Maharashtra Govt Crisis: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिरी, उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
Advertisement
trendingNow11236957

Maharashtra Govt Crisis: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिरी, उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

Maharashtra Government Crisis Updates and Breaking News: उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है.महाराष्ट्र सियासी घमासान की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Maharashtra Govt Crisis: महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिरी, उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा
LIVE Blog

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र की राजनीति के लिए आज (29 जून) का दिन बेहद अहम है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagar Singh Koshyari) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को चिट्ठी लिखकर बहुमत साबित करने को कहा, लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले ही उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने संविधान में मिली शक्ति का इस्तेमाल करते हुए उद्धव सरकार को 30 जून को बहुमत साबित करने को कहा था.

बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने आज गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर में दर्शन किए और महाराष्ट्र की जनता की सुख समृद्धि के लिए मां कामाख्या से मन्नत मांगी. शिंदे गुट के सभी विधायक मंदिर पहुंचे थे. दर्शन के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैंने महाराष्ट्र की जनता की सुख समृद्धि के लिए मां कामाख्या से मन्नत मांगी है. एकनाथ शिंदे गुट के सभी विधायक गुरुवार को मुंबई जाएंगे.

30 June 2022
00:16 AM

फिलहाल अंतरिम सीएम बने रहेंगे उद्धव ठाकरे

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे सरकार का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही राज्य में कोई नई व्यवस्था होने तक सीएम पद पर बने रहने को कहा. गवर्नर के इस आदेश के बाद उद्धव ठाकरे फिलहाल महाराष्ट्र के अंतरिम सीएम बने रहेंगे.  

00:01 AM

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार गिरी, उद्धव का इस्तीफा

महाराष्ट्र में पिछले 9 दिनों से चल रहे सियासी उठापटक के बाद आखिरकार उद्धव ठाकरे सरकार गिर ही गई. उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात राजभवन जाकर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपने मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंप दिया. उनके साथ उनके बेटे और कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे, एनसीपी कोटे से कैबिनेट मंत्री अनिल परब समेत कई वरिष्ठ मंत्री भी राजभवन पहुंचे थे. इस घटनाक्रम के साथ ही राज्य में बीजेपी और शिवसेना शिंदे गुट की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है. 

22:17 PM

बीजेपी आज ही पेश कर सकती है सरकार बनाने का दावा

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आज ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. बीजेपी के नेता आज देर रात राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं.

22:14 PM

उद्धव के इस्तीफे के बाद बीजेपी में खुशी की लहर

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के साथ राज्य बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और पार्टी के अन्य नेता मुंबई के ताज प्रेसिडेंट होटल में एक बैठक के लिए पहुंचे हैं. उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद नेताओं ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई और नारे लगाए.

21:49 PM

MLC पद से उद्धव ठाकरे का इस्तीफा

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम पद के साथ ही विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है.

21:49 PM

NCP और कांग्रेस के लोगों को उद्धव ने कहा- शुक्रिया

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि NCP और कांग्रेस के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मेरा साथ दिया. आज शिवसेना से सिर्फ मैं, अनिल परब, सुभाष देसाई और आदित्य ये चार ही लोग उस प्रस्ताव के पास होने के समय मौजूद रहे.

21:47 PM

औरंगाबाद का नाम बदलने पर उद्धव ने जताई खुशी

उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज मंत्रिमंडल की बैठक हुई, मुझे इसका संतोष है कि बालासाहेब ठाकरे ने जिन शहरों का जो नाम रखा था, औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव आज हमने उनको वे नाम आधिकारिक तौर पर दिए हैं.

21:44 PM

फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे का इस्तीफा

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट पहले ही मैदान छोड़ दिया है.

21:44 PM

फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ने कही ये बात

गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे ने इमोशनल कार्ड खेला है. उन्होंने कहा कि मैंने आपको अपना माना था. जिन लोगों को सबकुछ दिया उन्होंने धोखा दिया और जिन्हें कुछ नहीं मिला, वो हमारे साथ हैं.

21:10 PM

फ्लोर टेस्ट पर रोक से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. महाराष्ट्र विधानसभा में कल यानी गुरुवार को फ्लोर टेस्ट होगा. सीएम उद्धव ठाकरे को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा.

20:35 PM

मुंबई को मिला नया पुलिस कमिश्नर

मुंबई को नया पुलिस कमिश्नर मिल गया है. विवेक फणसलकर मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर होंगे. फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई को नया पुलिस कमिश्नर मिला है.

20:33 PM

सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

सुप्रीम कोर्ट में सभी पक्षों की सुनवाई पूरी हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. सुप्रीम कोर्ट आज रात 9 बजे फैसला सुनाएगा. कोर्ट में आज साढ़े तीन घंटे तक सुनवाई चली.

20:09 PM

मुंबई पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है. सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. डीसीपी और अन्य अफसर सुरक्षा में होंगे. शिवसेना के दो गुटों में टकराव की आशंका है. इसके मद्देनजर विधानसभा के बाहर कड़ी सुरक्षा होगी. बागी विधायक गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे.

20:09 PM

सॉलिसिटर जनरल ने रखा गवर्नर का पक्ष

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में गवर्नर की ओर से दलील रखी. उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ताओं ने कोई ऐसी बात नहीं रखी है, जिसके आधार पर राज्यपाल के फैसले की न्यायिक समीक्षा का औचित्य बनता हो. याचिककर्ताओ ने ये भी कहा था कि उन्हें इस बात को लेकर भी शक है कि वाकई 39 विधायकों का समर्थन दूसरे गुट को हासिल है. लेकिन सच यहां जगजाहिर है. खुद पिछली सुनवाई में महाराष्ट्र सरकार ने 39 विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अंडरटेकिंग दी है.

19:16 PM

सुप्रीम कोर्ट में शिंदे ग्रुप की दलील

शिंदे ग्रुप के वकील नीरज किशन कौल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अक्सर राजनीतिक दल कोर्ट पहुंचते हैं कि कोर्ट फ्लोर टेस्ट का आदेश दे. यहां एक पार्टी कह रही है कि फ्लोर टेस्ट न हो. लोकतंत्र में बहुमत असल में किसके पास है, इसकी परीक्षा सदन के पटल पर फ्लोर टेस्ट से ही हो सकती है. पहली बार मैं किसी पार्टी को फ्लोर टेस्ट से इस कदर डरा हुआ देख रहा हूं. कौल ने मध्य प्रदेश मामले में दिए पुराने फैसले का हवाला दिया.

18:57 PM

सीएम उद्धव ठाकरे हुए भावुक

कैबिनेट की बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि मुझे अपनों ने धोखा दिया.

18:40 PM

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने का फैसला

महाराष्ट्र सरकार ने कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला किया है. औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर, उस्मानाबाद का नाम धारशिव और नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम डीबी पाटिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा.

18:15 PM

बागी विधायक कब पहुंचेंगे मुंबई?

इस बीच एकनाथ शिंदे ने कहा है कि बागी विधायक फ्लोर टेस्ट के समय विधानसभा में मौजूद रहेंगे. बागी विधायक कल यानी गुरुवार को मुंबई पहुंचेंगे.

18:07 PM

राज्यपाल को करनी चाहिए थी SC के फैसले की प्रतीक्षा- सिंघवी

सिंघवी ने कहा कि जिन लोगों ने पाला बदल लिया, वह लोगों की इच्छा का प्रतिनिधित्व नहीं करते. राज्यपाल को SC के निर्णय की प्रतीक्षा करनी चाहिए थी. आसमान नहीं टूट पड़ेगा अगर कल फ्लोर टेस्ट न हुआ तो. फिर जस्टिस ने पूछा कि क्या यह लोग विपक्ष की सरकार बनवाना चाहते हैं? इसपर सिंघवी ने कहा कि जी, चिट्ठी में उन्होंने यही लिखा है.

18:06 PM

फ्लोर टेस्ट पर सिंघवी ने उठाए सवाल

सिंघवी ने कहा कि ये लोग (बागी विधायक) सूरत से गुवाहाटी तक घूम रहे हैं, एक Unverified मेल भेजकर. डिप्टी स्पीकर में इनका यकीन नहीं है. संवैधानिक प्रकिया का मजाक बनाया हुआ है. दो दिन पहले गवर्नर अस्पताल से लौटे. विपक्ष के नेता से मुलाकात के बाद आनन-फानन में फ्लोर टेस्ट का आदेश दे देते हैं. अगर कल फ्लोर टेस्ट नहीं होगा तो क्या आसमान गिर पड़ेगा? सिंघवी पुराने फैसलों का हवाला दे रहे हैं.

18:03 PM

बदला जा सकता है औरंगाबाद का नाम

सूत्रों के मुताबिक, आज कैबिनेट मीटिंग में हंगामे के आसार हैं. सरकार में शामिल शिवसेना फ्लोर टेस्ट के पहले आखिरी कैबिनेट मीटिंग में औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर रखने का प्रस्ताव लाएगी, जिसका कांग्रेस और एनसीपी विरोध करेंगे. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के मंत्रियों में आज इस मुद्दे को लेकर बैठक हुई. रात में बालासाहेब थोरात के घर, सुबह शरद पवार के घर, फिर अशोक चव्हाण के घर बैठक हुई और कैबिनेट से पहले कांग्रेस ने अलग से बैठक भी की है. स्कूल एजुकेशन मिनिस्टर वर्षा गायकवाड़ और कैबिनेट मंत्री असलम शेख कैबिनेट बैठक के लिए तो पहुंचे लेकिन बैठक में ज्यादा देर उपस्थित ना रहकर अचानक बाहर चले गए हैं. दोनों ही मंत्रियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा. किस वजह से वह कैबिनेट से बाहर निकले हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है.

17:55 PM

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल हुए कोरोना संक्रमित

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल संक्रमित पाए गए.

17:50 PM

विधायकों के लेटर पर सिंघवी का सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या आपको इन 34 विधायकों को लेकर भी कोई शक है. इसपर सिंघवी ने कहा कि हां, इन लोगों का लेटर वेरिफाइड नहीं है. उस लेटर को लेकर कोई पुष्टि नहीं है. गवर्नर ने भी एक हफ्ते तक लेटर अपने पास रखे रखा. विपक्ष के नेता से मुलाकात के बाद उन्होंने फ्लोर टेस्ट की बात कह दी.

17:40 PM

अयोग्यता की प्रक्रिया को रोका गया

सिंघवी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्यता की प्रक्रिया को रोक दिया है और दूसरी तरफ वोट देने का अधिकार होगा फ्लोर टेस्ट में, दोनों चीजें कैसे मिल सकती हैं? फिर कोर्ट ने कहा कि एक्सेप्शनल केस में अयोग्यता का टाइम बढ़ाया गया था. इसके बाद सिंघवी ने कहा कि गवर्नर को सीएम की सलाह पर काम करना चाहिए. लेकिन वो नेता विपक्ष की सलाह पर काम कर रहे हैं. नेता विपक्ष उनसे शाम को मिलते हैं और दूसरे दिन लेटर आ जाता है कि एक दिन में फ्लोर टेस्ट है. गवर्नर ने हमें अपने लेटर में लिखा है कि 7 निर्दलीय विधायक और विपक्ष ने गवर्नर को लेटर दिया है. साथ ही शिवसेना के 34 विधायकों ने पार्टी पर असंतोष जताते हुए गवर्नर को लेटर लिखा है.

17:39 PM

क्यों टाली गई अयोग्यता के मसले पर सुनवाई?

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 21 जून को ही यह विधायक अयोग्य हो चुके हैं. फिर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर स्पीकर ने अभी तक यही फैसला ले लिया होता तो स्थिति अलग होती. डिप्टी स्पीकर के पास बहुमत होना खुद ही विवादित है इसीलिए अयोग्यता के मसले पर सुनवाई टाली गई है. इसके बाद सिंघवी ने कहा कि जो लोग 21 जून से अयोग्य हो चुके हैं, उनके वोट के आधार पर सरकार का सत्ता से बाहर होना गलत है.

17:36 PM

विधायकों को अयोग्य दिए जाने का मामला

वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अगर विधायक आगे चलकर अयोग्य साबित होंगे तो तब से अयोग्य माने जाएंगे जब से अयोग्य करार दिए जाने की शिकायत दायर हुई थी. यहां ये 21 जून को हुआ था. कोर्ट को ये देखना चाहिए.

17:34 PM

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने पूछा ये सवाल

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जस्टिस सूर्यकांत ने पूछा कि अयोग्य करार दिए जाने वाला मसला हमारे सामने पेंडिंग है. हम इस पर फैसला लेंगे, लेकिन इसका फ्लोर टेस्ट से क्या सम्बंध है? इस पर शिवसेना नेता सुनील प्रभु का पक्ष रखते हुए वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अयोग्य करार दिए जाने के बाद वो मेंबर नहीं रहेंगे. यहां सुप्रीम कोर्ट ने एक तरह से अयोग्यता की कार्रवाई को रोक दिया है. वहीं दूसरी ओर विधायक कल होने वाले फ्लोर टेस्ट में वोट डालने जा रहे हैं. ये विरोधाभास है.

17:16 PM

शिवसेना नेता की याचिका पर SC में सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून को सदन के पटल पर अपना बहुमत समर्थन साबित करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्देश को चुनौती देने वाली शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है.

17:16 PM

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक जारी

महाराष्ट्र में कैबिनेट की बैठक जारी है. सीएम उद्धव ठाकरे बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं. कैबिनेट मीटिंग में आदित्य ठाकरे भी मौजूद हैं.

16:30 PM

विधानसभा में बीजेपी का समर्थन करेगी MNS

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने एमएनएस चीफ राज ठाकरे से आज (बुधवार को) फोन पर बात की. फडणवीस ने फ्लोर टेस्ट से पहले राज ठाकरे की पार्टी MNS का समर्थन मांगा है. राज ठाकरे बीजेपी को समर्थन देने के लिए राजी हो गए हैं. महाराष्ट्र में MNS का एक विधायक है.

15:46 PM

सीएम ठाकरे करेंगे कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता

महाराष्ट्र के सीएमओ की तरफ से जानकारी दी गई है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शाम 5 बजे कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

14:34 PM

बीजेपी ने राज ठाकरे से मांगा समर्थन

फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी ने राज ठाकरे से समर्थन मांगा है. महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का एक विधायक है.

14:08 PM

फ्लोर टेस्ट पर चर्चा के लिए कांग्रेस की बैठक

फ्लोर टेस्ट की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने बैठक बुलाई है. विधान भवन में कांग्रेस के मंत्रियों की बैठक हो रही है. बैठक में अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोरात, सुनिल केदार, नितिन राउत, नाना पटोले और चरणसिंग सप्रा मौजूद हैं.

12:35 PM

Shiv Sena: मातोश्री में शिवसेना की अहम बैठक

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम के बीच मातोश्री में शिवसेना की अहम बैठक चल रही है. वहीं दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे गुट गुवाहाटी से गोवा रवाना हो गया है.

11:04 AM

Floor Test in Maharashtra: शिवसेना की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में शाम 5 बजे सुनवाई

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शिवसेना ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) द्वारा दिए गए फ्लोर टेस्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) चुनौती दी है, जिसे कोर्ट ने स्वीकर कर लिया है. सुप्रीम कोर्ट शिवसेना की याचिका पर आज शाम 5 बजे सुनवाई करेगा.

10:03 AM

Maharashtra Political Crisis Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ SC जाएगी शिवसेना

महाराष्ट्र में कल फ्लोर टेस्ट के आदेश को शिवसेना सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी. संजय राउत का कहना है कि बीजेपी और राज्यपाल संविधान से खिलवाड़ कर रहे हैं. इसलिए वो सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और न्याय की मांग करेंगे. संजय राउत ने फ्लोर टेस्ट की मांग को गैरकानूनी बताया और कहा कि विधायकों को अयोग्य ठहराने का मामला अभी पेंडिंग है.

09:26 AM

Maharashtra Political Crisis News: आज गोवा जाएंगे शिंदे गुट के विधायक

एकनाथ शिंदे गुट के सभी विधायक आज (29 जून) गुवाहाटी से गोवा जाएंगे. सभी विधायक गोवा में एक रात रुककर कल सुबह सभी 11 बजे से पहले महाराष्ट्र विधान भवन पहुंचेंगे और विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे.

09:01 AM

Maharashtra Political Crisis Live Updates: कल 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट पूरा करने का आदेश

महाराष्ट्र में अल्पमत में आई उद्धव ठाकरे सरकार का कल (30 जून) शक्ति परीक्षण होगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने संविधान में मिली शक्ति का इस्तेमाल करते हुए उद्धव सरकार को कल बहुमत साबित करने को कहा है. कल सुबह 11 बजे विधानसभा का सत्र  शुरू होगा और शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट पूरा करने को कहा गया है.

08:50 AM

30 जून को उद्धव सरकार को फ्लोर टेस्ट

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर बहुत साबित करने को कहा है और कल (30 जून) शाम 5 बजे फ्लोर टेस्ट होगा. पूरी कार्यवाही की एक स्वतंत्र एजेंसी द्वारा वीडियोग्राफी की जाएगी और कार्यवाही का सीधा प्रसारण भी किया जाएगा.

08:45 AM

Eknath Shinde: कल मुंबई जाएंगे एकनाथ शिंदे और बागी विधायक

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायकों ने बुधवार को गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर में पूजा की. कामाख्या मंदिर में दर्शन के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र के लिए कामना की. इसके बाद मुंबई जाने को लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सभी विधायक कल (30 जून) जाएंगे.

08:08 AM

मुंबई जा सकते हैं बागी विधायक

शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के होटल से निकलकर कामाख्या मंदिर पहंच गए हैं. इसके बाद सभी विधायक आज (29 जून) मुंबई जा सकते हैं.

08:05 AM

कामाख्या मंदिर जा रहे हैं बागी विधायक

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायक गुवाहाटी के होटल से निकल गए हैं और कामाख्या मंदिर जा रहे हैं. शिंदे गुट के सभी विधायक कामाख्या मंदिर जा रहे हैं.

07:27 AM

वार-पलटवार का दौर जारी

महाराष्ट्र के सियासी घमासान में वार-पलटवार का दौर जारी है. एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर 50 विधायकों के समर्थन का दावा किया. इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भावुक अपील की है और कहा है कि अभी भी देर नहीं हुई है. वहीं इस बीच संजय राउत का पुष्पा स्टाइल सामने आया है, जिसमें वो कह रहे हैं कि पार्टी झुकेगी नहीं और ना ही डरेगी.

07:10 AM

आज भी बैठकों का दौर रहेगा जारी

महाराष्ट्र के सियासी संकट के समाधान के लिए आज भी बैठकों का दौर जारी रहेगा. उद्धव कैबिनेट की आज होने वाली बैठक में औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर रखने पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा शिवसेना ने भी बैठक बुलाई है और गुवाहाटी में शिंदे गुट भी फ्लोर टेस्ट को लेकर बैठक करेगा.

07:00 AM

राज्यपाल से मिले बीजेपी नेता

उद्धव ठाकरे सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. फ्लोर टेस्ट कराने की मांग को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में बीजेपी नेता राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की. फडणवीस ने कहा कि उद्धव सरकार अल्पमत में आ गई है, बहुमत साबित करे.

Trending news