Live Breaking News: आप सांसद राघव चड्ढा को झटका, खाली करना होगा सरकारी बंगला; कोर्ट ने वापस लिया अंतरिम आदेश
Advertisement
trendingNow11902320

Live Breaking News: आप सांसद राघव चड्ढा को झटका, खाली करना होगा सरकारी बंगला; कोर्ट ने वापस लिया अंतरिम आदेश

Breaking News 6 October: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. पल-पल का अपडेट यहां जानिए.

Live Breaking News: आप सांसद राघव चड्ढा को झटका, खाली करना होगा सरकारी बंगला; कोर्ट ने वापस लिया अंतरिम आदेश
LIVE Blog
06 October 2023
20:26 PM

सरकारी बंगला खाली करेंगे राघव चड्ढा

राज्यसभा सांसद राघव चड्डा को अपना सरकारी बंगला खाली करना पड़ेगा. पटियाला हाउस कोर्ट ने अपने उस अंतरिम आदेश को वापस ले लिया, जिसने उसने राज्यसभा सचिवालय को राघव चड्डा से बंगला खाली न करवाने का निर्देश दिया था. इस आदेश के खिलाफ दायर सचिवालय की याचिका पर अपने आदेश में कोर्ट ने आज कहा कि बंगला का अलॉटमेंट रद्द होने के बाद चड्डा का उस बंगले में रहने का कोई औचित्य नहीं बनता है. चड्डा ये दावा नहीं कर सकते कि राज्य सभा के सांसद के तौर पर कार्यकाल पूर्ण होने तक उनका इस बंगले पर रहने का अधिकार बनता ही है.

16:08 PM

राजधानी में ग्रैप लागू

सर्दियों में राजधानी में प्रदूषण को बढ़ने से रोकने के लिए रविवार से ग्रैप (ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान) लागू कर दिया गया. दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 212 दर्ज किया गया, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है. आपको बताते चलें कि राजधानी में AQI 200 से ज्यादा होने पर ग्रैप का पहला चरण लागू करने की प्रकिया फाइनल हो जाती है.

16:08 PM

टीटीपी के निशाने पर पाकिस्तान का परमाणु संयंत्र

पाकिस्तान के डेरा गाजी खान इलाके में भीषण धमाका हुआ है. ये खबर इसलिए भी बड़ी हो जाती है, क्योंकि यहीं थोड़ी दूर पर PAK का सबसे बड़ा सैन्य न्यूक्लियर प्लांट है. ये सैन्य परमाणु संयंत्र उस टीटीपी के निशाने पर जिसे पाकिस्तान की सरकार आतंकवादी संगठन मानती है.

15:15 PM

पाकिस्तान में बड़ा धमाका

पाकिस्तान के डेरा गाजी खान इलाके में भयानक धमाका हुआ है. ये इलाका बेहद संवेदनशील है जो बलूचिस्तान (Balochistan) और खैबर पख्तुनवा (KP) प्रांत को जोड़ता है.

 

15:09 PM

शरद पवार दिल्ली पहुंचे

महाराष्ट्र के सियासी चाणक्य शरद पवार दिल्ली पहुंचे हैं. जिन्होंने राजधानी में राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है. आपको बताते चलें कि आज ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नाम और चुनाव चिह्न के दावों को लेकर शरद पवार और अजित पवार के गुट की ओर से डाली गई याचिका पर चुनाव आयोग को सुनवाई करनी है. इस पूरे विवाद की शुरुआत उस वक्त हुई जब अजित पवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल हो गए. इसके बाद अजित ने एनसीपी पर अपना दावा भी ठोक दिया. भतीजे की इस चाल के खिलाफ चाचा शरद पवार ने चुनाव आयोग का रुख किया था. ऐसे में पवार का इस अहम दिन दिल्ली पहुंचना कई संकेत दे रहा है.  

14:43 PM

नरगिस मोहम्मदी को शांति का नोबल

2023 का नोबेल शांति पुरस्कार नरगिस मोहम्मदी को मिला है. ईरान में महिलाओं के उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई लड़ने और सभी के लिए मानवाधिकारों और स्वतंत्रता को बढ़ावा देने की उनकी मुहिम की वजह से उन्हें इस बार नोबल पीस प्राइज दिया गया है.

14:43 PM

बीजेपी पर हमलावर हुईं प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने अपनी एक चुनावी रैली में कहा, 'बीजेपी की सरकार ने क्या किया हमारे प्रधान मंत्री जी ने देश की सारी सम्पति अपने अरबपति मित्रों को दे दी . प्रधानमंत्री अपने लिए करोड़ों के जहाज़ खरीदते हैं. 20 हज़ार करोड़ की नई संसद बनाते हैं. लेकिन उनके पास सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन (OPS) देने लिए पैसा नहीं है.'

14:30 PM

चुनाव पर EC की बैठक खत्म

5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की बैठक खत्म हो गई है. इस मीटिंग में करीब 900 पर्यवेक्षकों ने हिस्सा लिया. जानकारी के मुताबिक, चुनाव की तारीखों का जल्द ऐलान हो सकता है.

14:05 PM

Supreme Court का केंद्र, Rajasthan और MP सरकार को Notice मुफ्त चुनावी वादों पर दिखाई सख्ती

13:45 PM

AAP का ये प्रवक्ता... ईडी के सामने संजय सिंह को फंसा देगा?

13:39 PM

संसद में मारी आंख, दिखाई जीभ...अब बुरे फंस गए Khalistani ट्रूडो !

13:20 PM

Sanjay Singh Arrested Update: शराब घोटाले मामले में गिरफ्तारी को लेकर ED पर बरसे Arvind Kejriwal

13:00 PM

जातिगत जनगणना पर SC का नोटिस

जातिगत जनगणना पर बिहार सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है. बिहार सरकार से 4 हफ्ते में जवाब मांगा गया है.

12:36 PM

ईडी की जांच पर सवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाला मामले में ईडी की जांच पर सवाल उठाए हैं. केजरीवाल ने कहा है कि अगर एजेंसी के पास सबूत हैं तो वो उन्हें जारी करें.

12:05 PM

मुफ्त चुनावी वादों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

मुफ्त चुनावी वादों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त है. सुप्रीम कोर्ट ने रेवड़ी कल्चर पर टिप्पणी की है. कोर्ट ने मध्य प्रदेश और राजस्थान सरकार व चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है.

11:45 AM

Asian Games Archery 2023: Ankita, Bhajan और Simranjeet ने तीरंदाजी में जीता Bronze Medal

11:19 AM

आम आदमी पार्टी पर BJP का निशाना

बीजेपी प्रवक्ता और सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने आप पर निशाना साधते हुए कहा कि शराब घोटाले में पूरी आम आदमी पार्टी शामिल है. आप के भ्रष्टाचार का पिटारा खुल रहा है. शराब घोटाले के कई सबूत सामने आए. भ्रष्टाचार में आप के कई नेता जेल में हैं. आप भ्रष्टाचार का पर्याय बनी.

11:00 AM

विधानसभा चुनाव से पहले Madhya Pradesh में बड़ा चुनावी स्टंट

10:35 AM

MP: महिलाओं को नौकरी में मिला 35% आरक्षण

चुनाव से पहले एमपी में शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महिलाओं को नौकरियों में 35% आरक्षण दिया. वन विभाग को छोड़कर सभी विभागों में अब से महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा.

10:15 AM

रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने नई मौद्रिक नीति के आंकड़े जारी किए हैं. रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है. रेपो रेट 6.5 फीसदी ही रहेगा.

10:06 AM

Amritsar Factory Fire: दवा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 4 लोगों की दर्दनाक मौत

09:45 AM

ED Summons Sanjay Singh Aids: AAP संसद के करीबी Sarvesh Mishra और Vivek Tyagi पर ईडी का शिकंजा

09:32 AM

संजय सिंह के 2 करीबियों को समन

आप सांसद संजय सिंह के 2 करीबियों की मुश्किलें बढ़ीं हैं. ED ने शराब घोटाला केस में सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को समन भेजा है.

09:30 AM

Sanjay Singh Arrested Update: Delhi Rouse Avenue Court ने AAP सांसद को 5 दिन की ED की रिमांड पर भेजा

09:24 AM

किसको मिलेगा NCP का नाम और चुनाव चिन्ह?

शरद पवार या अजित पवार में किसको NCP का नाम और चुनाव चिन्ह मिलेगा, चुनाव आयोग इस पर आज सुनवाई करेगा.

09:15 AM

Shubman Gill Dengue Positive: मशहूर क्रिकेट शुभमन गिल को हुआ डेंगू, World Cup से पहले बड़ा झटका

08:30 AM

Mahadev Betting App Case में Bollywood की कई जानी मानी हस्तियों को ED ने किया समन | Speed News

08:17 AM

Sikkim Flood LIVE: Lachen-Lachung में 6000 लोग फंसे, अब तक सैलाब से 19 की मौत | Cloudburst

07:45 AM

गोरेगांव की बिल्डिंग में लगी भीषण आग

मुंबई में गोरेगांव इलाके की एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 25 लोग आग में झुलसकर घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

07:35 AM

शुभमन गिल को हुआ डेंगू

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से वो बाहर हो सकते हैं. आज टेस्ट्स के बाद गिल के खेलने पर फैसला लिया जाएगा.

07:25 AM

Mahadev Betting App Case में Hina Khan समेत Huma Qureshi, Kapil Sharma, Shraddha Kapoor को ED का समन

07:10 AM

Asian Games 2023 में Gold Medal जीतने के बाद Neeraj Chopra का भारत में हुआ भव्य स्वागत

07:01 AM

Top News Today: अभी की 100 बड़ी खबरें

06:50 AM

नीरज चोपड़ा का भव्य स्वागत

एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद नीरज चोपड़ा भारत लौटे. राजपूताना राइफल्स के जवानों ने बैंड-बाजे के साथ ग्रैंड वेलकम किया. नीरज चोपड़ा ज़ी न्यूज़ से बोले कि देश का नाम ऊंचा करके खुशी हुई.

06:30 AM

सिक्किम में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 18

सिक्किम में आई तबाही के कारण अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है. आर्मी के 22 जवानों समेत लापता 98 लोगों की तलाश जारी है. आज भी सिक्किम और पश्चिम बंगाल में तेज बारिश की चेतावनी है.

06:15 AM

LIVE TV

06:10 AM

ED के सवालों से संजय सिंह का सामना

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अगले 5 दिनों तक ED के सवालों से संजय सिंह का सामना होगा. कोर्ट में ED ने दलील दी कि संजय सिंह मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं.

06:04 AM

कब होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान?

5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का कभी भी ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग ने आज पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई है. शांतिपूर्ण चुनाव कराने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी.

06:02 AM

बॉलीवुड सितारों पर ED का शिकंजा

महादेव बेटिंग ऐप केस में कई बॉलीवुड सितारों पर ED का शिकंजा कसा है. श्रद्धा कपूर, हुमा कुरैशी, कपिल शर्मा और हिना खान को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. रणबीर कपूर ने 2 हफ्ते का वक्त मांगा है.

Trending news