Live Breaking News: इंडोनेशिया से वापस लौटे पीएम मोदी, सफल रहा आसियान शिखर सम्मेलन
Advertisement
trendingNow11859226

Live Breaking News: इंडोनेशिया से वापस लौटे पीएम मोदी, सफल रहा आसियान शिखर सम्मेलन

Breaking News Latest Update of 7 September: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: इंडोनेशिया से वापस लौटे पीएम मोदी, सफल रहा आसियान शिखर सम्मेलन
LIVE Blog
07 September 2023
16:34 PM

आसियान शिखर सम्मेलन से वापस लौटे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के जकार्ता की अपनी यात्रा के समापन के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं. वहां उन्होंने 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लिया.

16:23 PM

भारत बनाम इंडिया पर चीनी मीडिया ने दी प्रतिक्रिया

देश में नाम को लेकर चल रहे विवाद पर अब ग्लोबल टाइम्स ने अपना ज्ञान बघारा है. उसने लिखा कि इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि क्या नाम होगा, बल्कि फर्क इस बात से पड़ता है कि क्या भारत आर्थिक बदलाव के लिए तैयार है.

13:44 PM

UN on China: आतंकियों की हिमायती China-Pakistan को UN का करारा 'तमाचा'। Terrorism

13:03 PM

सतनात पर सियासी हमले जारी

सनातन पर विवादास्पद बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के बाद प्रियांक खरगे फिर कर्नाटक के मंत्री के बाद बिहार में आरजेडी नेता जगदानंद सिंह के बाद अब डीएमके सांसद ए राजा ने सनातन पर निशाना साधते विवादित बयान दिया है. ए राजा ने अपने बयान में उदयनिधि से दो कदम आगे बढ़ते हुए सनातन की तुलना एचआईवी से की है.

11:38 AM

G20 Summit की सुरक्षा हुई सख्त,कहीं बम स्क्वाड तो कही इंडियन आर्मी तैनात

11:36 AM

India Vs Bharat विवाद पर UN का बड़ा बयान, 'भारत नाम करने पर विचार करेंगे'

11:33 AM

पीएम मोदी दिल्ली रवाना

आसियान के मंच से दुनिया को बेहतर बनाने के लिए भारत की तैयारियों यानी देश के विजन को लोगों तक पहुंचाने के बाद पीएम मोदी दिल्ली रवाना हो गए हैं. वो शाम 06.25 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगे. 

11:32 AM

सनातन धर्म पर विवादित बयान को लेकर उदयनिधि स्टालिन पर बरस पड़ीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 

11:31 AM

सनातन का 'रण'.. अब और 'भीषण' 

11:30 AM

जापान को उम्मीद है कि अगले साल की शुरुआत में चंद्रमा पर उतरने वाला वह दुनिया का पांचवां देश बन जाएगा

11:28 AM

Rishi Sunak ने G20 के लिए आने से पहले दिया गर्मजोशी वाला बयान, 'किसी तरह की उग्रवाद स्वीकार नहीं'

11:27 AM

Parliament Special Session 2023: संसद की नई बिल्डिंग में विशेष सत्र, Sonia Gandhi की चिट्ठी पर जवाब

11:21 AM

आरजेडी नेता जगदानंद सिंह का विवादित बयान

जगदानंद सिंह ने कहा है कि टीका लगाकर घूमने वालों ने भारत को गुलाम बनाया. जगदानंद बुधवार को पार्टी दफ्तर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. यहां उन्होंने कहा कि भारत गुलाम किसके समय में हुआ. क्या उस समय कर्पूरी ठाकुर थे, लालू प्रसाद थे, राम मनोहर लोहिया थे? जगदानंद सिंह ने अपने भाषण में आरएसएस और बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने ये भी कहा, 'हिंदू-मुसलमान में भारत को बांटने से काम नहीं चलेगा. बना लो मंदिर और तोड़ तो मस्जिद, इससे भारत नहीं चलेगा.'

11:19 AM

टीएमसी ने मांगी दिल्ली में प्रोटेस्ट करने की इजाजत

टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखकर दिल्ली में 3 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है. उनका कहना है कि टीएमसी के नेता और कार्यकर्ता 2 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को मनरेगा योजना के तहत मजदूरी से वंचित पश्चिम बंगाल के श्रमिकों को शामिल करते हुए लोधी स्ट्रीट पर प्रदर्शन करना चाहते हैं.

11:17 AM

ASEAN Summit 2023 में मोदी बोले, 'भारत और आसियान के संबंध और मज़बूत होंगे | PM Modi In Jakarta

10:28 AM

सनातन पर बोले संजय

उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना से सांसद संजय राउत ने सनातन विवाद को लेकर कहा है कि देश और देश के बाहर भी हिंदू रहते हैं. सनातन को लेकर हमारे विचार स्पष्ट हैं. सबको अपनी बात रखने का अधिकार है. ऐसे में अफगानिस्तान और पाकिस्तान को भी साथ लाना चाहिए. 

10:15 AM

आसियान में पीएम मोदी का संबोधन

पीएम नरेंद्र मोदी ने आसियान समिट को संबोधित करते हुए कहा - 21वीं सदी एशिया की सदी है. भारत की लुक ईस्ट पॉलिसी अहम. प्रगति के लिए नए कदम लिए जाने चाहिए. वन अर्थ वन फैमली वन फ्यूचर हमारा मंत्र है. भारत और आसियान के बीच सहयोग बढ़ रहा है. हर क्षेत्र में मिल कर काम करने की जरूरत है. आसियान में सभी की आवाज सुनी जाती है.

10:06 AM

चीन को चिढ़

चीन के मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है. ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि जी-20 पर पूरी दुनिया का ध्यान है. और ऐसे में नाम बदलकर वो क्या दिखाना चाहते हैं, भारत को अपनी इकॉनमी पर ध्यान देना चाहिए. ग्लोबल टाइम्स ने ये भी छापा है कि भारत के पास कई मुद्दे हैं, जिनपर उसे पहले काम करना चाहिए. यानी जी-20 से पहले चीन का प्रोपेगेंडा टूल भी काम कर रहा है.

08:30 AM

अब यूएन में इंडिया नहीं भारत होगा?

देश के नाम को बदलने वाला विवाद अब विदेश तक पहुंच चुका है. इस विवाद पर अब संयुक्त राष्ट्र(United Nation)ने अपने बयान में कहा है कि अगर उनके पास देश के नाम को बदलने का अनुरोध आता है तो वो इस अनुरोध पर विचार करेंगे. संयुक्त राष्ट्र के उप प्रवक्ता फरहान हक ने तुर्की द्वारा पिछले साल अपना नाम बदलकर तुर्किये करने का भी उदाहरण दिया.

08:29 AM
08:03 AM

Rishi Sunak india Visit: 8 सितंबर को भारत आएंगे Britain के PM, रात्रि 9 बजे पहुंचेंगे दिल्ली

 

07:56 AM

ASEAN Summit 2023 के लिए Indonesia की राजधानी Jakarta पहुंचे PM Modi, जानें कार्यक्रम पर पूरा Update

07:56 AM

भारत की एक्ट ईस्ट नीति अहम : PM Modi

आसियान समिट को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत-आसियान संबंध और मजबूत होंगे. भारत आसियान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहा है. हमें हर क्षेत्र में मिलकर काम करने की जरूरत है. इसलिए भारत की एक्ट ईस्ट नीति अहम है.

06:52 AM

Rishi Sunak India Visit: G20 से पहले हिंदुत्व पर सुनक ने दिया बड़ा बयान!

06:19 AM

G20 में हिंदुत्व का डंका, तस्वीरें देख दुनिया हैरान!

06:14 AM

इंडोनेशिया में मिले भारत और रूस के विदेश मंत्री

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आसियान सम्मेलन के साइडलाइन में रूस के विदेश मंत्री और भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर के बीच मुलाकात हुई है. मुलाकात को लेकर रूसी विदेश मंत्रालय का बयान आया है जिसमें कहा गया है कि हमारे बीच द्विपक्षीय संबंधों और अंतराष्ट्रीय समस्याओं के मुद्दे पर बातचीत हुई.

06:03 AM

जन आशीर्वाद यात्रा को काउंटर करेगी कांग्रेस

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा को काउंटर करेगी कांग्रेस. एमपी में 7 जगह से अलग-अलग जनाक्रोश यात्राएं निकलेगी कांग्रेस. जनआक्रोश की जिम्मेदारी सात नेताओ को दी गयी है. इनमें सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, जीतू पटवारी, डॉक्टर गोविंद सिंह समेत नेताओ को जन आक्रोश यात्रा का जिम्मा दिया गया है. यह फैसला एमपी कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की बैठक में लिया गया. इसी माह प्रियंका गांधी,राहुल गांधी ओर खडगे के एमपी दौरे तय हैं.

06:00 AM

यूपी कोऑपरेटिव बैंक में धोखाधड़ी के मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के सर्वर को हैक कर 146 करोड़ के फर्जी आरटीजीएस करने वाले दो मुख्य आरोपियों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. इसमें 25000 के ईनामी अमरेंद्र कुमार सिंह और दूसरे सुनील यादव को लखनऊ के गोमती नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. दोनो ने मुंबई के हैकर को बुलाकर कोऑपरेटिव बैंक में सर्वर को हैक करवाया था. UPSTF को 18 महीनों में इस केस के आरोपियों को पकड़ने में बड़ा खर्च आया है. हैकरो ने बैंक मैनेजर और कैशियर की लॉगिन आईडी पासवर्ड लेकर सिस्टम को रिमोट एक्सेस पर लिया और NAD में शामिल 7 बैंक अकाउंट से 8 बार के ट्रांजैक्शन से करीब 146 करोड़ की रकम अपने फर्जी बैंक खातों में आरटीजीएस कर दी थी. 

Trending news