टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड, 2023 में 95,22,000 श्रदालुओं ने लगाई मां वैष्णो देवी की हाजरी
Advertisement

टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड, 2023 में 95,22,000 श्रदालुओं ने लगाई मां वैष्णो देवी की हाजरी

Breaking News Live Updates 31 December: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड है. रेलगाड़ियां देर से चल रही हैं. फ्लाइट्स पर असर पड़ा है. Coronavirus का आंकड़ा बढ़ गया है. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ ...  

टूटा 10 सालों का रिकॉर्ड, 2023 में 95,22,000 श्रदालुओं ने लगाई मां वैष्णो देवी की हाजरी
LIVE Blog

Good Bye 2023 Happy New Year 2024: 2023 जाने वाला है. 2024 आने वाला है. आपका नया साल बेहतर हो. आप स्वस्थ्य रहें. सुरक्षित रहें. खुशहाल रहें. सपरिवार प्रसन्न रहें. अपने सभी पाठकों के कुशल मंगल के लिए हम ऐसी प्रार्थना करते हैं. 

31 December 2023
20:44 PM

माता वैष्णो देवी के दरबार कटरा में उमड़ा श्रदालुओं का सैलाब

साल 2023 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को माता वैष्णो देवी के पास श्रदालुओं का बड़ा जत्था पहुंच गया. अभी तक का आंकड़ा 42000 पहुंच चुका है. श्रदालुओं की सुरक्षा के मद्दे नजर रखते हुए यात्रा का आंकड़ा 42000 होते ही यात्रा पर्ची बंद कर दी गई है. प्रशासन द्वारा लगातार अनाउंसमेंट करके श्रदालुओं को सूचित किया जा रहा है कि यात्रा पर्ची बंद हो गई है और सुबह 4 बजे खोल दी जाएगी. 10 साल का रिकॉर्ड तोड़के हुए 2023 में 95,22,000 श्रदालुओं ने लगाई मां वैष्णो देवी के दरबार में हाजरी.

20:42 PM

कनॉट प्लेस में पुलिस का फ्लैग मार्च

नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस में फ्लैग मार्च किया और सुरक्षा व्यवस्था का जयाजा लिया. नए साल का जश्न मानने लोग तेजी से कनॉट प्लेस पहुंच रहे हैं.

19:28 PM

नए साल से पहले एक्शन में नागपुर ट्रैफिक पुलिस

नागपुर ट्रैफिक पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर वाहन चालकों का फूलों से स्वागत किया, नागरिकों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की. नागपुर ट्रैफिक पुलिस ने भी शहर के विभिन्न चौकों पर नशे में धुत ड्राइवरों के खिलाफ शराब पीकर गाड़ी चलाने के खिलाफ कार्रवाई शुरू की.

18:25 PM

अमृतसर पुलिस के हाथ लगी 2023 की आज तक की सबसे बड़ी हेरोइन

अमृतसर पुलिस ने 19 किलो हीरोइन के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों व्यक्तियों से 23 लाख रुपये की ड्रग मनी भी बरामद हुई है. दोनों व्यक्तियों से एक ग्लोक के समेत 7 पिस्टल भी बरामद किए गए हैं. यह ड्रग नेटवर्क अमरीका से मनप्रीत उर्फ मन्नू द्वारा चलाया जा रहा था. मनप्रीत मन्नू ही किंग पिन है जो बेरोजगार लड़कों को लालच दे कर इस धंधे में लेकर आता है.

18:12 PM

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर

राजधानी दिल्ली में नए साल पर किसी भी तरह की असमाजिक गतिविधि और हड़कंप न हो. इसके लिए दिल्ली पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 10,000 कर्मियों को तैनात किया है. 

17:36 PM

ऑस्टेलिया में नए साल का आगाज

न्यूजीलैंड के बाद ऑस्टेलिया में नए साल का आगाज हो गया है. साल 2024 का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोग समंदर किनारे इकट्ठा हुए. इसके साथ ही शहर को रंगीन लाइट्स से सजाया गया.

16:40 PM

गोरखपुर को 19 हेल्थ एटीएम की सौगात देंगे सीएम योगी

गोरखपुर में सीएम योगी रेडक्रॉस सोसाइटी की तरफ से गोद लिए गए 500 टीबी रोगियों को पोषण पोटली वितरित करेंगे. हेल्थ एटीएम सांसद रविकिशन शुक्ल ने उपलब्ध कराए हैं. आज योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में कार्यक्रम होगा.

16:24 PM

न्यूजीलैंड में नए साल की दस्तक

न्यूजीलैंड में नए साल के जश्न की शुरुआत हो चुकी है. ऑकलैंड के स्काय टावर से हुई रंगीन आतिशबाजी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को नए साल की बधाई दी.

16:20 PM

बीजेपी सांसद का भाई गिरफ्तार

मैसूर कोडगु से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के भाई विक्रम सिम्हा की वन विभाग द्वारा गिरफ्तारी की गई. इस पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि हम किसी को निशाना नहीं बनाना चाहते, मुझे बस इस बारे में पूछताछ करनी है कि क्या उन्होंने काटने की इजाजत ली थी. पेड़ ठीक है कोई बात नहीं, अगर उन्होंने अनुमति नहीं ली है तो यह अवैध है.

(इनपुट: एजेंसी)

15:31 PM

 दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस

नए साल पर दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी. दिल्ली उत्तर पूर्व के डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा है कि सुरक्षा बलों को दो शिफ्टों में तैनात किया जाएगा. पहला शाम 5 बजे से 2 बजे तक, और दूसरा रात 12 बजे से सुबह तक. दोनों शिफ्टें 12-2 बजे तक एक साथ काम करेंगी. हम सुनिश्चित करेंगे कि लोग शांतिपूर्वक नए साल का स्वागत करें.

(इनपुट: एजेंसी)

 

15:21 PM

राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ने लगी कोरोना की तादाद

दिल्ली में सामने आ रहे नए कोविड ​​-19 मामलों पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जैसा कि हमने अनुमान लगाया था, दक्षिण भारत में कोविड ​​-19 के मामले बढ़ने के साथ, उत्तर में मामले सामने आना तय थे. जारी रिपोर्ट के अनुसार कल दिल्ली में 599 टेस्ट किए गए, जिनमें से 10 पॉजिटिव हैं हालांकि, यह वैरिएंट हल्का है.

 

14:14 PM

बीजेपी का आयोजन

लखनऊ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में पहुंचे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम योगी मंच पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, विधायक महेंद्र प्रताप सिंह, एमएलसी दिनेश शर्मा, एमएलसी मोहसिन रजा मौजूद हैं.

13:39 PM

Patna news Bihar Politics: बिहार में सियासी घमासाम

बिहार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नीतीश कुमार को लेकर दिए गए बयान की पूरे देश में चर्चा हो रही है. इस बीच पटना से खबर आ रही है कि बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के आवास पर पहुंचे हैं. स्पीकर के साथ बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव भी थे.

13:39 PM

Kashmir: तहरीक-ए-हुर्रियत की सियासी दुकान बंद

जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों पर कानून का डंडा चला है. एक और संगठन गैरकानूनी घोषित किया गया है. केंद्र सरकार ने तहरीक-ए-हुर्रियत को प्रतिबंधित कर दिया है. गृह मंत्री शाह ने बैन लगाने की जानकारी दी है. 

13:35 PM

भारत न्याय यात्रा पर बीजेपी का हमला

राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा पर बिहार के बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि वे (राहुल गांधी) उत्तर से पूरब जाएं या पूरब से उत्तर जाएं वे भारत को तोड़ने की बात करते हैं, हम भारत को जोड़ने की बात करते हैं. हमारे लिए पूरा कश्मीर भारत है उनके लिए कश्मीर पाकिस्तान है.'

13:06 PM

UP Crime news: फेसबुक पर प्यार फिर शादी के 15 दिन बाद हत्या

एटा जिले से एक सनसनी खेज मामला सामने आया है. जहां युवती ने फेसबुक पर प्यार किया. उसकी सजा उसे जान देकर चुकानी पड़ी. प्यार के बाद युवती ने प्रेमी से शादी की. शादी के 15 दिन बाद युवती की हत्या कर दी गई. हत्या के बाद युवती के शव को जला दिया गया. युवती के शव को जलाने के बाद आरोपी युवक परिवार सहित फरार हो गया. मृतक युवती दिल्ली की रहने वाली बताई जा रही है. आरोपी युवक ने फेसबुक पर अपना सरनेम बदलकर युवती को फसाया था. आकाश जाटव नाम के युवक ने आकाश शर्मा नाम से बनाई थी फर्जी आईडी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश में जुटी हैं. थाना अवागढ़ क्षेत्र के कटैलिया गांव का ये सनसनीखेज मामला है.

12:35 PM

भागलपुर में अवैध खनन जारी

भागलपुर में धड़ल्ले से बालू की अवैध बिक्री हो रही है. पुलिस कर्मियों की सहमति से ही बालू का खेल चल रहा है. माफिया जुगाड़ गाड़ियों से अवैध रूप से बालू ले जा रहे हैं. चेकपोस्ट पर होमगार्ड जवान द्वारा बालू लादकर ले जा रहे जुगाड़ चालक से की जा रही पैसे की वसूली. जगदीशपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत जगदीशपुर बॉर्डर पर रात के अंधेरे में वसूली हो रही है.

12:15 PM

बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाए जाने का मामला

बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को मंत्री बनाए जाने की कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की है. टीटी की उम्मीदवारी को अयोग्य घोषित करने की रखी मांग आयोग से की गई है. इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग, सीईओ राजस्थान और जिला निर्वाचन अधिकारी को लिखित शिकायत दी गई है. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के साथ रघु शर्मा, संयम लोढ़ा, राम सिंह कसवां और जसवंत गुर्जर के दस्तखत से शिकायत दी है. चुनाव आदर्श आचार संहिता के नियम 32 का बताया उल्लंघन. टीटी को मंत्री बनाए जाने को बताया वोटर्स के लिए प्रलोभन जैसा. भारत निर्वाचन आयोग से मामले में कार्रवाई की मांग की गई है.

12:00 PM

IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप का मामला

बड़ी खबर आ रही है IIT BHU की छात्रा से गैंगरेप के मामले से जुड़ी. पुलिस ने इस केस के तीन आरोपी को गिरफ्तार  कर लिया है. कुणाल पांडेय और आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल नाम के आरोपी को वाराणसी से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. IIT BHU में नवंबर में बुलेट सवार 3 युवकों ने बंदूक दिखाकर एक छात्रा के साथ दुष्कर्म करके वीडियो बनाया था. कुणाल पांडेय और आनंद उर्फ अभिषेक चौहान व सक्षम पटेल को वाराणसी से पुलिस ने किया गिरफ्तार. वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है.

11:41 AM

नीतीश की लुटिया डूबने वाली है: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

बेगूसराय में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बिहार में मचे सियासी घमासान पर कहा, 'नीतीश कुमार एक बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर अपनी लुटिया तो बचा लिए लेकिन लालू जी के चक्रव्यूह में पूरी तरह से फंसे हुए हैं. मैंने कोई गलत नहीं कहा था नीतीश कुमार कुछ ही दिनों के मुख्यमंत्री के मेहमान हैं. लालू जी की किसी भी दिन इनको मुख्यमंत्री पद से हटा सकते हैं और तेजस्वी मुख्यमंत्री बन सकता है. लालू जी के पास पूरी गणित उनके साथ है. और उनके विधायक भी उनके साथ है अब नीतीश जी के सामने चुनौती है एक बार आपने अपनी लुटिया बचा ली है. आगे लालू जी के चक्रव्यूह से कैसे निकाल पाएंगे उम्मीद कम है. बिहार सरकार मुख्यमंत्री अपने आप को बचा ले, हो सकता है की 14 जनवरी के पहले एक घटना घट सकती है. और नहीं तो घटना तो घटनी ही है. वहीं एनडीए में शामिल होने को लेकर कहा कि नीतीश कुमार के लिए एनडीए में कोई जगह नहीं है.'

 

10:59 AM

सालासर बालाजी धाम में नववर्ष के शुभ दर्शन

सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम में नववर्ष को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. नववर्ष मनाने के लिए श्रद्धालुओ के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. प्रतिवर्ष श्रद्धालु बालाजी महाराज के चरणों में मनाते हैं नववर्ष. सालासर बालाजी मंदिर को भी विशेष दूधिया रोशनी से सजाया गया है. सालासर कस्बे मे 80से अधिक धर्मशाला व होटलें सभी नए साल पर बुक हैं. दो दिन धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सुंदरकांड पाठ, हनुमान चालीसा पाठ व जागरण का आयोजन होगा. नए साल में एक लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना हैं. आज रात 2 बजे से मंदिर के पट्ट खुल जाएंगे.

10:45 AM

दिल्ली में लूट की गुत्थी सुलझी

शाहदरा जिले के फर्श बाजार इलाके में ज्वेलर्स की दुकान पर हुई सनसनीखेज लूट की वारदात को शाहदरा जिला के स्पेशल स्टाफ ने सुलझा लिया है. आरोपियों के कब्जे से हथियार और जूलरी बरामद कर ली गई है

10:35 AM

फर्रुखाबाद में हादसा

फर्रुखाबाद बिल्डिंग की पाड़ टूट जाने से 6 मजदूर गिरे. दो की हालत नाजुक. राम मनोहर लोहिया अस्पताल भेजे गए. बिल्डिंग बनाने के लिए काम कर रहे थे. कायमगंज थाना क्षेत्र के जटवारा का मामला

10:20 AM

crime news punjab police: नशे की खेप के साथ दो गिरफ्तार

अमृतसर पुलिस के हाथ 2023 की आज तक की सबसे बड़ी नशे की खेप हाथ लगी है. 29 किलो हीरोइन के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए दोनों व्यक्तियों से 23 लाख रुपए की ड्रग मनी भी बरामद हुई है. दोनों व्यक्तियों से 7 पिस्टल भी बरामद हुई है. अमृतसर के गुरु की वडाली और हेयर गांव के रहने वाले हैं दोनों आरोपी. अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी के साथ जुड़े हो सकते हैं. दोनों व्यक्तियों के तार दोनों व्यक्तियों के पास से ड्रोन कंट्रोल सिस्टम और ड्रोन के पंखे भी बरामद किए गए हैं. अमृतसर पुलिस के हाथ आज तक की सबसे बड़ी रिकवरी अमृतसर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर दोपहर बाद 3:00 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

10:06 AM

रूस का प्रचंड हमला

यूक्रेन के मैरींका पर रूस ने कब्जा कर लिया है. रूस ने कई यूक्रेनी शहरों पर मिसाइल दागी है. इसका यूक्रेन ने जबरदस्त पलटवार किया है.

09:59 AM

Rajasthan Crime News: ATM उखाड़ ले गए चोर

तारानगर,चूरु चूरु के तारानगर से बड़ी खबर एटीएम को उखाड़कर ले गए चोर. गांव साहवा के पीएनबी बैंक के ATM को ले गए चोर. चोरों ने देर रात्रि को दिया घटना को अंजाम. कैंपर गाड़ी में उठा ले गए चोर. 4 से 5 आरोपी होने की संभावना. जिले में लगातार सर्दियों में बढ़ी हैं चोरी की वारदात. साहवा SHO रामकरण सिंध ने कहा पीछा किया था चोरों का, लेकिन वो कोहरे कि वजह से भाग निकले. 

09:51 AM

हत्या के मामले में वांछित आरोपी 31 वर्ष बाद पकड़ा गया

मुंबई पुलिस ने हत्या के मामले में वांछित 62 वर्षीय आरोपी को 31 साल बाद पालघर जिले के नालासोपारा इलाके से गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. आरोपी की पहचान दीपक भिसे के तौर पर की गई है जिसपर 1989 में राजू चिकना नाम के व्यक्ति की हत्या और धर्मेंद्र सरोज की हत्या का प्रयास करने का आरोप है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि भिसे को 1992 में जमानत मिल गई थी लेकिन उसके बाद वह कभी भी अदालत में पेश नहीं हुआ, इसपर अदालत ने 2003 में उसे फरार घोषित कर दिया था. अधिकारी ने कहा, ‘‘ पुलिस जब भी कांदिवली के तुलस्करवाड़ी में भिसे के आवासीय पते पर जाती थी तो स्थानीय लोग उसे कहते थे कि शायद भिसे की मौत हो गई है. हम फिर भी उसकी तलाश करते रहे.’’ उन्होंने बताया कि पुलिस को किसी तरह भिसे की पत्नी के मोबाइल फोन का नंबर मिल गया और इसके बाद नालासोपारा में भिसे का पता लगा लिया गया और उसे शुक्रवार रात पकड़ लिया गया. अधिकारी ने बताया कि भिसे अपने परिवार के साथ इस इलाके में बस गया था और जीवनयापन के लिए पेड़ काटने के ठेके लेता था. कांदिवली थाने के उप-निरीक्षक नितिन साटम ने कहा, ‘‘आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी उम्र अब 62 साल है. मामले में जांच जारी है.'

09:30 AM

रांची में स्कूल बस पलटने से आठ विद्यार्थी घायल

झारखंड के कोडरमा जिले में शनिवार को एक स्कूल बस के पलट जाने से कम से कम आठ विद्यार्थी घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सिकिदिरी और हुंडरू जलप्रपात के बीच डॉक्टर मोड़ के पास हुई। सिकिदिरी पुलिस थाना प्रभारी सत्य प्रकाश रवि ने बताया कि आठ विद्यार्थियों में से तीन लड़कियों के सिर में चोटें आईं और उन्हें स्थानीय राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) ले जाया गया। रवि ने बताया, ‘‘बस जय नगर के यूनिक प्रोग्रेसिव हाई स्कूल के 61 विद्यार्थियों और शिक्षकों को रांची के हुंडरू जलप्रपात ले जा रही थी। आगे निकल रहे एक मोटरसाइकिल चालक को बचाने की कोशिश में बस पलट गई।’’

09:25 AM

चार जनवरी से ‘मैं भी केजरीवाल’

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने शनिवार को कहा कि हस्ताक्षर अभियान की सफलता के बाद पार्टी अगले साल चार जनवरी से 'मैं भी केजरीवाल' जनसंवाद पहल शुरू करेगी. एक से 30 दिसंबर तक चलाए गए 'मैं भी केजरीवाल' हस्ताक्षर अभियान के तहत लोगों से इस पर राय मांगी गई थी कि अगर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो क्या उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या पद पर बने रहना चाहिए. पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘आप’ के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) पाठक ने घर-घर अभियान की सफलता को लेकर और चार जनवरी से शुरू होने वाले आगामी 'मैं भी केजरीवाल' अभियान के लिए पार्टी कैडर के प्रशिक्षण के संबंध में पार्टी मुख्यालय में एक बैठक बुलाई. बैठक में दिल्ली के मंत्री इमरान हुसैन और पार्टी नेता दिलीप पांडे, जरनैल सिंह, कुलदीप कुमार, ऋतुराज झा, राजेश गुप्ता, गुलाब सिंह और जितेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए. आप के सभी विधायक, पार्षद, जिला अध्यक्ष और जिला सचिव भी मौजूद रहे. 

09:19 AM

Goodbye 2023, Welcome 2024: देशभर में नए साल के स्वागत की तैयारी

जयपुर में नववर्ष का स्वागत अनूठे तरीके से. दूध पिलाकर करेंगे नववर्ष का स्वागत. आज शराब की दुकानों के बाहर पिलाया जाएगा दूध. संस्कृति युवा संस्था द्वारा शहर के कई इलाकों में होगा आयोजन. आपको बताते चलें कि जयपुर में बीते करीब 10 सालों से इसी तरह से नए साल का स्वागत लोगों को दूध पिलाकर किया जा जाता है.

09:19 AM

भरतपुर में बेखौफ बदमाश

राजस्थान के भरतपुर में बदमाशों में पुलिस का ख़ौफ नहीं है. भरतपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं. ATM सही करने आए कारीगर से बंदूक तानकर बैग छीना. बदमाशों को लगा बैग में भरे हैं पैसे? खोला तो निकले प्लास और पेचकस. सीसीटीवी में कैद हुई पूरी वारदात. बाइक सवार बदमाशों ने देशी तमंचा निकालकर कारीगर को धमकाया. ऐसे कैसे भरतपुर में कायम रहेगा पुलिस का इकबाल?

08:02 AM

रांची में राशन की किल्लत!

रांची में 1 जनवरी से ही लाभुकों को नहीं मिलेगा राशन! दरअसल पीडीएस दुकानदार 1 जनवरी से हड़ताल पर हैं. हड़ताल को सफल बनाने के लिए रांची जिला फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन ने कमर कस ली है. 10 सूत्री मांगों को लेकर देशव्यापी हड़ताल की घोषणा हुई है. 

07:55 AM

बिहार में 7 नए कोरोना मरीज

शनिवार को बिहार में कोरोना के 7 मरीज की पहचान हुई है. पटना औक गया में 3-3 मरीज जबकि दरभंगा में 1 रोगी मिला है. स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप.

07:54 AM

Good Bye 2023 New Year Celebration: रायपुर में नए साल के जश्न की तैयारी

रायपुर में नए साल के जश्न (New Year Celebration) पर शासन प्रशासन की पैनी नजर है. जश्न के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने  के लिए पुलिस प्रशासन ने खास तैयारी की  है. रात 12 बजे के बाद कार्यक्रम संचालित किए जाने पर होगी कार्रवाई. शहर भर में 600 से अधिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात. 20 से अधिक जगहों पर लगेंगे चेक पॉइंट्स. जिले में संचालित होटल, बार, क्लब में आयोजित कार्यक्रम की सतत निगरानी किए जाने आदेश....

07:51 AM

Good Bye 2023 : 31 दिसंबर की धूम 

सवाई माधोपुर जिले में 31st दिसंबर को लेकर रणथंभोर में खासा उत्साह है. रणथंभोर में उमड़ रहा सैलानियों का सैलाब. पर्यटकों की बुकिंग को लेकर वन विभाग ने निर्देश दिए हैं. टिकट कंफर्म होने के बाद ही आए रणथंभोर. सफारी बुकिंग एवं होटल फुल हैं. नए साल के जश्न में जमकर झूमेगा रणथंभोर.

07:15 AM

पाकिस्तानी ड्रोन से नशे की खेप आई

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने कल पंजाब के तरनतारन जिले से एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया है. BSF के मुताबिक तरनतारन के एक गांव में टूटे हुए हालत में एक ड्रोन बरामद किया गया है. जिसमें ड्रग्स का पैकेट भी मिला है. जिसमें हेरोइन होने का है. जिसे पीले रंग के पैकेट में रखा गया था. ड्रोन चीन में बना हुआ है.

06:31 AM

अंसल ग्रुप के पूर्व सीईओ गिरफ्तार

अंसल ग्रुप के पूर्व सीईओ अरुण मिश्रा को धोखाधड़ी के मामले में लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस कस्टडी में मेरठ लाकर दौराला थाने में रखा गया है आरोपित पत्नी और बच्चों के संग श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जा रहा था.

06:25 AM

Delhi News AAP Meeting: 31 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज रविवार को होगी. अरविंद केजरीवाल के विपश्यना से दिल्ली लौटने के बाद पार्टी की ओर से ये फैसला लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (VC) के जरिए होगी.

06:15 AM

महाराष्ट्र में आग, 6 की मौत

संभाजीनगर में ग्लव्ज यानी दस्ताने बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई. महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में हाथ के दस्ताने बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई थी. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं. इस भीषण अग्निकांड में 6 लोगों की मौत हो गई है. 

Trending news