Live Breaking Updates: कन्नौज में पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच जमकर फायरिंग, कई थानों की फोर्स मौके पर
Advertisement
trendingNow12027053

Live Breaking Updates: कन्नौज में पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच जमकर फायरिंग, कई थानों की फोर्स मौके पर

Breaking News 25 December 2023: देश-दुनिया की सभी खबरों का हर छोटा-बड़ा अपडेट यहां जानिए. हर लेटेस्ट न्यूज के लिए जुड़े रहिए.

Live Breaking Updates: कन्नौज में पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच जमकर फायरिंग, कई थानों की फोर्स मौके पर
LIVE Blog
25 December 2023
20:05 PM

पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच फायरिंग

यूपी के कन्नौज में कुर्की करने पहुंची पुलिस टीम पर फायरिंग की खबर है. गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा गांव दहल गया है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच जमकर गोलियां चली. इस हमले में एक सिपाही घायल हो गया. मौके पर कई थानों की पुलिस मौजूद है. गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. यह घटना कन्नौज के विशुनगढ़ थाने के धरनी धीरपुर नगरिया में हुई है. 

17:43 PM

'दोनों शख्सियत एक ही विचार से जुड़े थे'

पीएम मोदी ने कहा, 'आज काशी विकास की नई ऊचाइयों को छू रही है. हमारी सरकरों के कार्यों में भी मालवीय जी जैसी महक मिलेगी. आजादी के अमृतकाल में देश गुलामी की मानसिकता से मुक्ति पाकर, अपनी विरासत पर गर्व करते हुए आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि महामना और अटल जी एक ही विचार से जुड़े थे.'

17:43 PM

'अटल-मालवीय जैसे व्यक्तित्व सदियों में लेते हैं जन्म'

महामना मदन मोहन मालवीय और अटल बिहार बाजपेयी की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आज महामना मदन मोहन मालवीय और अटल जी की जयंती है. अटल की जयंती पर आज गुड गरर्नेंस डे के रूप में मना रहा है. महामना मदन मोहन मालवीय जैसे व्यक्तित्व सदियों में एक बार जन्म लेते हैं. आने वाली कई सदियां उनसे प्रभावित होती हैं.' 

15:41 PM

आर्मी चीफ ने राजौरी में लिया सुरक्षा हालात का जायजा

जम्मू- कश्मीर दौरे पर पहुंचेआर्मी चीफ जनरल मनोज पांडे ने राजौरी में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया. उन्हें आर्मी के सीनियर कमांडर्स ने इलाके में चल रहे आतंक रोधी अभियानों की जानकारी दी. साथ ही उन्हें सिक्योरिटी ग्रिड अपग्रेड करने के लिए उठाए जा रहे कदमों से भी अवगत करवाया. 

15:15 PM

मध्य प्रदेश में इन नेताओं को मिला मंत्री पद

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने अपना पहला मंत्रिमंडल विस्तार किया है. भोपाल में चल रहे शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल ने सभी मंत्री मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. कुल 18 विधायक कैबिनेट मंत्री, 6 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 4 राज्यमंत्री बनाए गए. 
मंत्री बनने वाले विधायकों के नाम कैलाश विजयवर्गीय, भूपेंद्र पटेल, करण सिंह वर्मा, गोविंद राजपूत, राकेश सिंह, विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट, प्रधुम्न तोमार, इदर सिंह परमार, कृष्णा गौर, नारायण सिंह कुशवाहा, विजय शाह, गौतम टेटवाल, राकेश शुक्ला, नागर सिंह चौहान, संपतिया उइके, आदि रहे. 

15:12 PM

पीएम आवास पर मनाया गया क्रिसमस डे

क्रिसमस पर प्रधानमंत्री आवास में क्रिसमस डे मनाया जा रहा है. इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं. ईसाई बच्चों ने कार्यक्रम में कैरोल गाईं. इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'कुछ वर्ष पहले मुझे पोप से मिलने का मौका मिला था. यह मेरे लिए अविस्मरणीय पल था. दुनिया रहने के लिए कैसे बेहतर जगह बने, हमने उस बैठक में सामाजिक सद्भाव, वैश्विक भाईचारा, क्लाइमेट चेंज और इनक्लूसिव डेवलपमेंट जैसे कई मुद्दों पर चर्चा की.'

13:17 PM

राजौरी पहुंचे आर्मी चीफ

राजौरी में आतंकियों के खिलाफ छठे दिन जारी सेना के ऑपरेशन के बीच आर्मी चीफ मनोज पांडे राजौरी पहुंचे हैं. आर्मी चीफ यहां हालात की समीक्षा करेंगे. सेना के अधिकारियों से आतंक के खात्मे पर बात करेंगे.

12:55 PM

सुशासन दिवस पर एमपी को सौगात

सुशासन दिवस पर आज पीएम मोदी ने एमपी के इंदौर शहर की तारीफ की है. पीएम मोदी ने कहा कि विकास और पर्यावरण के बैलेंस का सबसे अच्छा उदाहरण इंदौर है. यहां एशिया का सबसे बड़ा गोबर-धन प्लांट है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खरगोन के 60 मेगावॉट के सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन किया.

11:35 AM

अब कुश्ती पर नहीं होगी कोई बात: बृजभूषण सिंह

मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण सिंह ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का अभी कोई कार्यक्रम नहीं है. हमारे नेता जब बुलाएंगे तब मिल लेंगे. मैं कुश्ती से पूरी तरह से संन्यास ले चुका हूं और अगर अमित शाह से मुलाकात भी होती है तो कुश्ती के बारे में नहीं होगी. मेरे पास और भी काम हैं. कोर्ट का रुख करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उसके लिए संजय सिंह से बात करिए.

10:46 AM

राजौरी में आज नहीं बचेंगे आतंकी

कश्मीर के राजौरी में आतंकियों की तलाश में सेना का ऑपरेशन छठे दिन भी जारी है. सेना की और टुकड़ियां बुलाई गई हैं ताकि ऑपरेशन जल्द से जल्द खत्म हो सके. ड्रोन और हेलीकॉप्टर से निगरानी रखी जा रही है.

09:29 AM

सदैव अटल पहुंचकर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज 99वीं जयंती है. इस मौके पर पीएम मोदी समेत बीजेपी के तमाम नेता उनकी समाधि सदैव अटल पर पहुंचे और उन्हें पुष्प अर्पित किए. अन्य नेताओं ने भी अटल बिहारी बाजपेयी को नमन किया.

09:10 AM

आज जम्मू जाएंगे आर्मी चीफ

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे आज जम्मू का दौरा कर सकते हैं. वे कश्मीर के हालात की समीक्षा करेंगे. इसके अलावा आतंकवाद विरोधी अभियान को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.

08:36 AM

सीएम मोहन की थोड़ी देर में राज्यपाल से मुलाकात

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे. वे राजभवन पहुंचकर शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल को सौंपेंगे. बताया जा रहा है कि 25-28 मंत्रियों का नाम इस लिस्ट में हो सकता है. आज ही इन मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा.

07:41 AM

बटेश्वर को आज सीएम योगी देंगे सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आगरा के दौरे पर रहेंगे. सीएम योगी आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आगरा में 100 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे. इन प्रोजेक्ट्स में बटेश्वर में 101 शिव मंदिरों के सौंदर्यीकरण के साथ ही घाटों का सौंदर्यीकरण का काम भी शामिल है.

07:39 AM

मदन मोहन मालवीय के आर्टिकल्स और भाषणों की किताब का विमोचन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जाने माने स्वतंत्रता सेनानी और शिक्षाविद् मदन मोहन मालवीय की 162वीं जयंती पर उनके आर्टिकल्स और भाषणों के कलेक्शन की पहली सीरीज का विमोचन करेंगे. इसमें 4,000 पन्नों वाली और 11 खंडों वाला कलेक्शन है. यह हिंदी और इंग्लिश दोनों में होगा.

06:51 AM

आज पूर्व पीएम अटल को नमन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

आज पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती है. पीएम मोदी समेत तमाम बड़े नेता उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. आज समाधि स्थल सदैव अटल समेत देशभर में पुष्पांजलि और प्रार्थना सभा का आयोजन होगा.

06:48 AM

सुबह 9 बजे राज्यपाल से मिलेंगे एमपी सीएम

सीएम डॉक्टर मोहन यादव आज राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री सुबह 9 बजे राजभवन जाएंगे. ववे मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल से राजभवन पहुंचकर मुलाकात करेंगे. वहां, सीएम, राज्यपाल को शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची सौपेंगे. इसके बाद राजभवन में दोपहर 3.30 बजे मंत्री शपथ लेंगे.

06:45 AM

एमपी में आज कितने मंत्री लेंगे शपथ?

मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज होगा. दोपहर बाद करीब 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं. नए चेहरे के साथ ही कुछ पूर्व मंत्रियों को भी मौका मिल सकता है. मंत्री बनने की रेस में एंदल सिंह कंसाना, नारायण सिंह कुशवाहा, प्रद्युम्न सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, कैलाश विजयवर्गीय, प्रहलाद पटेल, राकेश सिंह, प्रभुराम चौधरी, अर्चना चिटनीस, संपतिया उईके, हेमंत खंडेलवाल, चेतन कश्यप, बजेंद्र प्रताप सिंह, कुंवर सिंह टेकाम, गोविंद सिंह राजपूत, प्रदीप लारिया, राकेश शुक्ला, घनश्याम चंद्रवंशी, इंदर परमार, ऊषा ठाकुर, विश्वास सारंग, संजय पाठक, मालिनी गौड़, रीति पाठक, अमरीश शर्मा, निर्मला भूरिया, नागर सिंह, विक्रम सिंह, दिव्यराज सिंह, कृष्णा गौर, रामेश्वर शर्मा, राव उदय प्रताप, पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव और भूपेंद्र सिंह शामिल हैं.

Trending news