को बारिश के दौरान मुर्शिदाबाद के डोमकल स्थित भागीरथपुर हाई स्कूल के परिसर में एक पेड़ पर बिजली गिरने से 20 से ज्यादा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. जिस समय बिजली गिरी, उस समय कक्षा में छात्रों की पढ़ाई चल रही थी. हादसे के बाद घायल छात्रों को डोमकल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि सभी घायल छात्र खतरे से बाहर हैं. फिलहाल उनका इलाज जारी है.

18:09 PM

रांची जमीन घोटाला : आईपीएस अफसर भी आएंगे ईडी जांच के घेरे में

- रांची में सेना की साढ़े चार एकड़ जमीन की अवैध खरीद-बिक्री और मनी लॉन्ड्रिंग की दो साल पहले शुरू हुई ईडी की जांच का दायरा बहुत बड़ा हो गया है. पिछले दो साल में दो दर्जन से भी ज्यादा छापेमारियों और कई गिरफ्तारियों के बाद रांची के अलग-अलग इलाकों में सैकड़ों एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा, फर्जी कागजात के आधार पर खरीद-बिक्री के मामलों का खुलासा हुआ है.

- इसी कड़ी में ईडी की टीमों ने बुधवार और गुरुवार को रांची के कांके अंचल और एनआईसी (नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर) कार्यालय में सैकड़ों दस्तावेज खंगाले हैं. इस दौरान कांके की चामा बस्ती और आसपास के 50 से ज्यादा रैयतों-किसानों ने ईडी के पास अपनी जमीनों पर अवैध कब्जे की शिकायतें दर्ज कराई हैं और एजेंसी को साक्ष्य उपलब्ध कराए हैं.

17:23 PM

नोएडा में चलती बस में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

- नोएडा में एक चलती बस में अचानक आग लग गई. बस चालक में कूदकर अपनी जान बचाई. फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. दरअसल, नोएडा में सिटी सेंटर के पास एक बस में अचानक आग लग गई. बस में आग लगने के बाद ड्राइवर से कूदकर अपनी जान बचाई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. गनीमत यह रही कि इस बस में सवारियां मौजूद नहीं थी, इसलिए एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

16:55 PM

UG NEET पेपर लीक मामला 

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक राकेश रंजन उर्फ रॉकी फ़रार चल रहे संजीव मुखिया का बेहद करीबी है. संजीव मुखिया बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम और UG NEET एग्जाम में बिहार पुलिस ने आरोपी बनाया था. संजीव मुखिया अभी तक फ़रार है. राकेश रंजन उर्फ रॉकी उसी गैंग से ताल्लुक रखता है. सूत्रों के मुताबिक राकेश रंजन उर्फ रॉकी ने ही UG NEET पेपर को लीक करवाकर एजेंट्स को बांटे थे. एजेंट्स ने उन पेपर्स को उन आरोपियों को दिए थे जिन्होंने परीक्षार्थियों के पेरेंट्स से मोटा पैसा लिया हुआ था. जिसके बाद एग्जाम से एक रात पहले वो पेपर परीक्षार्थियों को दिए जिसको उन्होंने याद किए थे. इस मामले में CBI ने उन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है जिनकी लोकेशन पर पेपर याद करवाए जाते थे.

16:01 PM

केंद्र सरकार के 100 दिवसीय एजेंडे के तहत लागू किया जाएगा ई-ऑफिस

- केंद्र सरकार ने निर्णय लिया है कि सरकार के 100 दिवसीय एजेंडे के तहत भारत सरकार के सभी संलग्न, अधीनस्थ कार्यालयों और स्वायत्त निकायों में ई-ऑफिस लागू किया जाएगा. इसके लिए कुल 133 संलग्न, अधीनस्थ कार्यालयों और स्वायत्त निकायों की पहचान की गई. दरअसल, वर्ष 2019-2024 के दौरान केंद्रीय सचिवालय में ई-ऑफिस को अपनाने में उल्लेखनीय गति आई.

- केंद्र सरकार के मुताबिक करीब 37 लाख फाइलें, यानी 94 प्रतिशत फाइलों को ई-फाइल और 95 प्रतिशत रसीदों को ई-रसीद के रूप में संभाला गया. सरकार ने अब इस पहल को और बढ़ाने के लिए ई-ऑफिस एनालिटिक्स विकसित किया.कार्मिक मंत्रालय के मुताबिक केंद्रीय सचिवालय में ई-ऑफिस प्लेटफॉर्म के सफल कार्यान्वयन की पृष्ठभूमि में सरकार ने निर्णय लिया है कि ई-ऑफिस को लागू किया जाएगा. केंद्र सरकार के मुताबिक अंतर-मंत्रालयी परामर्श के बाद कार्यान्वयन के लिए 133 संलग्न, अधीनस्थ कार्यालयों और स्वायत्त निकायों की पहचान की गई है.

14:20 PM

UP HIGH COURT NEWS: कथित धर्मगुरु द्वारा धोखे से 18 वर्षीय युवती से हुआ विवाह शून्य घोषित

लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. हिन्दू रीति के बिना विवाह पर मैरिज सर्टिफिकेट का कोई महत्व नहीं. कथित धर्मगुरु द्वारा धोखे से 18 वर्षीय युवती से किये गए विवाह को शून्य घोषित किया. कोर्ट ने कहा, 'यदि विवाह हिन्दू रीति के बिना हुआ है तो मैरिज रजिस्टार द्वारा जारी सर्टिफिकेट का महत्व नहीं. कोर्ट आर्य समाज मंदिर द्वारा जारी सर्टिफिकेट का कोई महत्व नहीं है. 

14:00 PM

कर्नाटक में लोकायुक्त की 11 अधिकारियों के 56 ठिकानों पर छापेमारी

कर्नाटक लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में गुरुवार को कुछ अधिकारियों के आवास, कार्यालय और अन्य संपत्तियों समेत 56 ठिकानों पर छापेमारी की. सूत्रों के अनुसार, छापेमारी में सौ से ज्यादा अधिकारी शामिल थे. 11 सरकारी अधिकारियों के खिलाफ एक साथ छापेमारी की गई. आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोपों के आधार पर यह कार्रवाई शुरू की गई. बेंगलुरु, कोलार, मांड्या, मैसूर, चित्रदुर्ग, कलबुर्गी, बेलगावी और हासन जिलों में एक साथ छापेमारी की गई. जांचकर्ताओं ने तलाशी, निरीक्षण और जब्ती के लिए अदालत से सर्च वारंट हासिल कर लिया था. बेंगलुरू में बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) और उनके रिलेटिव के आवास पर छापेमारी की गई. कोलार शहर में एक तहसीलदार के घर पर छापेमारी की गई और निरीक्षण किया गया. इसी बीच हासन में एक ग्रेड-1 सचिव के घर पर छापेमारी की गई. हासन और बेंगलुरु में उनके घरों की जांच की जा रही है.

13:40 PM

Mumbai Goa Highway News: मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे आज से तीन दिन तक रहेगा बंद

मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे पर पुल का निर्माण कार्य जोरों पर है. इसके चलते मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे को 11 जुलाई से 13 जुलाई तक बंद रखने का फैसला किया गया है. बताया जा रहा है कि कोलाड के पास पुई मैसदारा में पुल के गर्डरों को स्थापित करने का काम चल रहा है, जिसके चलते नेशनल हाईवे बंद रहेगा.जानकारी के अनुसार, मुंबई-गोवा नेशनल हाईवे को 11 जुलाई से 13 जुलाई के बीच सुबह 6 बजे से 8 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक बंद रखा जाएगा. इसके साथ ही वाहनों के मार्ग के लिए मुंबई-गोवा के बीच अलग रूटों को तय किया गया है. इनपुट: IANS

13:16 PM

Pm Modi meet: अर्थशास्त्रियों से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जुलाई को पेश होने वाले केंद्रीय बजट से पहले अर्थशास्त्रियों के साथ बैठक की, इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी मौजूद रहीं.

 

12:31 PM

फिलीपींस में आया 7.0 तीव्रता का भूकंप

फिलीपींस के दक्षिणी हिस्से सुल्तान कुदारत प्रांत में गुरुवार सुबह 7.0 तीव्रता का भूकंप आया। फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वॉलकैनोलॉजी एंड सीस्मोलॉजी ने ये जानकारी दी है।सिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिकस, संस्थान ने कहा कि भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 10.13 बजे आया। यह 722 किलोमीटर की गहराई पर था और तटीय शहर पालेमबांग से लगभग 133 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था।देश के दूसरे सबसे बड़े द्वीप मिंडानाओ के आस-पास के प्रांतों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिपोर्ट के मुताबिक, दावो ऑक्सिडेंटल, दावो ओरिएंटल, सारंगनी, दावो डे ओरो, दावो डेल नॉर्टे और कोटाबाटो में भी झटके महसूस किए गए।संस्थान ने कहा कि टेक्टोनिक भूकंप के कारण झटके तो आएंगे, लेकिन इससे नुकसान नहीं होगा। इसने कहा कि भूकंप के कारण सुनामी नहीं आएगी।फिलीपींस प्रशांत महासागर के "रिंग ऑफ फायर" पर स्थित है. यहां अक्सर भूकंप आते रहते हैं.

12:00 PM

Islamabad News: पाकिस्तान में झड़प में चार सुरक्षाकर्मी और तीन आतंकवादी मारे गए

सेना के एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में झड़प में चार सुरक्षाकर्मी और तीन आतंकवादी मारे गए. पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा, इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा, 'सुरक्षा बलों ने एक हाई-प्रोफाइल की मौजूदगी की सूचना पर प्रांत के पेशावर जिले के हसन खेल इलाके में खुफिया-आधारित ऑपरेशन चलाया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी. ऑपरेशन के संचालन के दौरान, गोलीबारी के बाद, एक आतंकवादी कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए. तीव्र गोलीबारी के दौरान चार सुरक्षाकर्मियों की भी जान चली गई.मारे गए आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.'

11:28 AM

GAZA NEWS: फिलिस्तीनियों से मुक्त होगा गाजा, फुल कब्जा?

अक्टूबर से जारी इज़रायल और हमास की जंग को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. अब इस युद्ध के और भीषण होने की संभावना है क्योंकि इज़राइली सेना ने सभी फलस्तीनियों को ‘गाजा सिटी’ को खाली करने का आदेश दिया है. इज़रायली सेना की तरफ से ये जानकारी दी गई है. 
लोगों को दक्षिण की तरफ जाने को कहा गया है. 

 

11:02 AM

मुनक नगर टूटने का मामला 

एक्सक्यूटिव इंजीनियर मंजीत सिंह का कहना है की शुरुआती जानकारी के मुताबिक जानबूझ कर किसी ने शरारत की है. जांच के बाद तस्वीर साफ हो पाएगा. पानी रोक दिया गया है. कल से पानी को रिस्टोर किया जायेगा. 

11:00 AM

Munak lake Delhi: मुलक नहर तोड़ी गई?

दिल्ली के बवाना के पास मुनक नहर टूटन से लोगों को मुश्किलें बढ़ गई है. इस नहर का पानी जेजे कॉलोनी तक पहुंच गया है. नहर का पानी लोगों के घरों में घुस गया. वहीं सड़कों पर कई फीट पानी जमा हुआ है. बुधवार रात के वक्त नहर का एक हिस्सा टूट गया. देखते ही देखते पानी लोगों के घरों तक पहुंच गया. फिलहाल नहर जोड़ने के लिए प्रशासन की टीम जुटी हुई है.
.
 

10:50 AM

Jammu Kashmir news: जम्मू-कश्मीर की बड़ी खबर

जम्मू कश्मीर ने अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों की पहचान के लिए समिति बनायी - जम्मू कश्मीर प्रशासन ने 13 वर्ष से इस केंद्र शासित प्रदेश (पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य) में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों की पहचान के लिए सात सदस्यीय एक समिति बनायी है जिसका लक्ष्य उन्हें उनके देश में भेजने को सुगम बनाना है। इस समिति को अवैध शरणार्थियों की पृष्ठभूमि और ‘बायोमेट्रिक’ विवरण एकत्र करने तथा नियमित रूप से उसका अद्यतन डिजिटल रिकॉर्ड बनाये रखने का काम सौंपा गया है। सरकार के प्रधान सचिव (गृह विभाग) चंद्रकेर भारती ने एक आदेश में कहा, ‘‘2011 से केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में अवैध रूप से अधिक समय से रह रहे विदेशी नागरिकों की पहचान के लिए समिति के पुनर्गठन की मंजूरी दी जाती है।

10:30 AM

Supreme Court news: गुजारा भत्ता मामला

सुप्रीम कोर्ट के फैसले मुस्लिम महिलाएं भी तलाक के बाद ले सकती है गुजारा भत्ता पर मौलाना अरशद मदनी ग्रुप की लीगल टीम की दो दिन चलेगी मीटिंग. लीगल टीम जो फैसला लेगी उसके बाद जारी किया जाएगा बयान.

10:15 AM

सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं को लेकर एक बड़ा फैसला दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने एक मुस्लिम युवक की याचिका पर सुनवाई के दौरान आदेश दिया कि-
 -अब मुस्लिम महिलाएं भी अपने पति से गुजारा भत्ता मांग सकती हैं.
-और CrPC की धारा-125 के तहत भरण-पोषण के लिए याचिका दायर कर सकती है.
-कोर्ट ने अपनी टिप्पणा के  दौरान कहा कि मुस्लिम महिला अधिनियम, 1986 धर्मनिरपेक्ष कानून पर हावी नहीं सकता.
-सुप्रीम कोर्ट ने एक मुस्लिम युवक की याचिका को खारिज करते हुए यह आदेश दिया.
-कोर्ट ने कहा कि CrPC की धारा 125 केवल विवाहित महिलाओं पर नहीं बल्कि सभी महिलाओं पर लागू होगी.
-आपको बता दें कि 1 जुलाई से CrPC की जगह BNSS ने ले ली है.
-BNSS की धारा 144 में वही सब प्रावधान है, जो CrPC की धारा 125 में थे.

10:01 AM

up paper leak  non bailable warrant against mlabediram vipuldubey: पेपर लीक मामले में दो विधायक नपे

पेपर लीक मामले में विधायक बेदी राम और विपुल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है. रेलवे ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में वारंट गाजीपुर के जखनिया से सुभासपा विधायक बेदी राम के खिलाफ वारंट और  भदोही की ज्ञानपुर सीट से निषाद पार्टी के विधायक विपुल दुबे के खिलाफ भी वारंट जारी हुआ है. दोनों विधायकों समेत एक दर्जन आरोपियों के अदालत में हाजिर न होने पर वारंट जारी हुआ है. विशेष न्यायाधीश पुष्कर उपाध्याय ने सबके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. कोर्ट ने कृष्णानगर इंस्पेक्टर को 26 जुलाई तक गिरफ्तारी वारंट तामील करने के निर्देश दिए है. MLA बेदी राम समेत 19 आरोपी के खिलाफ चल रहा है मुकदमा. STF के तत्कालीन ASP और उनकी टीम ने 26 फरवरी 2006 को कृष्णा नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. STF ने आरोपियों के पास से रेलवे भर्ती ग्रुप D की परीक्षा का प्रश्न पत्र बरामद होने का दावा किया था.

09:01 AM

Adi Kailash Yatra Update:आदि कैलाश यात्रा अपडेट

आदि कैलाश यात्रा रोकी गयी मानसून सीज़न के चलते रोकी गयी यात्रा 22 सितंबर से फिर शुरू की जा सकती है यात्रा तात्कालिक मौसम के हिसाब से शुरू की जायेगी यात्रा यात्रा के लिये रजिस्ट्रेशन जारी अब तक 15 दलों के 606 श्रद्धालु पहुंचे आदि कैलाश

08:39 AM

Religion change news: मर्डर केस

प्रयागराज में शादी के बाद धर्म परिवर्तन से इंकार करने वाली हिंदू महिला की हत्या के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हत्या के आरोपी शोएब की जमानत याचिका खारिज कर दी है. शोएब ने महिला के पति के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. अपराध की गंभीरता को देखते हुए हाईकोर्ट ने आरोपी की जमानत खारिज़ की है. हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को जल्द से जल्द मामले की सुनवाई पूरी करने का निर्देश दिया है. जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच ने आदेश दिया है.

08:19 AM

Electricity rate hike Lucknow: बिजली की बढ़ी दरों में होगा इजाफा?

लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है जहां बिजली दर बढ़ने की आशंका है. दरअसल आज सुबह 11 बजे से नियामक आयोग ने बैठक बुलाई है. प्रदेश की बिजली और दिक्कतों को लेकर इस मीटिंग में चर्चा होगी. नियामक आयोग की ये मीटिंग गोमती नगर में होगी. पावर कारपोरेशन मध्यांचल के अधिकारी और प्रदेश के उपभोक्ता मौजूद होगी. हालांकि बिजली की दर बढ़ी तो उपभोक्ता परिषद ने विरोध की चेतावनी दी है.

08:00 AM

Lucknow mobile tower tax news: मोबाइल टावर लगवाने पर टैक्स

लखनऊ छत पर मोबाइल टावर लगाने वालों से भी टैक्स वसूलेगा नगर निगम. शहर में जिन घरों पर मोबाइल टावर लगे हैं, उनसे अब लखनऊ नगर निगम टैक्स वसूलेगा. TAX वसूलने के लिए सर्वे के साथ नोटिस जारी करने का काम शुरू कर दिया गया. हालांकि राहत की बात ये है कि टैक्स की गणना चालू वित्तीय वर्ष से ही होगी. यानी पुरानी कमाई पर कोई टैक्स नहीं देना होगा. नगर निगम की टीम को अपने सर्वे में अभी तक 684 टावर का पता चला है, ऐसे में घर की जमीन का कमर्शियल उपयोग पर आवासीय का चार गुना फ्लोर का टैक्स लिया जाएगा.

07:31 AM

 Khatu Shyam Temple  corridor: खाटू श्याम को मिले 100 करोड़, काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बनेगा खाटू श्याम कॉरिडोर 

मंदिरों के लिए भाजपा सरकार ने खोला खजाना।100 करोड़ की लागत से खाटू श्याम मंदिर का होगा कायाकल्प. अयोध्या और काशी में कराए गए काम की तर्ज पर राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर को बनाया जाएगा भव्य. 20 प्रमुख मंदिरों का किया जाएगा सौंदर्यीकरण।त्योहार मनाने के लिए 13 करोड़ रुपये मंदिरों को दिए जाएंगे.

07:07 AM

Jammu Kashmir Terror Alert: जम्मू-कश्मीर टेरर अलर्ट

कठुआ के जंगलों में आतंकियों की तलाश जारी.. 24 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया. डोडा और सांबा सेक्टर में आतंकियों की तलाश में जुटी है सेना.

07:03 AM

Supreme Court hearing on NEET paper leak case today: नीट पेपर लीक पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नीट पेपर लीक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट इससे जुड़ी 43 याचिकाओं पर आज गुरुवार दोपहर को सुनवाई करेगा. NEET-UG पेपर लीक मामले में केंद्र सरकार और एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने बुधवार को हलफनामा दाखिल किया था. इसमें NTA ने पेपर लीक पर कथित टेलीग्राम वीडियो की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि टेलीग्राम का वीडियो 4 मई को दिखाने के लिए संपादित किया गया था. इस टेलीग्राम चैनल के सदस्य भी फर्जी थे. NTA ने कोर्ट को बताया है कि पटना/हजारीबाग मामले में किसी भी ट्रंक में कोई प्रश्न पत्र गायब नहीं हुआ. प्रत्येक प्रश्न पत्र में एक यूनिक नंबर होता है. उसे एक विशेष उम्मीदवार को सौंपा जाता है. कोई भी ताला टूटा हुआ नहीं मिला है. 

Trending news