पीएम मोदी का 2 दिनों का भूटान दौरा टला, खराब मौसम बना कारण
Advertisement

पीएम मोदी का 2 दिनों का भूटान दौरा टला, खराब मौसम बना कारण

Live Updates and Breaking News: यूपी के बदायूं में 2 बच्चों की घर में घुसकर बेरहमी से हत्या. आक्रोशित गांव वालों ने जमकर की तोड़फोड़. ED के 9वें समन के जवाब में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल. हाईकोर्ट की डिविजन बेंच आज करेगी सुनवाई. देश-दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

पीएम मोदी का 2 दिनों का भूटान दौरा टला, खराब मौसम बना कारण
LIVE Blog

Breaking News LIVE 20th March 2024: उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो मासूमों पर उस्तरे से वार करने वाला आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने घर में घुसकर धारदार हथियार से 2 सगे भाइयों की बेरहमी से हत्या कर दी. बच्चों की उम्र 6 और 11 साल बताई जा रही है. आरोपी ने एक और बच्चे पर हमला किया था, जो घायल हो गया और उसका इलाज चल रहा है. बच्चों की हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया और आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ईडी के सभी 9 समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं. हाईकोर्ट की डिविजन बेंच आज केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी. अरविंद केजरीवाल अब तक एक बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए हैं. ईडी ने रविवार को केजरीवाल को 9वां समन जारी करते हुए 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था. केजरीवाल को ईडी ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था. इसके बाद ईडी ने केजरीवाल को 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को समन भेजा, लेकिन वो एक बार भी पेश नहीं हुए.

देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

20 March 2024
20:40 PM

पीएम मोदी का 2 दिनों का भूटान दौरा टला, खराब मौसम बना कारण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 21-22 मार्च को पड़ोसी देश भूटान की राजकीय यात्रा वाला दौरा टल गया है. इसकी वजह खराब मौसम को बताया गया है. पहले बताया गया था कि इस दौरान वह भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और उनके पिता जिग्मे सिंग्ये वांगचुक (भूटान के पूर्व नरेश) से मुलाकात करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी थी. फिलहाल यह दौरा अब टल गया है. इसके बारे में आगे जानकारी दी जाएगी.

20:00 PM

बदायूं हत्या कांड: आरोपी पर 25 हजार रुपए की इनाम की घोषणा

बदायूं हत्या कांड में शामिल मुख्य आरोपी जावेद पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है. पुलिस ने जावेद की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन किया है, जो लगातार दबिश डाल रही हैं.

19:55 PM

रूस 2026 तक एस-400 वायु रक्षा मिसाइलों के अंतिम दो स्क्वाड्रन वितरित करेगा

रूस और भारत के बीच रक्षा संबंधों को मजबूत करते हुए, रूस 2026 तक भारत को एस-400 वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली के अंतिम दो स्क्वाड्रन वितरित करेगा. यह डील 2018 में 5.43 अरब अमेरिकी डॉलर में हुई थी, जिसके तहत भारत को कुल 5 स्क्वाड्रन मिलेंगे.

अभी तक 3 स्क्वाड्रन भारत को सौंपे जा चुके हैं
पहला स्क्वाड्रन नवंबर 2021 
दूसरा स्क्वाड्रन अप्रैल 2022 
तीसरा स्क्वाड्रन जनवरी 2023 

19:20 PM

सद्गुरु जग्गी वासुदेव की दिल्ली में हुई ब्रेन सर्जरी

आध्यात्मिक गुरु और ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु जग्गी वासुदेव के मस्तिष्क में भारी सूजन और रक्तस्राव के बाद दिल्ली केमें सर्जरी की गई है. अपोलो अस्पताल में यह आपातकालीन ब्रेन सर्जरी की गई है. उनका वीडियो भी सामने आया है.

16:20 PM

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा रद, पेपर लीक के बाद सरकार ने लिया फैसला

पेपर लीक मामले में बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद आयोग ने परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है. आयोग ने 15 मार्च को दोनों शिफ्ट में हुई परीक्षा को रद्द कर दिया है. वहीं परीक्षा की नई तिथि का ऐलान बाद में किया जाएगा. अभ्यर्थी परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे. 

15:30 PM

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की तबीयत अचानक खराब, एयरपोर्ट पर हुईं बीमार

भोपाल की सांसद रहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की तबीयत अचानक खराब हो गई. मुंबई. एयर पोर्ट पर वे बीमार हुई हैं. तबीयत खराब होने से वो कोर्ट में नहीं आईं. साध्वी भोपाल से मुंबई आ रही थीं.. मुंबई एयर पोर्ट उतरने के बाद लॉन में उनकी तबियत खराब हुई. एयरपोर्ट पे ही डॉक्टर को बुलाना पड़ा

14:42 PM

लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह फेल: शिवपाल यादव

Budaun Murder Case News: बदायूं में हुई डबल मर्डर पर सियासत शुरू हो गई है. सपा नेता शिवपाल यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'यूपी में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह फेल है. इसके साथ ही उन्होंने आरोपी के एनकाउंटर पर भी सवाल उठाए और कहा कि पुलिस को पहले घटना का खुलासा करना चाहिए था. शिवपाल यादव ने गुन्नौर में समर्थकों से संपर्क के दौरान बयान दिया है.

14:21 PM

बदायूं की घटना पूरी तरह से कानून व्यवस्था का फेल्योर: सपा

Budaun Murder Latest News: समाजवादी पार्टी मीडिया सेल ने कहा, 'बदायूं की घटना पूरी तरह से कानून व्यवस्था का फेल्योर है, जिसे सांप्रदायिक आधार देकर भाजपा सियासी फायदा उठाने का प्रयास कर रही, क्योंकि चुनाव सर पर हैं. भाजपा के कुशासन से जनता नाराज है और हार के डर से भाजपा के पास आखिरी हथियार हिंदू मुस्लिम करना ही बचा है. ऐसी घटना पूर्णतया निंदनीय है और दोषियों को कानून सम्मत सजा मिलनी ही चाहिए, लेकिन इस घटना को किसी धर्म, नाम से जोड़कर भाजपा सियासी फायदा लेने का जो प्रयास कर रही. वो सर्वथा गलत है और अनैतिक भी है. किसी भी आपराधिक घटना को कानून व्यवस्था की नजर से देखा जाना चाहिए, ना कि धार्मिक या सांप्रदायिक नजरिए से. भाजपा के पास जब कुछ नहीं बचता तो आखिरी पड़ाव हिंदू मुसलमान, दंगा फसाद जैसी घटनाएं ही भाजपा की ताकत हैं.'

14:01 PM

कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश की, उसको बख्शा नहीं गया: गिरिराज सिंह

Budaun Double Murder Case: बदायूं डबल मर्डर केस में पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा हिंदू हो या मुसलमान, जिसने भी उत्तर प्रदेश में कानून अपने हाथ में लेने की कोशिश की है उसको बख्शा नहीं गया है. बदायूं के आरोपी ने निर्मम हत्या की और पुलिस पर भी हमला किया इसलिए उसका एनकाउंटर किया गया.

13:41 PM

अभय चौटाला को Y कैटेगरी की सुरक्षा

अभय सिंह चौटाला को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई है. पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान सरकार ने जानकारी  दी. सरकार ने कहा अभय चौटाला  को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी दे दी गई है. अभय चौटाला नें सुरक्षा को लेकर पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी.

13:21 PM

Raj Thackeray: एकनाथ शिंदे से मिलेंगे राज ठाकरे

दिल्ली में राजनीतिक बैठक के बाद अब राज ठाकरे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के अनुसार, मुंबई और शिरडी सीट एमएनएस को दी जाए इस पर चर्चा हो सकती है. राज ठाकरे ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की थी, जिसके बाद तय माना जा रहा है कि एमएनएस लोकसभा चुनाव में एनडीए के साथ चुनाव लड़ेगी.

13:05 PM

मनी त्रिपाठी की याचिका पर हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

यूपी के पूर्व मंत्री अमर मनी त्रिपाठी की याचिका पर प्रयागराज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है. हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है. मामले में अगले सप्ताह हाईकोर्ट का फैसला आ सकता है. अमर मनी त्रिपाठी ने बस्ती कोर्ट के समन और एनबीडब्ल्यू आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. कई दिनों तक चली सुनवाई के बाद आज हाईकोर्ट ने मामले में फैसला रख लिया है.

12:55 PM

Allahabad High Court: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद पर सुनवाई जारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई जारी है. कृष्ण कूप की पूजा की अनुमति वाले आवेदन पर सुनवाई हो रही है. शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों ने कृष्ण कूप पूजा की अनुमति वाले आवेदन पर आपत्ति जताई है. होली के ठीक बाद हिंदू समुदाय कृष्ण कूप की पूजा करता है. अर्जेंट बेसिस पर हिंदू पक्ष ने कृष्ण कूप पूजा की अनुमति के लिए हाईकोर्ट में आवेदन किया है ताकि आगामी होली के बाद श्रद्धालुओं को कृष्ण कूप की पूजा में कोई अड़चन न आ आए. शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की तरफ से मामले में बहस जारी है और लंच के चलते अब दोपहर 2.15 बजे से आगे की बहस शुरू होगी.

12:38 PM

Mainpuri News: मैनपुरी में 318  किलो गांजा बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

मैनपुरी पुलिस ने 318 किलो गांजा बरामद किया है. 2 गांजा तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी मैनपुरी एटा बॉर्डर पर खेती पकड़े गए हैं. पकड़े गए आरोपी कई वर्षों से अवैध गांजा का कारोबार करते थे. लोकसभा चुनाव में खपत के लिए गांजा बेचने ले जा रहे थे. थाना भोगांव पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

12:36 PM

किरेन रिजिजू संभालेंगे पशुपति पारस का मंत्रालय

राष्ट्रपति के प्रेस सचिव ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पशुपति पारस का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. इसके बाद केंद्र सरकार ने पशुपति पारस का मंत्रालय किरेन रिजिजू को दिया है. पशुपति पारस खाद्य और प्रसंस्करण मंत्री थे. सीट शेयरिंग को लेकर विवाद के बाद पशुपति पारस ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और अपनी पार्टी के साथ नाइंसाफी का आरोप लगाया था. पशुपति पारस लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए के बिहार में हुए सीट बंटवारे के बाद से वो नाराज चल रहे थे, क्योंकि उनको एक भी सीट नहीं दी गई है.

12:21 PM

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस

दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के सामान्य से तीन डिग्री कम है. मौसम कार्यालय ने दिन के दौरान मुख्यतः साफ आसमान रहने की भविष्यवाणी की है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9.05 बजे सापेक्ष आर्द्रता 82 प्रतिशत थी. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 220 की रीडिंग के साथ खराब श्रेणी में बना हुआ है. शून्य और 50 के बीच एक AQI को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब और 401 और 500 के बीच गंभीर माना जाता है.

11:47 AM

केजरीवाल को HC से राहत नहीं, न तो गिरफ्तारी से मिला संरक्षण और ना ही ED के समन पर लगाई रोक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है. केजरीवाल को न तो गिरफ्तारी से संरक्षण मिला है और ना ही कोर्ट ने ED के समन पर रोक लगाई है. केजरीवाल की ओर से पेश अभिषेक मनु सिंघवी ने का कि केजरीवाल पेश होने के लिए तैयार है, लेकिन उन्हें गिरफ्तारी का डर है. ऐसे में कोर्ट गिरफ्तारी से संरक्षण दे तो वो पेश होने के लिए तैयार हैं. कोर्ट ने भी केजरीवाल के ED के सामने पेश न होने पर सवाल उठाए और कहा कि समन आपके नाम से जारी हुए है. आप भी देश के नागरिक ही है. पेश होने में दिक्कत क्या है. ED ने केजरीवाल की याचिका का विरोध किया और केजरीवाल की याचिका सुनवाई लायक ही नहीं है. हम इस पहलू पर ही जवाब दाखिल करेंगे. इसके बाद कोर्ट ने ED को 2 हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा.

11:29 AM

Kejriwal Delhi High Court: 'समन पर क्यों नहीं हो रहे पेश', केजरीवाल को हाई कोर्ट ने नहीं दी गिरफ्तारी से राहत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी दलील में कहा कि यह मामला सुनवाई के लायक नहीं है, क्योंकि केजरीवाल को 9 समन जारी किया गया है और वो एक बार भी पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए. इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से 2 हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा. अरविंद केजरीवाल के वकील ने इस दौरान ने कहा कि अगर गिरफ्तारी से राहत मिले तो वो पेशी के लिए तैयार हैं. इस पर कोर्ट ने केजरीवाल से भी जवाब दाखिल करने का आदेश दिया. मामले की अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी.

11:16 AM

Delhi Jal Board: दिल्ली जल बोर्ड के फंड के लिए SC पहुंची दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने दिल्ली जल बोर्ड के फंड के रिलीज करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने मामला CJI की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने रखा है. CJI ने 1 अप्रैल को सुनवाई का भरोसा दिया है. (इनपुट- अरविंद सिंह)

11:09 AM

के कविता की याचिका पर 22 मार्च को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट 22 मार्च को बीआरएस नेता के कविता की याचिका पर सुनवाई करेगा. के कविता ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी है. ईडी ने के कविता को 15 मार्च को हैदराबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. ईडी की टीम गिरफ्तारी के बाद कविता को हैदराबाद से दिल्ली लेकर आई और कोर्ट में पेश किया. इसके बाद अदालत ने उन्हें को 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया.

10:58 AM

IT Raid in Bihar: RJD विधायक के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड

आयकर विभाग बिहार में आरजेडी विधायक शंभु नाथ के ठिकानों पर छापेमारी रही है. हालांकि, अब तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आयकर विभाग की टीम किस मामले में छापेमारी कर रही है. शंभु नाथ, लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में शामिल है.

10:40 AM

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव केस में नोएडा पुलिस ने 2 और लोगों को किया गिरफ्तार

यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विजेता एल्विश यादव केस में नोएडा पुलिस लगातार एक्शन ले रही है. नोएडा पुलिस ने ईश्वर और विनय नाम के दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की जांच तेज हो गई है. नोएडा पुलिस ने बताया कि ईश्वर और विनय दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं. नोएडा पुलिस इस मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है और आने वाले समय में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं. इसके साथ ही पुलिस कई बड़े नामों को भी पूछताछ के लिए नोटिस दे सकती है.

10:31 AM

Pratyaya Amrit Bihar Home Secretary: प्रत्यय अमृत बिहार के नए गृह सचिव नियुक्त

प्रत्यय अमृत को बिहार का नया गृह सचिव नियुक्त किया गया है, जो एस सिद्धार्थ की जगह लेंगे. प्रत्यय अमृत 1991 के बैच के अफसर हैं और कई महत्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. प्रत्यय को नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. इससे पहले चुनाव आयोग के निर्देश पर आईएएस डॉ एस सिद्धार्थ को हटाया गया था.

10:16 AM

Agra News: पीसीएस की तैयारी कर रही छात्रा ने की खुदकुशी

आगरा में पीसीएस की तैयारी कर रही छात्रा ने खुदकुशी कर  लीहै. छात्रा बुलंदशहर की रहने वाली है. 6 माह पहले सिकंदरा क्षेत्र में किराए पर रहने आई थी और आरओ एआरओ परीक्षा की तैयारी,  कर रही थी. छात्रा ने बुधवार सुबह फांसी के फंदे पर लटककर जान दे दी. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस को कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. आत्महत्या का कारण भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस जांच में जुटी है और परिजनों को सूचना दे दी है.

10:01 AM

UP Police Paper Leak: STF करेगी यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच

यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच अब STF करेगी. यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक की विवेचना STF को ट्रांसफर कर दी गई है. आरोपियों पर दर्ज पुराने मुकदमों की भी STF पड़ताल कर रही है. आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करने की तैयारी है. अहमदाबाद की टीसीआई कंपनी से पेपर लीक हुआ था. STF ने 15 मुकदमें दर्ज कर 54 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के दो मुख्य आरोपी अब तक फरार चल रहे हैं. यूपी एसटीएफ की टीम अहमदाबाद और भोपाल में डेरा डाले है.

09:47 AM

Thane Fire: महाराष्ट्र के ठाणे में कई दुकानों में भीषण आग

महाराष्ट्र के ठाणे में कई दुकानों में भीषण आग लगी है. हालांकि आग लगने की वजह साफ नहीं है. वलपाडा इलाके में कई दुकानें देखते ही देखते खाक हो गईं.

09:31 AM

West Bengal Ram Navami Violence: पश्चिम बंगाल राम नवमी हिंसा मामले में NIA की कार्रवाई

पश्चिम बंगाल राम नवमी हिंसा मामले में एनआई ने कार्रवाई करते हुए 11 और लोगों को गिरफ्तार किया है. मार्च 2023 में पश्चिम बंगाल में रामनवमी समारोह के दौरान सांप्रदायिक हिंसा हुई थी, जिस केस को 27 अप्रैल 2023 को एनआईए को ट्रांसफर कर दिया गया था. इससे पहले एनआईए ने इस मामले में 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

09:02 AM

कल्पना सोरेन आज गिरिडीह के दौरे पर जाएंगी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज गिरिडीह के दौरे पर जाएंगी. इस दौरान कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी और गांडेय में कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों से मुलाकात करेंगी. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद कल्पना काफी एक्टिव हैं और लगातार कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रही हैं.

08:37 AM

बदायूं में क्या तंत्र-मंत्र की वजह से की गई हत्या?

बदायूं के डबल मर्डर केस में सवाल उठ रहे हैं कि क्या तंत्र मंत्र की वजह से बच्चों की हत्या की गई. तंत्र मंत्र की वजह से हत्या का शक जताया जा रहा है, क्योंकि हत्यारे साजिद के चेहरे पर खून लगा था. अब पुलिस भी इस एंगल से हत्याकांड की जांच करने की तैयारी कर रही है. ये बताया जा रहा है आरोपी तांत्रिक विद्या करता था और बच्चों का खून भी पी रहा था. बरेली रेंज के आईजी राकेश कुमार ने बताया कि ये जांच का विषय है कि आरोपी तांत्रिक विद्या करता था. क्या करता था और क्या नहीं. उसकी जांच की जाएगी. जो तथ्य हैं वो सामने आएंगे. जाहिर सी बात है पुलिस पड़ताल करके सच्चाई सामने लाएगी, लेकिन इस कत्ल की कुछ और वजहें भी हो सकती हैं. (पूरी खबर के लिए क्लिक करें)

08:21 AM

IPL: ऋषण पंत होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

ऋषभ पंत आईपीएल  2024 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान होंगे. टीम के चेयरमैन पार्थ जिंदल ने पंत के नाम का ऐलान किया. ऋषभ पंत 31 दिसंबर 2022 को कार एक्सीडेंट में घायल हो गए और तब से क्रिकेट मैदान से दूर थे. अब पंत 14 महीने बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं.

08:01 AM

नशे के खिलाफ DRI की बड़ी कार्रवाई

नशे के खिलाफ DRI की बड़ी कार्रवाई की. टीम ने करीब 10 किलो कोकेन के साथ दो विदेशियों को गिरफ्तार किया है. पकड़ी गई कोकेन की बाज़ार में कीमत करीब सौ करोड़ रुपये बताई जा रही है.

07:43 AM

Budaun Murder Latest News: बदायूं मर्डर के दूसरे आरोपी जावेद की तस्वीर आई सामने

उत्तर प्रदेश के बदायूं में डबल मर्डर केस में पुलिस अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने आज सुबह शहर में फ्लैग मार्च निकाला. मंडी समिति चौकी के पास बाबा कॉलोनी में कल 2 बच्चों की हत्या कर दी गई थी. इस बीच पुलिस ने दूसरे आरोपी जावेद की पहचान कर ली है, जिसकी तस्वीर सामने आई है. जावेद जावेद अभी पहुंच से बाहर है और उसकी तस्वीर की पहचान पीड़ित मां संगीता ने की है. (इनपुट- शिवांक मिश्रा)

fallback

07:29 AM

Shree Krishna Janmabhoomi-Shahi Idgah Case: इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई आज

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. सुबह 11.30 बजे से जस्टिस मयंक जैन की सिंगल बेंच में सुनवाई होगी. सिविल वाद की पोषणीयता के बिंदु पर हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. शाही ईदगाह कमेटी के वकीलों की तरफ से आज कोर्ट में पक्ष रखा जाएगा. शाही ईदगाह परिसर की सम्पूर्ण जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग की गई है. ईदगाह परिसर का एएसआई सर्वे और अमीन सर्वे की भी मांग रखी गई है. ईदगाह कमेटी पूजा स्थल अधिनियम 1991 का हाईकोर्ट में हवाला दे रही है. पूजा स्थल अधिनियम के तहत सिविल वाद की पोषणीयता पर सवाल उठा रहें हैं. मथुरा कोर्ट में दाखिल 18 मामलों को एक साथ हाईकोर्ट सुनवाई कर रहा है.

07:13 AM

मौलाना तौकीर रजा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका

मौलाना तौकीर रजा को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने तौकीर रजा को ट्रायल कोर्ट में सरेंडर का आदेश दिया है. 27 मार्च से पहले तौकीर रजा को ट्रायल कोर्ट में सरेंडर करना होगा. सरेंडर के बाद ट्रायल कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल करने की हाईकोर्ट ने छूट दी है. हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को तौकीर रजा की जमानत अर्जी पर कानून के अनुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया है. हाईकोर्ट ने मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ जारी एनबीडब्ल्यू आदेश पर रोक लगाने से इनकार किया है. साल 2010 में हुए बरेली दंगे का ट्रायल कोर्ट ने तौकीर रजा को मास्टरमाइंड माना है. तौकीर रजा के खिलाफ ट्रायल कोर्ट बरेली ने एनबीडब्ल्यू जारी किया है. मौलाना तौकीर रजा ने ट्रायल कोर्ट के एनबीडब्ल्यू आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी.

06:59 AM

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को कब-कब भेजा समन

केजरीवाल को ईडी ने पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा था, लेकिन वो पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए. इसके बाद ईडी ने केजरीवाल को 21 नवंबर, 3 जनवरी, 18 जनवरी, 2 फरवरी, 19 फरवरी, 26 फरवरी, 4 मार्च और 17 मार्च को समन भेजा, लेकिन वो एक बार भी पेश नहीं हुए हैं.

06:48 AM

ED के 9वें समन के जवाब में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, ईडी के सभी 9 समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं. हाईकोर्ट की डिविजन बेंच आज केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी. अरविंद केजरीवाल अब तक एक बार भी ED के सामने पेश नहीं हुए हैं. ईडी ने रविवार को केजरीवाल को 9वां समन जारी करते हुए 21 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था.

06:37 AM

बदायूं: बच्चों की हत्या के बाद तनाव जारी

बच्चों की हत्या के बाद इलाके में तनाव फैल गया और आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की. पुलिस ने आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया है. अब इलाके में हालात स्थिर हैं, लेकिन तनाव जारी है.

06:28 AM

बदायूं में 2 बच्चों की बेरहमी से हत्या

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दो मासूमों पर उस्तरे से वार करने वाला आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने घर में घुसकर धारदार हथियार से 2 सगे भाइयों की बेरहमी से हत्या कर दी. बच्चों की उम्र 6 और 11 साल बताई जा रही है. आरोपी ने एक और बच्चे पर हमला किया था, जो घायल हो गया और उसका इलाज चल रहा है. 

Trending news