Live Breaking Updates: 'भारत से बेहतर रिश्ते मालदीव की मजबूरी', लक्षद्वीप के विवाद में अब चीन की हुई एंट्री
Advertisement

Live Breaking Updates: 'भारत से बेहतर रिश्ते मालदीव की मजबूरी', लक्षद्वीप के विवाद में अब चीन की हुई एंट्री

Live Updates and Breaking News of 8th January 2024: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking Updates: 'भारत से बेहतर रिश्ते मालदीव की मजबूरी', लक्षद्वीप के विवाद में अब चीन की हुई एंट्री
LIVE Blog
08 January 2024
23:04 PM

समिट में शामिल होने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी

वाइब्रेंट गुजरात समिट में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं. वे अब राजभवन जा रहे हैं, जहां पर वे आराम करेंगे. इस समिट में सामिल होने के लिए तिमोर के राष्ट्र लेस्टे जोस रामोस होर्ता भी गुजरात आ चुके हैं. जिनका सीएम भूपेंद्र पटेल ने स्वागत किया. 

21:15 PM

फ्रांस के पीएम ने पद से दिया इस्तीफा

फ्रांस के प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने रिजाइन क्यों दिया है. इसकी वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. 

20:56 PM

अयोध्या ट्रस्ट की बैठक संपन्न, 12 जनवरी से चलेगा ट्रायल

अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि ट्रस्ट और मंदिर निर्माण समिति की बैठक संपन्न हो गई है. रामजन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्र ने जी मीडिया से बातचीत में बताया कि 12 जनवरी से 15 जनवरी के बीच मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का ट्रायल होगा. उन्होंने बताया कि मंदिर में 12 जनवरी तक प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े सारे काम पूरे हो जाएंगे. फिलहाल मंदिर निर्माण स्थल पर भूतल का कार्य पूरा हो गया है. अब मंदिर में पत्थरों की घिसाई का काम चल रहा है.

18:10 PM

'भारत से बेहतर रिश्ते मालदीव की मजबूरी'

लक्षद्वीप पर पीएम मोदी की यात्रा के बाद भारत-मालदीव में शुरू हुए विवाद में अब चीन की भी एंट्री हो गई है. चीन के मुखपत्र कहे जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि भारत से बेहतर रिश्ते रखना मालदीव की मजबूरी है. जबकि चीन हमेशा मालदीव को एक समान पार्टनर के रूप में देखता है और उसकी प्रभुसत्ता का सम्मान करता है. वह मालदीव और भारत के बीच अच्छे रिश्तों का भी सम्मान करता है.

15:03 PM

महाराष्ट्र में गठबंधन की कल होगी बैठक

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव की सीट शेयरिंग करने के लिए मंगलवार को महाराष्ट्र विकास आघाड़ी गठबंधन की बैठक होगी. यह बैठक दोपहर 1 बजे से शुरू होगी. इस बैठक में कांग्रेस, शिवसेना और NCP के नेता शामिल होंगे. 

15:00 PM

कांग्रेस- AAP में सीट शेयरिंग को लेकर बैठक खत्म

सीट शेयरिंग को लेकर आप और कांग्रेस की बैठक ख़त्म हो गई है. बैठक के बाद मुकुल वासनिक ने कहा है कि आप थोड़ा इंतज़ार कीजिए, जल्द आपको सभी बातों की जानकारी देंगे हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे और बीजेपी को शिकस्त देंगे.

14:35 PM

खराब मौसम की वजह से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू दौरा स्थगित

खराब मौसम की आशंका के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का जम्मू दौरा स्थगित हो गया है. अमित शाह 9 जनवरी को जम्मू जाने वाले थे, जहां कईं महत्वपूर्ण परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ राजौरी और पूंछ समेत जम्मू कश्मीर में सुरक्षा हालतों का जायजा लेने वाले थे. इसके अलावा गृह मंत्री जम्मू में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक भी करने वाले थे. इससे पहले खराब मौसम के कारण बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी रविवार को जम्मू का निर्धारित दौरा रद्द करना पड़ा था.

14:08 PM

अमृतसर पुलिस बरामद की साढ़े तीन किलो हीराइन

अमृतसर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तीन किलो 500 ग्राम हीरोइन बरामद की है. इसके साथ ही तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तीनों व्यक्तियों से 19 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए है. कुछ दिन पहले ही अमृतसर पुलिस ने 19 किलो हीरोइन बरामद की थी. उन लोगों की निशानदेही पर ही यह तीन तस्कर पकड़े गए और 3 किलो 500 ग्राम किलो हीरोइन पकड़ी गई है.

14:01 PM

विवाद पर मालदीव की नेशनल बोटिंग एसोसिएशन ने जारी किया बयान

मालदीव की नेशनल बोटिंग एसोसिएशन ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि वो अपने मंत्रियों के ऐसे बयान का खण्डन करते हैं. हम अपने तमाम पड़ोसी देश के साथ मित्रता की अहमियत जानते है, मालदीव के राजनेताओं द्वारा दिए गए बयान उनके निजी हैं. मालदीव के लोग इससे वास्ता नही रखते है और ये भी कहा गया है कि मालदीव के टूरिज्म में इंडिया टॉप सोर्स मार्केट रहा है और उम्मीद जताई है की कुछ नफरती बयान दोनो देश के रिश्तों को खराब नही करेंगे.

13:54 PM

देश के हर कोने तक पहुंच रही मोदी गारंटी वाली गाड़ी: पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, चाहे वह मुंबई जैसा बड़ा शहर हो, या मिजोरम का एक छोटा सा गांव, करहिल या कन्नियाकुमारी, 'मोदी की गारंटी वाली गाड़ी' देश के हर कोने तक पहुंच रही है. जिन गरीब लोगों ने अपना जीवन इंतजार में गुजार दिया सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं, अब सकारात्मक बदलाव देखने को मिल रहा है.'

13:38 PM

सलमान खान के फार्म हाउस पर दो लोगों ने की जबरन घुसने की कोशिश

अभिनेता सलमान खान के पनवेल स्थित फार्म हाउस पर दो लोगों ने जबरन घुसने की कोशिश की. दोनों को सुरक्षा कर्मियों ने रोका और पकड़ा जिसके बाद दोनों को स्थानिक पुलिस के हवाले किया गया. पुलिस द्वारा दोनों युवकों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों युवकों की गतिविधियां संदिग्ध नजर आई है, लेकिन दोनों ने खुद को फैन बताया है. दोनों के पास से फर्जी ID कार्ड भी मिले हैं. पुलिस जांच कर रही है.

12:35 PM

भारत में अब तक कोरोना जेएन.1 वेरिएंट के 682 केस

भारत में 6 जनवरी 2024 तक 12 राज्यों से कोरोना वायरस के जेएन.1 के 682 केस सामने आए हैं.

12:07 PM

मालदीव ने भारतीय उच्चायुक्त को किया तलब

मालदीव ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया है. भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12.30 बजे मालदीव के विदेश मंत्रालय पहुंचने के लिए कहा गया है. इससे पहले भारत ने मालदीव के उच्चायुक्त को तलब किया था, जिसके बाद मालदीव के उच्चायुक्त इब्राहिम शाहीब दिल्ली के साउथ ब्लॉक में विदेश मंत्रालय पहुंचे थे. (इनपुट- सिद्धांत सिब्बल)

11:45 AM

बिजनेस से पहले देश है: इज माय ट्रिप

इज माय ट्रिप के को फाउंडर ने मालद्वीव विवाद पर कहा कि हमने तय किया की आगे से हम मालदीव की कोई ट्रिप की बुकिंग नहीं लेंगे. हर साल 3 लाख लोग मालदीव की बुकिंग कराते थे. मगर अब इस तरह की सुविधा अब इज माय ट्रिप पर लोग अवेल नहीं कर पाएंगे. बाकी की एयरलाइन्स ऐसे कदम उठाए, ऐसी अपील है. बिजनेस से पहले देश है. हम लक्षद्वीप के प्रचार में कदम उठा रहे हैं और हम अयोध्या के लिए भी प्रचार कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि ऐसी जगहों पर टूरिस्म को बढ़ावा मिले.

11:27 AM

पाकिस्तान के बाजौर में बड़ा धमाका, 6 पुलिसकर्मियों की मौत; 22 घायल

पाकिस्तान के बाजौर में बड़ा धमाका हुआ है. पोलियो टीम को सुरक्षा दे रही पुलिस टीम को निशाना बनाया गया है. हमले में अब तक 6 पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है, जबकि 22 घायल बताए जा रहे हैं. 

11:15 AM

बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में क्या कहा?

11 दोषियों की रिहाई के गुजरात सरकार के फैसले को रद्द करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कहा कि गुजरात सरकार को नहीं, बल्कि महाराष्ट्र सरकार को रिहाई के बारे में फैसला लेने का अधिकार है. कोर्ट ने कहा कि अपराध भले ही गुजरात मे हुआ हो, लेकिन महाराष्ट्र में ट्रायल चलने के कारण फैसला लेने का अधिकार गुजरात सरकार के पास नहीं है.

11:01 AM

Bilkis Bano Case: दोषियों की समय से पहले रिहाई का आदेश निरस्त

बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है और दोषियों को समय से पहले रिहा करने के आदेश को निरस्त कर दिया है. 11 दोषियों की समय से पहले रिहाई को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी. बता दें कि बिलकिस बानो और उसके परिवार के सदस्यों के साथ दरिंदगी 2002 के गुजरात दंगों के दौरान की गई थी. इस मामले में जस्टिस बीवी नागरत्‍ना और जस्टिस उज्ज्वल भुइयां की विशेष पीठ ने 12 अक्टूबर 2023 को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

10:41 AM

आप-कांग्रेस के बीच दिल्ली-पंजाब के अलावा इन राज्यों की सीटों पर भी होगी चर्चा

आप सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आज इंडिया अलायंस के तहत कांग्रेस से होने वाली बैठक में सीटों के बंटवारे पर चर्चा होगी, जिसमें दिल्ली और पंजाब के अलावा गुजरात, गोवा और हरियाणा की सीटों पर भी चर्चा होगी. आप सूत्रों की मानें तो आम आदमी पार्टी गुजरात, गोवा और हरियाणा में भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है. (इनपुट- बलराम पांडेय)

09:47 AM

इब्राहिम शाहीब पहुंचे विदेश मंत्रालय

भारत और मालदीव के बीच विवाद के बीच मालदीव के उच्चायुक्त इब्राहिम शाहीब को तलब किया गया है. जिसके बाद इब्राहिम शाहीब दिल्ली में विदेश मंत्रालय पहुंचे हैं. बता दें कि मालदीव की सरकार ने विवादित बयान देने वाले अपने तीनों मंत्रियों को निलंबित कर दिया है.

09:45 AM

9 जनवरी को जम्मू दौरे पर जाएंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल (9 जनवरी) को जम्मू का दौरा करेंगे. राजौरी पूंछ समेत जम्मू कश्मीर में सुरक्षा हालतों का जायजा लेंगे. इसके साथ ही अमित शाह जम्मू-कश्मीर में कईं महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे. गृह मंत्री जम्मू में एक सुरक्षा समीक्षा बैठक भी कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह जम्मू की अग्रिम चौकियों में पहुंचकर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला भी बढ़ाएंगे. बता दें की 20 दिसंबर को सेना ने राजौरी के थानामंडी में आतंक विरोधी अभियान चलाया था, जिस दौरान 21 दिसंबर को सेना के दो वाहनों पर हमला हुआ था, जिसमे 4 जवान शहीद हो गए थे. उसके बाद सेना प्रमुख मनोज पांडे और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी जम्मू और राजौरी पूंछ का दौरा किया था.

09:44 AM

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बोल

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर सिंह ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. रोहतास के डेहरी में एक कार्यक्रम में पहुंचे चंद्रशेखर सिंह फते बहादुर के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि मंदिर का रास्ता गुलामी का रास्ता होता है. जबकि, स्कूल का रास्ता प्रकाश का रास्ता दिखाता है.

09:25 AM

पीएम मोदी ने शेयर किया एक और वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक और वीडियो शेयर किया है. उन्होंने लिखा, 'अयोध्या के साथ देशभर में आज हर ओर प्रभु श्री राम के स्वागत में मंगलगान हो रहा है. इस पुण्य अवसर पर राम लला की भक्ति से ओतप्रोत विकास जी और महेश कुकरेजा जी के राम भजन को आप भी जरूर सुनिए.'

09:19 AM

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के पिता का निधन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल का निधन हो गया है. उन्होंने 89 साल की उम्र में रायपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली. बताया जा रहा है कि वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पिता के निधन के बाद भूपेश बघेल दिल्ली से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. 

Trending news