बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर हमला, वाहनों में तोड़फोड़
Advertisement

बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर हमला, वाहनों में तोड़फोड़

Live Updates 30 March Breaking news: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को आज गाजीपुर को मोहम्मदाबाद में दफना दिया गया. इसके अलावा देश दुनिया की तमाम खबरों के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर हमला, वाहनों में तोड़फोड़
LIVE Blog

News Brief: भारत रत्न सम्मान आज दिया गया. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी इस समारोह में शामिल हुए. आज कांग्रेस (congress) पार्टी का प्रदर्शन है. वहीं अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (aap) लगातार कई कार्यक्रम कर रही है. आप ने आज आरोप लगाया है कि शरत रेड्डी ने BJP को 55 करोड़ दिए. शरत ने गवाह बन BJP को फंड दिया. सिर्फ बयानों पर केजरीवाल की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ़्तारी का जांच से संबंध नहीं है. ये चुनी हुई सरकार गिराने की कोशिस है. 

30 March 2024
23:20 PM

बीजेपी प्रत्‍याशी संजीव बालियान के काफ‍िले पर हमला

- मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां से बीजेपी प्रत्‍याशी डॉ. संजीव बालियान के काफ‍िले में तोड़फोड़ की गई है. बताया गया कि संजीव बालियान के चुनाव प्रचार के लिए गाड़‍ियां क्षेत्र में गई हुई थीं. इस दौरान खतौली कोतवाली के मडगांव के पास काफ‍िले में हमला बोल दिया गया. वाहनों में तोड़फोड़ की गई. 

- शनिवार को बीजेपी प्रत्‍याशी डॉ. संजीव बालियान खतौली कोतवाली क्षेत्र के मढ़कलिमपुर गांव में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. जनसभा के दौरान बाहर खड़ी संजीव बालियान की गाड़‍ियों में किसी ने तोड़फोड़ कर दी. सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. 

23:00 PM

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताया 2024 चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा

- विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जी न्यूज से बातचीत में बताया कि इस लोकसभा चुनाव के दौरान का सबसे बड़ा मुद्दा क्या है. उन्होंने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है. उन्होंने कहा इस चुनाव का मुद्दा यह है कि लोग निरंतरता के लिए वोट करें. भारत का अगला लक्ष्य विकसित भारत है. ऐसे में इस बात को ध्यान में रखकर ही वोट किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है, हमारी युवा पीढ़ी भारत को अगले 25 साल में अलग लेवल पर ले जाएगा.

- जी न्यूज के मंच पर खास बातचीत में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि भारत के दो करोड़ लोग भारत के बाहर रहते हैं, वे काम करते हैं. यह कोशिश भी है कि उनको भी किसी ना किसी तरह से चांस दिया जाए, हम इस पर भी काम करते रहे हैं. यह कोशिश है कि उनको सामान अवसर मिले यह कोशिश बनी रहती है.

22:50 PM

पटियाला से कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी को टिकट

बीजेपी ने पटियाला लोकसभा सीट से परनीत कौर पर भरोसा जताया है. गुरदासपुर सीट से दिनेश बब्बू, जबकि अम़तसर से तरणजीत सिंह संधू को टिकट दी गई है. परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. जबकि दिल्ली से सांसद रहे हंसराज हंस को पंजाब की फरीदकोट सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. 

22:50 PM

तीन बार के विधायक.. पूर्व डिप्टी स्पीकर, वो नेता जिसके लिए बीजेपी ने काटा सनी देओल का टिकट?

- बीजेपी ने गुरदासपुर सीट से सनी देओल का टिकट काटकर वहां दिनेश सिंह बब्बू को अपना प्रत्याशी बनाया है. गुरदासपुर सीट हमेशा से ही चर्चा में रही है, लेकिन मौजूदा सांसद सनी देओल की क्षेत्र में निष्क्रियता के चलते वहां का प्रत्याशी बदल दिया गया है. 

- असल में ठाकुर दिनेश सिंह उर्फ बब्बू पंजाब बीजेपी से लंबे समय से जुड़े रहे हैं. वे तीन बार के विधायक भी हैं. वह सुजानपुर के पूर्व विधायक और पंजाब विधान सभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर हैं. वे गुरदासपुर के ही रहने वाले हैं. 

- ठाकुर दिनेश सिंह बब्बू सूर्यवंशी राजपूत बरसवाल/बरसल परिवार से हैं. उनके दादा मनवाल गांव के पूर्व नंबरदार चौधरी धर्म सिंह थे. दिनेश सिंह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (पठानकोट) के महासचिव भी रह चुके हैं. उनकी राजनीति की शुरुआत तभी से हुई है. वे पहली बार 2007 में सुजानपुर से पंजाब विधान सभा के लिए चुने गए थे.

22:30 PM

बीजेपी की लिस्ट में दो तीन ओडिशा, दो पश्चिम बंगाल के प्रत्याशी

- इस लिस्ट में ओडिशा की तीन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सामने आए हैं. जाजपुर से रविंद्र बोहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार जबकि कटक से भर्तहरि महताब का नाम शामिल है. वहीं पश्चिम बंगाल की झारग्राम से प्रणत और वीरभूमि से देवाशीष धर का नाम शामिल है. ये वही देवाशीष धर हैं जो आइपीएस अधिकारी थे और जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस्तीफा दे दिया है. 2010 बैच के आइपीएस अधिकारी देवाशीष धर अब बीजेपी से चुनाव लड़ेंगे. 

22:20 PM

दिल्ली से जीतने वाले सांसद को पंजाब से उतारा.. सनी देओल का टिकट कटा

- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की एक और लिस्ट सामने आई है. यह बीजेपी की आठवीं लिस्ट है इसमें बीजेपी ने पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ उम्मीदवारों के नाम सामने किए हैं. यह लिस्ट इसलिए खास है क्योंकि बीजेपी ने गुरदासपुर सीट से सनी देओल का टिकट काटकर वहां नया प्रत्याशी मैदान में उतारा है. जबकि दिल्ली से सांसद रहे हंसराज हंस को पंजाब की फरीदकोट सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. इसके अलावा बीजेपी ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के भी कुछ सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं.

- बीजेपी की इस आठवीं लिस्ट पर नजर दौड़ाएं तो पंजाब में बीजेपी ने कुल छह नामों का ऐलान किया है. सनी देओल टिकट काट दिया गया है, उनकी जगह पर गुरदासपुर लोकसभा सीट से दिनेश सिंह 'बब्बू' को टिकट दिया गया. जबकि अम़तसर से तरणजीत सिंह संधू को टिकट दी गई है. बीजेपी ने पटियाला लोकसभा सीट से परनीत कौर पर भरोसा जताया है. परनीत कौर कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. 

22:00 PM

लखनऊ बुजुर्ग की दिनदहाड़े हत्या से इलाके में मचा हड़कप

शाम 5 बजे कामवाली आई तब घटना हुई जानकारी स्थानीय लोगो ने दी पुलिस ने सूचना मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और फोरेंसिक टीम मोजूद स्थानीय लोगो के मुताबिक कई वर्षो से अकेले रहते थे. मृतक प्रेम नारायण अग्रवाल जल निगम में रिटायर्ड सीनियर अकाउंटेट थे गाज़ीपुर थाना अंतर्गत ए ब्लॉक का मामला.

18:45 PM

दिल्ली की रैली पर क्या बोले तेजस्वी

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव का कहना है, कल दिल्ली के रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन की मेगा रैली हो रही है

18:06 PM

नीदरलैंड के एडे शहर में कई लोगों को बनाया गया बंधक, पुलिस ने आसपास की इमारते खाली कराई

- नीदरलैंड के एडे शहर में पुलिस ने उस इलाके की घेराबंदी की है जहां एक इमारत में कई लोगों को बंधक बनाया गया है. पुलिस प्रवक्ता साइमन क्लोक ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि एडे में लोगों को बंधक बनाया गया है, लेकिन उन्होंने घटना के बारे में अधिक जानकारी देने या यह बताने से इनकार कर दिया कि इसमें कितने लोग शामिल हैं.

- इससे पहले, पुलिस ने एडे शहर में एक केंद्रीय चौराहे के पास 150 घरों को यह कहते हुए खाली करा लिया था कि इलाके में एक व्यक्ति है ‘‘जो उनके या दूसरों के लिए खतरा हो सकता है.’’ एम्स्टर्डम से 85 किलोमीटर (53 मील) दक्षिण-पूर्व में एक ग्रामीण बाजार शहर, एडे में घटनास्थल की तस्वीरें आई हैं जिनमें पुलिस और अग्निशमन कर्मी एक घेराबंदी वाले क्षेत्र में सड़कों पर दिख रहे हैं. नगर पालिका ने बताया कि एडे के केंद्रीय हिस्से की सभी दुकानें बंद रहेंगी.

18:00 PM

ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड से जुड़े धन शोधन मामले में पहला आरोप पत्र दाखिल किया

- ईडी ने दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में कथित अनियमितताओं से जुड़ी धनशोधन की जांच के सिलसिले में अपना पहला आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि संघीय एजेंसी ने 28 मार्च को दिल्ली में एक विशेष पीएमएलए (धनशोधन रोकथाम कानून) अदालत में करीब 8,000 पृष्ठों की अभियोजन शिकायत दर्ज करायी, जिसमें अनुलग्नकों के अलावा 140 पृष्ठ शामिल हैं.

- उन्होंने बताया कि अदालत ने आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के लिए एक अप्रैल की तारीख तय की है. आरोपपत्र में चार व्यक्तियों तथा एक कंपनी को नामजद किया गया है, जो क्रमश: डीजेबी के पूर्व मुख्य इंजीनियर जगदीश कुमार अरोड़ा, ठेकेदार अनिल कुमार अग्रवाल, एनबीसीसी के पूर्व महाप्रबंधक डी के मित्तल, तेजिंदर सिंह और एनकेजी इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड हैं.

16:30 PM

जरदारी ने पाकिस्तान में एक ही परिवार के अधिकांश विधायकों के मामले में शरीफ को पछाड़ दिया

- राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की सबसे छोटी बेटी आसिफा के नेशनल एसेंबली (एनए) के लिए निर्विरोध निर्वाचित होने बाद जरदारी ने पाकिस्तान की राजनीति में एक ही परिवार से सबसे अधिक संख्या में विधायक/संसद बनने का रिकॉर्ड बनाकर ‘शरीफ परिवार’ को पीछे छोड़ दिया है. आसिफा ने अगले महीने होने वाले उपचुनाव के लिए सिंध प्रांत के शहीद बेनजीराबाद (पूर्व में नवाबशाह) क्षेत्र से संसदीय चुनाव के लिये नामांकन दाखिल किया था.

- क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, आसिफा के खिलाफ तीन उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में तीनों ने अपना नाम वापस ले लिया, तदुपरांत आसिफा निर्विरोध निर्वाचित हो गयीं. आसिफा के खिलाफ नामांकन दाखिल करने वाले तीन उमीदवारों में अब्दुल रसूल ब्रोही, अमानुल्लाह और मैराज अहमद शामिल थे. यह सीट उनके पिता आसिफ अली जरदारी के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद खाली हुई थी.

16:11 PM

अफजाल अंसारी का दावा, हमारे पास पुख्ता सबूत- मुख्तार को जहर दिया गया!

गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के भाई अफ़ज़ाल अंसारी ने कहा, "जिस तरह से मुख्तार अंसारी को मारकर रास्ते से हटाया गया, समय आने पर हम इस बात का पुख्ता सबूत देंगे कि उन्हें जहर देकर मारा गया। एक दूर्दांत अपराधी को बचाने के लिए पूरी सरकार और उसकी मशीनरी ने बहुत बड़ी साजिश रची है, उन्हें शर्म नहीं आती... 26 मार्च को मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज भेजा गया था... अधीक्षक ने कहा कि इसलिए भेजा गया क्योंकि डॉक्टरों ने सुझाव दिया था.

- सुबह 3 बजे हमें मैसेज मिला कि मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर है... जब हम अस्पताल पहुंचे तो बड़ी मुश्किल से सिर्फ 5 मिनट के लिए मिलने दिया गया... 5 मिनट की मुलाकात के दौरान... मुख्तार अंसारी ने कहा कि उन्हें जहर दिया गया था और इस वजह से वे बेहोश हो गए थे। उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत दर्द हो रहा था। उन्होंने कहा कि वे बेहोश हो गए थे और उसी हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया..

14:30 PM

Congres Protest: कांग्रेस का प्रदर्शन

इनकम टैक्स से मिले 1823 करोड़ के नोटिस के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है. कांग्रेस के कार्यकर्ता  चुनाव के वक्त इनकम टैक्स के नोटिस का विरोध कर रहे हैं. और इस कदम को बीजेपी की तानाशाही बता रहे हैं. देशव्यापी प्रदर्शन को लेकर पार्टी ने कई शहरों में जनता का समर्थन मिलने का दावा किया है.  

14:25 PM

Hardoi News: हरदोई में हत्या

हरदोई में खेत में अज्ञात महिला का बोरी में बंद पड़ा मिला शव. ग्रामीणों ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने बोरी खोलकर देखा तो महिला के दोनों हाथ व पैर बंधे थे. आशंका है कि महिला की सिर कुचल कर की गई हत्या. पुलिस ने महिला का शव कब्जे में लिया. सांडी थाना क्षेत्र के परसपुर ग्राम पंचायत के पास खेत में पड़ा मिला शव.

14:12 PM

Rajasthan News: राजस्थान में छूट में लूट!

राजस्थान की मधुशालाओं वाले महकमे में क्या बड़े स्तर पर हो रहा खेल ? हर तीन महीने बाद राइडर हटा कर दी जाती है छूट. वित्त विभाग स्तर से एक साथ गारंटी उठाने की दी जाती छूट. जिससे सरकारी देशी शराब की बिक्री का ग्राफ उल्टे मुंह गिरता. जबकि एक निजी मदिरा निर्माता कम्पनी की पौ बारह. बड़े ठेकेदारों को 3 माह तक ब्याज की होती है बचत. उन्हें मिल जाती है बिक्री योग्य पसंद की मदिरा. बड़े ठेकेदार और बड़ी कंपनी दोनों को मिल रहा है जमकर फायदा. जानकार कहते हैं, कम्पनी के शेयरों में आया है भारी उछाल. पिछले 3 साल में कम्पनी का लगातार बढ़ रहा है ग्राफ! जबकि राज्य सरकार को लक्ष्य की तुलना में करीब 4 हजार करोड़ घाटा।. क्या राजस्थान में आबकारी के इस गड़बड़झाले की होगी जांच ?

14:00 PM

Pathankot firing: पठानकोट फायरिंग

पठानकोट के सरना में एक ढाबे में मौजूद नौजवानों पर 5 से 6 लोगों ने चलाई गोलियां. हमलावरों द्वारा सात राउंड किए गए फायर. दो नौजवानों को तीन गोलियां लगी. दोनों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में कराया गया भर्ती. जहां से फर्स्ट एड देकर उनको रेफर किया गया. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद. पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच की जा रही, जांच के बाद ही हमले की असली वजह और हमलावरों का पता चल पाएगा.

13:41 PM

Nawab Malik health update: नवाब मलिक बीमार

एनसीपी नेता नवाब मलिक की तबियत बिगड़ी. सांस लेने में आ रही दिक्कत के बाद मुंबई के अस्पताल में कराया गया भर्ती. प्राथमिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक को मुंबई के कुर्ला में स्थित क्रिट केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट से नवाब मलिक को मेडिकल ग्राउंड्स पर बीते वर्ष जमानत मिली थी और तब से वह बाहर है. कथित मनी लांड्रिंग केस में नवाब मलिक लगभग 1 साल से ज्यादा समय जेल में रहे थे. उनकी तबीयत खराब होने के बाद सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें राहत दी गई.

इनपुट: साकेत राय

13:20 PM

Mukhtar Ansari Death PM Report: मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई

माफिया मुख्तार अंसारी की पीएम रिपोर्ट आ गई है. उसके मुताबिक मुख्तार की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई. आज ही उसको गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर द‍िया गया. कहा जा रहा है कि गैंगस्टर की मौत के साथ ही कई राज दफ्न हो गए हैं.

13:00 PM

Delhi Liquor Scam: एक्साइज घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी का बड़ा आरोप

आप नेताओं ने कहा है कि दिल्ली एक्साइज पॉलिसी के अप्रूवर राघव मंगुटा रेड्डी के पिता मगुंथा एस रेड्डी को बीजेपी ने टिकट दिया है. उनके MP का चुनाव लडने पर मंत्री आतिशी ने सवाल उठाए हैं. आतिशी का ने आरोप लगाया कि इन दोनो की गवाही के आधार पर अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई.

इनपुट: बलराम पांडेय

12:45 PM

PM Modi Rajasthan Visit: 2 अप्रैल को कोटपूतली आयेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी दो अप्रैल को राजस्थान के कोटपूतली में रैली करेंगे. BJP के राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्य डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे हेलीकॉप्टर से एलबीएस महाविद्यालय पहुंचे और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारी को लेकर LBS महाविद्यालय ग्राउंड का लिया जायजा. कोटपूतली विधायक हंसराज पटेल, विराटनगर विधायक कुलदीप धनकड़, बानसूर विधायक देवीसिंह शेखावत भी हैं मौजूद.

12:35 PM

Saharsa News: सहरसा ब्रेकिंग

बस स्टैंड में खड़ी दो बसों में लगी भीषण आग. बस पकड़ने वाले यात्रियों में मची अफरा तफरी. आग से दो बस जलकर राख. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पाया काबू. सदर थाना क्षेत्र के प्रशांत सिनेमा रोड स्थित बस स्टैंड की घटना.

12:11 PM

Ram leela Maidan Rally: दिल्ली रैली

रविवार को रामलीला मैदान में होने वाली INDI गठबंधन की महारैली पर दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा, 'INDIA गठबंधन के प्रमुख दलों के नेता 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ' रैली में पहुंच रहे हैं. इस दौरान लगातार विपक्षी गठबंधन के नेताओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. एजेंसियों की मदद से उन्हें निशाना बनाया जा रहा है और एक चुने हुए मुख्यमंत्री को किसी के आरोपों के आधार पर जेल में डाल दिया गया. ये जो खेल चल रहा है, इसी के खिलाफ कल महारैली होने जा रही है.'

11:59 AM

Banda Jail News: बांदा न्यूज़

बांदा जेल में पहुंचे जिला जज, SP, DM और जेलर. ये सभी न्यायिक और मजिस्ट्रेट जांच के लिए बांदा मंडल कारागार पहुंचे हैं. गौरतलब है कि माफिया मुख्तार अंसारी भी दो साल से बांदा जेल में बंद था. मुख्तार को स्पेशल हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया था. उसकी बैरक दूसरे कैदियों से अलग थी. बांदा जेल का पूरा कैंपस 43.50 एकड़ में बना है, जिसमें से 4.30 एकड़ जमीन कृषि कार्यों के लिए इस्तेमाल की जाती है.

 

11:45 AM

Mukhtar Ansari funeral Live update: मिट्टी में मिला मुख्तार

माफिया मुख्तार अंसारी का सुपुर्द-ए-खाक हो गया. इस दौरान वहां हजारों लोगों की भीड़ थी. वहां पूरे जनाजे की वीडियो को रिकॉर्डिंग की गई है. गाजीपुर में 25 DSP, 21 SDM, 150 इंस्पेक्टर तैनात,कुल 3000की संख्या में सिपाही तैनात किए गये हैं. अर्द्ध सैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. कुल 35 पुलिसकर्मी सादी वर्दी में तैनात थे. वहीं 70 के करीब महिला पुलिसकर्मी तैनात की गई थीं. वहीं Liu की 8 यूनिट तैनात थीं. पुलिस ड्रोन कैमरों से नजर बनाए हुए है. गाजीपुर कब्रिस्तान के बाहर स्थिति अनियंत्रित पीएसी की सभी टुकड़ियों को बुलाया गया है. भीड़ जाने का नाम नहीं ले रही है. थोड़ी देर में भीड़ को हटाया जाएगा. अफजाल अंसारी पब्लिक के बीच पहुंचे और  वहां से जनता से वापस लौटने की अपील की गई है.

11:37 AM

Tauqeer Raza Case: मौलाना तौकीर रजा पर सुनवाई

मौलाना तौकीर रजा सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे. आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. तौकीर रजा ने पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्हें हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली थी. तौकीर रजा के खिलाफ दो बार गैर-जमानती वारंट जारी हो चुका है. अभी तौकीर रजा दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं.

11:13 AM

Bharat Ratna Award: भारत रत्न पुरस्कार

पूर्व प्रधानमंत्रियों चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव, पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर और कृषि विज्ञानी एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज राष्ट्रपति भवन में चार विभूतियों को भारत रत्न से सम्मानित किया. कर्पूरी ठाकुर का पुरस्कार उनके सुपुत्र ने लिया. 

11:10 AM

Mukhtar Ansari buried: मुख्तार अंसारी सुपुर्द-ए-खाक

माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के शव को शनिवार को गाजीपुर जिले के उनके पैतृक निवास युसूफपुर मोहम्मदाबाद के करीब कालीबाग स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.  मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी.

11:07 AM

उदयपुर से बड़ी खबर

साइबर ठगों पर उदयपुर पुलिस कार्रवाई, पुलिस ने ठगों से रिकवर की 3 लाख 44 हजार की राशि, हिरणमगरी पुलिस ने यह राशि रिकवर कर दिलवाई पीड़ितों को, थाने के कॉन्स्टेबल राजकुमार की रही बिशेष भूमिका, पुलिस ने बीते दस माह में करीब 24 लाख रुपए किए है रिकवर.

11:00 AM

राऊज एवेन्यु कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED की शिकायत का मामला

राऊज एवेन्यु कोर्ट में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ED की शिकायत के मामले में मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही कार्यवाही को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर ED ने सेशन कोर्ट में जवाब दाखिल किया है. केजरीवाल की ओर से पेश वकील ने ED की दलीलों का जवाब दाखिल करने के लिए वक़्त दिए की मांग की. अगली सुनवाई 24 अप्रैल को होगी. केजरीवाल की गिरफ्तारी होने से पहले ED की शिकायत पर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को समन जारी किया था. केजरीवाल ने सेशन कोर्ट में इसके खिलाफ अर्जी दायर करते हुए अंतरिम राहत के तौर पर निचली अदालत में व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग भी की थी. सेशन कोर्ट ने अपनी ओर से केजरीवाल को व्यक्तिगत पेशी में छूट से इंकार करते हुए इसके लिए मजिस्ट्रेट कोर्ट में ही आवेदन देने को कहा था. हालांकि मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही कार्यवाही के खिलाफ केजरीवाल की याचिका को सेशन कोर्ट ने पेंडिंग रखा था, जो आज सुनवाई के लिए लगी थी.

10:40 AM

ED summons Kailash Gehlot: ईडी का समन

कथित शराब घोटाले में दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को ईडी का समन. पूछताछ के लिए आज ही ईडी ने उन्हें बुलाया. गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद ईडी की कस्टडी में 1 अप्रैल तक हैं.

(इनपुट: बलराम पांडेय)

10:22 AM

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में धमाका

यूपी के शाहजहांपुर में घर में अचानक धमाके से पूरा मोहल्ला सहम गया. इस धमाके के बाद लगी आग से एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए. आशंका व्यक्त की जा रही है कि किसी विस्फोटक पदार्थ में अचानक आग लगने से यह हादसा हुआ है. हादसे का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. फिलहाल मौके पर फोरेंसिक की टीम जांच करने में जुटी हुई है. वहीं झुलसा हुए लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. भीषण विस्फोट में मुख्य गेट का दरवाजा दूर जाकर गिरा.

10:00 AM

west up news: बुलंदशहर में हादसा

बुलंदशहर न्यूज़: गंगा नदी पर निर्माणधीन पुल के तीन बीम भर भरा कर गिरे. हादसे में कोई हताहत नहीं. 83 करोड़ की लागत से नरसेना के गांव गजरौला से अमरोहा के गांव वीरामपुर तक गंगा नदी पर बनाया जा रहा है पक्का पुल. देर रात निर्माणधीन पुल के तीन बीम भरभरा कर गिरे. लापरवाही को छिपाने के लिए बीम को गड्ढा खोदकर दबाने में जुटे कार्यदायी संस्था के कर्मचारी. सेतु निगम और पीडब्ल्यूडी की निगरानी में होना था कार्य अधिकारी बने अनजान. ग्रामीणों ने लगाया घटिया निर्माण सामग्री का आरोप., नर्सेना में गंगा पर बनाया जा रहा है पुल.

09:30 AM

UP News: गाजियाबाद में हादसा

गाजियाबाद एनएच 9 दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे अर्टिगा कार ट्रक से टकराईं, ड्राइवर की मौके पर हुई मौत. कई बच्चो की हालत नाज़ुक, अस्पताल में कराया गया भर्ती. अमरोहा से दिल्ली के जामियां जा रही थे सभी. अर्टिगा कार में थे 11 बच्चे. बताया जा रहा है कार ट्रक में पीछे से घुसी सभी बच्चो को कि उम्र 10 से 12 वर्ष ड्राइवर और एक बच्चे की मौत की सूचना मिली है.

09:01 AM

बुलन्दशहर ब्रेकिंग बुलन्दशहर:

भाजपा विधायक और जिलाध्यक्ष को सजा सुनाई गई है. एमपी-एमएलए कोर्ट ने बुलंदशहर के BJP जिलाध्यक्ष विकास चौहान और विधायक लक्ष्मीराज सिंह सहित 6 लोगों को 22–22 महीने कारावास की सजा सुनाई. साल 2014 में भाजपा नेता राजकुमार उर्फ हब्बू हत्याकांड को लेकर इन्होंने अस्पताल पर हंगामा किया था. एमपी एमएलए कोर्ट ने दोनों भाजपा नेताओं पर 25 हज़ार 500 रुपये का अर्थ दंड भी लगाया. लक्ष्मीराज सिंह सिकंदराबाद से भाजपा एमएलए हैं. 2 साल से कम सजा होने की वजह से सभी को हाथोंहाथ जमानत मिली.

08:30 AM

Delhi INDI alliance Rally: दिल्ली की महारैली में जुटेंगे इन विपक्षी दलों के नेता

Congress से सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे. SS (UBT) से उद्धव ठाकरे, NCP (Sharadchandra Pawar) से शरद पवार,  SP से अखिलेश यादव, RJD से तेजस्वी यादव, TMC से डेरेक ओ ब्रायन, और DMK से  T N शिवा समेत अन्य विपक्षी दलों के नेता भी दिल्ली की रैली में शामिल होंगे.

08:22 AM

इंडी अलायंस की रैली में शामिल होगी टीएमसी

टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा, 'हमारे दो सांसद, डेरेक ओ'ब्रायन और सागरिका घोष 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में भारत गठबंधन की रैली में शामिल होंगे.' सियासी पंडितों का मानना है कि चुनावी सीजन में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विपक्षी इंडिया गठबंधन को एक नया मुद्दा मिल गया है. कल रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में विपक्ष की इसी एकजुटता का शक्ति प्रदर्शन है. इसके लिए तैयारियां पूरी हैं. आयोजन की मुख्य जिम्मेदारी AAP के कंधों पर है, जबकि कांग्रेस और अन्य घटक दल रैली को सफल बनाने में सहयोगी की भूमिका निभा रहे हैं.

08:02 AM

Indian Navy rescues 23 Pakistani nationals: नौसेना ने बंधक बनाए 23 पाकिस्तानियों को छुड़ाया

भारतीय नौसेना ने ‘बंधक’ बनाए गए मछली पकड़ने वाले ईरानी पोत और उसके चालक दल के सदस्य के रूप में कार्यरत 23 पाकिस्तानी नागरिकों को समुद्री लुटेरों के खिलाफ 12 घंटे से अधिक चले अभियान के बाद छुड़ा लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. नौसेना के प्रवक्ता की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार भारतीय नौसेना की विशेषज्ञ टीमें मछली पकड़ने वाले पोत की गहन जांच कर रही हैं ताकि मछली पकड़ने के काम को फिर से शुरू करने के लिए उसे सुरक्षित क्षेत्र में ले जाया जा सके.

07:30 AM

Mukhtar Ansari funeral: गाजीपुर 

मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने को लेकर प्रशासन सतर्क है. उसके कस्बे के लोगों और परिवारजनों को ही जनाजे में शामिल होने की इजाजत दी गई है. वहीं बाहरी लोगो के शामिल होने पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी. मुख्तार के जनाज़े को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.
गाज़ीपुर समेत यूपी में धारा 144 लागू कर दी गई है. पूरे मोहम्मदाबाद में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

07:05 AM

आज दिया जाएगा देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न

राष्ट्रपति भवन में आज देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न दिया जाएगा. कार्यक्रम डॉ एमएस स्वामीनाथन, लाल कृष्ण आडवाणी समेत कुल पांच नाम हैं. 

06:58 AM

मुख्तार अंसारी के घर सपा नेताओं का जमावड़ा

मुख्तार की मौत से जुड़ी बड़ी खबर ये है कि मुख्तार अंसारी के घर देर रात समाजवादी पार्टी के कई नेता पहुंचे. मुख्तार के भाइयों से की मुलाकात
आज मुख्तार अंसारी को दफन किया जाएगा. गाजीपुर के जमनिया से समाजवादी पार्टी विधायक पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह, आजमगढ़ सदर के विधायक पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव, अतरौलिया विधायक संग्राम यादव, मुबारकपुर से विधायक अखिलेश कुमार, और विधायक नफीस अहमद समेत कई अन्य नेता भी मुख्तार के घर पहुंचे थे.

06:51 AM

आज मुख्तार सुपुर्द-ए-खाक

माफिया मुख्तार अंसारी आज सुबह 10 बजे सुपुर्द-ए-खाक होगा मुख्तार. माफिया मुख्तार के जनाज़े में भेष बदलकर शामिल हो सकती है पत्नी अफ्शा अंसारी. मनी लांड्रिंग समेत दो अन्य मामलों में फरार है अफ्शा. वहीं बेटे अब्बास के जनाजे में शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है. परोल के लिए देर रात सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया. मोहम्मदाबाद इलाका छावनी में तब्दील हो चुका है.  

Trending news