Daily News Brief: हरियाणा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित
Advertisement
trendingNow12422796

Daily News Brief: हरियाणा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

Daily News Brief: आज की ब्रेकिंग न्यूज़ से लेकर देश-दुनिया, व्यापार, मनोरंजन, खेल जगत की हर हलचल पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News Hindi के साथ.

Daily News Brief: हरियाणा चुनाव के लिए AAP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 11 उम्मीदवारों के नाम किए घोषित
LIVE Blog

Breaking News In Hindi LIVE: बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी की है. क्रिकेटर प्रदीप सांगवान को बरोदा से टिकट दिया गया है.  मंगलवार को ही, आम आदमी पार्टी (AAP) ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इस लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम हैं. अपनी दूसरी सूची में AAP ने इंद्री, साढौरा, थानेसर, रतिया, आदमपुर, बरवाला, तिगांव, फरीदाबाद और बावल निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. पार्टी अब तक कुल 29 कैंडिडेट्स के नाम घोषित कर चुकी है. AAP हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा कि 'सभी 90 सीटों की सूची जारी की जाएगी और 90 नामांकन दाखिल किए जाएंगे... प्रत्येक सीट के लिए कई नाम हैं, इसलिए जांच और अन्य चीजें की जा रही हैं.'

Breaking News Live Updates : आज की ताजा खबर

10 September 2024
23:20 PM

हरियाणा चुनावः आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

fallback

 

22:38 PM

चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं

चुनावों से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (JKCA) घोटाले में नए आरोपों के तहत श्रीनगर कोर्ट में केस चलाने के लिए एक आवेदन दायर किया है. ED का यह कदम जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के उस फैसले के बाद आया है, जिसमें फारूख अब्दुल्ला और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग मामले में पीएमएलए (PMLA) की कार्यवाही रद्द कर दी गई थी. हालांकि, कोर्ट ने ED को कुछ धाराओं के तहत नया आवेदन दायर करने की अनुमति दी थी. सूत्रों के मुताबिक, ED ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 411 (चोरी की संपत्ति को ईमानदारी से प्राप्त करना) और धारा 424 (संपत्ति को ईमानदारी से छिपाना या हटाना) के तहत नए आरोप लगाए हैं.

22:17 PM

प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को झारखंड में पीएमएवाई लाभार्थियों को पहली किस्त जारी करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सितंबर को जमशेदपुर में ग्रामीण क्षेत्रों के लाखों लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) की पहली किस्त जारी करेंगे और इस दौरान 26 लाख लाभार्थियों का गृह प्रवेश होगा. ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को यह घोषणा की. राज्यों के ग्रामीण विकास मंत्रियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री, पीएमएवाई के लाखों लाभार्थियों को 2,745 करोड़ रुपये की किस्त जारी करेंगे. ग्रामीण विकास मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे.

21:39 PM

नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस मिलकर जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने को तैयार : उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी अपने गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. रामबन जिले के इस विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार सज्जाद शाहीन के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मंत्री विकार रसूल वानी पर निशाना साधा और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की भी आलोचना की तथा उन पर पूर्ववर्ती राज्य को नष्ट करने का आरोप लगाया.

20:18 PM

चीन के औषधि नियामक ने ‘एमपॉक्स’ टीके के क्लीनिकल परीक्षण को मंजूरी दी

चीन के शीर्ष औषधि नियामक ने स्थानीय दवा कंपनी ‘सिनोफार्म’ द्वारा विकसित ‘एमपॉक्स’ टीके के क्लिनिकल परीक्षण को मंजूरी दे दी है, जो घातक बीमारी से लड़ने के लिए देश की पहली प्रायोगिक खुराक हो सकती है. कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि घरेलू टीका निर्माता से ‘एमपॉक्स’ संक्रमण को रोकने और नियंत्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है. चीन में अभी तक ‘एमपॉक्स’ के उपचार में इस्तेमाल के लिए किसी टीके को मंजूरी नहीं मिली है. हालांकि, वैश्विक स्तर पर अमेरिका, कनाडा, यूरोपीय संघ, जापान और रूस में कुछ टीकों को मंजूरी मिल चुकी है. ‘चाइना डेली’ ने मंगलवार को अपनी खबर में बताया कि चीन में, टीका विकसित करने वाली किसी कंपनी को बाजार में टीका उपलब्ध कराने की स्वीकृति मिलने से पहले आमतौर पर क्लिनिकल परीक्षण के तीन चरणों से गुजरना पड़ता है.

19:41 PM

कश्मीर के आईजी ने विधानसभा चुनाव से पहले सुरक्षा, चुनाव समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) वी के बिरदी ने मंगलवार को सुरक्षा बलों को घाटी में सुचारू और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए 18 सितंबर को विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले सक्रिय कदम उठाने और राष्ट्र विरोधी तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया. एक प्रवक्ता ने कहा कि आईजी ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में रेंज पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा और चुनाव समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. इसमें पुलिस, सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया. उन्होंने बताया कि बैठक में आगामी चुनावों के लिए दक्षिण कश्मीर रेंज में किए गए समग्र सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की गई.

18:19 PM

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में मंगलवार को विशेष सीबीआई अदालत ने 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अदालत ने उनके सुरक्षाकर्मी अफसर अली और दो कथित सहयोगियों (ठेकेदार वेंडर बिप्लब सिन्हा और सुमन हाजरा) को भी 23 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अदालत को बताया कि यदि आवश्यकता हुई, तो वह पुनः उनकी हिरासत की मांग करेगा. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच घोष को सीबीआई ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में दो सितंबर को गिरफ्तार किया था.

17:23 PM

बस के मेट्रो ट्रेन निर्माण स्थल पर खंभे से टकराने से आठ लोग घायल

महाराष्ट्र के ठाणे शहर में मंगलवार तड़के राज्य परिवहन निगम के एक बस के मेट्रो ट्रेन निर्माण स्थल पर खंभे से टकरा जाने से आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. एमएसआरटीसी के ठाणे संभागीय नियंत्रक सागर पलसुले ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि यह दुर्घटना सुबह करीब साढ़े पांच बजे घोड़बंदर रोड पर ओवला गांव के पास हुई. उन्होंने बताया कि विपरीत दिशा से आ रहा एक ट्रक, बस से टकराने ही वाला था और टक्कर से बचने के लिए चालक ने बस को दूसरी ओर मोड़ दिया, जिससे बस मेट्रो रेल निर्माण स्थल पर एक खंभे से टकरा गई.

16:44 PM

इंजीनियर राशिद को कोर्ट से जमानत

टेरर फंडिंग मामले में जेल में बंद सांसद इंजीनियर राशिद को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अदालत ने राशिद को 2 अक्टूबर तक के लिए जमानत पर रिहा किया है. याद दिला दें कि इंजीनियर राशिद ने जेल में रहते हुए लोकसभा चुनाव 2024 में उमर अब्दुल्ला के खिलाफ चुनाव लड़ा था और उन्हें हराया था.

15:19 PM

महाराष्ट्र विस चुनाव में महायुति सहयोगियों के बीच कोई दोस्ताना मुकाबला नहीं होगा: भाजपा नेता दानवे

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रावसाहेब दानवे ने मंगलवार को कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महायुति के घटक दलों के बीच कोई दोस्ताना मुकाबला नहीं होगा और सीटों के आवंटन का फैसला करने के लिए उम्मीदवार की जीत की संभावना ही एकमात्र पैमाना होगा. दानवे ने संवाददाताओं से बातचीत में इस बात से इनकार किया कि महायुति के घटक दल मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करेंगे. महायुति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं. महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव नवंबर में होने की संभावना है.

14:48 PM

अवैध धर्मांतरण मामले में दो मौलाना समेत 14 दोषी करार

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ATS कोर्ट ने मौलाना उमर गौतम और मौलाना कलीम सिद्दीकी सहित 14 आरोपियों को अवैध धर्मांतरण मामले में दोषी पाया है. इन्हें 417, 120b, 153a, 153b, 295a, 121a, 123 व अवैध धर्मांतरण की धारा 3, 4, व 5 के तहत दोषी पाया गया. एनआईए एटीएस कोर्ट के जज विवेकानंद शरण त्रिपाठी कल सभी आरोपियों को सजा सुनाएंगे.

14:25 PM

'राहुल गांधी में परिपक्वता का अभाव'

वाशिंगटन में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री राजीव रंजन (ललन) सिंह ने कहा, '... राहुल गांधी में कोई देशभक्ति नहीं है, वे विदेश जाते हैं और केंद्र सरकार की आलोचना करते हैं... वे अभी सीख रहे हैं, उनमें परिपक्वता का अभाव है, और वे देश का नेतृत्व करने का सपना देख रहे हैं जो कभी पूरा नहीं होगा.'

14:24 PM

राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का पलटवार

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, 'राहुल गांधी से ये पूछना चाहिए कि आपको कहां किस सिख समुदाय के सदस्यों, प्रतिनिधि ने कहा कि उसे पगड़ी पहनने में दिक्कत है. मैं पिछले 60 वर्षों से अधिक समय से 'पगड़ी' और 'कड़ा' पहन रहा हूं और मैंने कभी किसी को नहीं देखा जो यह कहे कि उन्हें 'पगड़ी' और 'कड़ा' पहनने में कोई कठिनाई होती है.  यह उनके (राहुल गांधी के) पिता के समय में हुआ था जब नरसंहार किया गया था. हमारे 3000 लोग मारे गए... ऐसा नहीं है कि वह इस सब से अनजान हैं... वह काफी लंबे समय से राजनीति में हैं इसलिए उन्हें इस बात का एहसास होना चाहिए कि अगर वह देश के बाहर या देश के अंदर भी हैं और इस तरह के बयान देंगे तो उनका मजाक उड़ाया जाएगा. यह एक ऐसा बयान है जिसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए...वह देश से बाहर रहने वाले हमारे भाइयों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं...वह बिना किसी आधार के बयान दे रहे हैं...'

13:58 PM

Haryana Election Live: 'हरियाणा में तीसरी बार बीजेपी सरकार'

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा,  'लाडवा की जनता से मुझे बहुत आर्शीवाद मिल रहा है... एक बात तय है कि हरियाणा की डबल इंजन की सरकार 8 अक्टूबर के बाद बहुत बड़ी बहुमत से तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी. पीएम मोदी 14 सितंबर को हरियाणा आ रहे हैं और उनके नेतृत्व में हरियाणा और फले-फूले ऐसा आर्शीवाद पीएम मोदी का मिलेगा और हम उनका यहां भव्य स्वागत करेंगे...'

13:57 PM

छात्रों के प्रदर्शन के बाद मणिपुर के तीन जिलों में निषेधाज्ञा लागू

मणिपुर में शांति बहाली की मांग को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद राज्य के तीन जिलों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई. इंफाल पूर्व और पश्चिम जिलों में लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने से रोकने के लिए अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है, जबकि थौबल में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 (2) के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई.

13:55 PM

Haryana Election 202 Live: सीएम सैनी ने किया नामांकन

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने लाडवा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया. केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी उनके साथ हैं.

13:24 PM

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में सुनवाई टली

दिल्ली: महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई स्थगित कर दी गई, क्योंकि पीड़िता/शिकायतकर्ता की तबीयत ठीक नहीं है. मामले की सुनवाई 12 सितंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी. आरोपी बृज भूषण शरण सिंह और विनोद तोमर सुनवाई के लिए पेश हुए.

13:15 PM

अवमानना केस: थरूर को SC से फौरी राहत

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कथित तौर पर ‘शिवलिंग पर बिच्छू’ वाली टिप्पणी को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ दायर मानहानि मामले में निचली अदालत में आगे की कार्यवाही पर रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने थरूर के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करने वाले भाजपा नेता राजीव बब्बर को भी नोटिस जारी किया है और उनसे चार सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है.

12:33 PM

CPI (M) महासचिव येचुरी की हालत 'गंभीर'

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी की हालत ‘गंभीर’ है और उन्हें यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कृत्रिम श्वसन प्रणाली पर रखा गया है. उनकी पार्टी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बयान में कहा गया कि 72 वर्षीय येचुरी का एम्स की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में तीव्र श्वसन नली संक्रमण का उपचार किया जा रहा है. पार्टी ने कहा कि चिकित्सकों की एक टीम येचुरी के स्वास्थ्य पर बारीकी से नजर रख रही है और येचुरी की हालत इस समय गंभीर है. येचुरी को निमोनिया जैसे सीने के संक्रमण के उपचार के लिए 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.

11:47 AM

Haryana Election 2024 Live: जुलाना में विनेश फोगाट का प्रचार

जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के दौरान हवन में शामिल हुईं. उन्होंने कहा, 'बड़ों के बिना, परमात्मा के बिना हम कुछ नहीं कर पाए तब भी उन्होंने जिताया था अब भी वहीं लोग जिताएंगे. इनके बिना हम कुछ नहीं है... जो मेहनत करेगा ये लोग उन्हें आशीर्वाद देंगे... जिस उम्मीद से वे (महिलाएं) मुझे देख रही हैं मैं उन्हें आश्वस्त करती हूं कि मैं आपके लिए सबसे पहले खड़ी रहूंगी... कई बार जिंदगी में ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि न चाहते हुए भी आपको कई ऐसे काम करने पड़ते हैं, मैंने अपने बड़ों के आशीर्वाद से फैसला लिया है.'

11:46 AM

भारत सरकार ने छह नए ASG नियुक्त किए

कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने सुप्रीम कोर्ट में अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के रूप में छह वरिष्ठ अधिवक्ताओं की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. सीनियर एडवोकेट्स- एस. द्वारकानाथ, अर्चना पाठक दवे, सत्य दर्शी संजय, बृजेंद्र चाहर, राघवेंद्र पी. शंकर, राजकुमार भास्कर ठाकरे (राजा ठाकरे) को सुप्रीम कोर्ट के लिए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) नियुक्त किया गया है.

11:39 AM

हरियाणा चुनाव 2024: AAP की दूसरी लिस्ट

आम आदमी पार्टी (AAP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. आम आदमी पार्टी ने कल 20 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. AAP अभी तक 29 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

fallback

11:34 AM

'राहुल गांधी के बयान राष्ट्रहित में नहीं'

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर उत्तर प्रदेश के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा, 'लोकतंत्र में हमेशा एक परंपरा रही है कि देश के अंदर हम राजनीतिक कारणों से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहते है लेकिन देश के बाहर चाहे विपक्ष का नेता हो या पक्ष का, उनके द्वारा सिर्फ देश की आवाज उठाने का काम होता है लेकिन राहुल गांधी इस नियम को तोड़ रहे हैं तो मैं समझता हूं कि यह राष्ट्रहित में नहीं है...'

11:32 AM

हरियाणा चुनाव: 'लड़ाई AAP और कांग्रेस के बीच'

AAP हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा, 'बीजेपी मैदान से बाहर हो गई है. मुझे लगता है कि इस चुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच है क्योंकि हरियाणा में अन्य पार्टियों का कोई अस्तित्व नहीं है. हरियाणा की जनता ने तय कर लिया है कि बीजेपी का सत्ता से बाहर होना तय है.'

11:31 AM

Haryana Election 2024 Live: AAP की दूसरी लिस्ट आज

आम आदमी पार्टी (AAP) हरियाणा प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा, '10 उम्मीदवारों की दूसरी सूची (आज) जारी की जाएगी. सभी 90 सीटों की सूची जारी की जाएगी और 90 नामांकन दाखिल किए जाएंगे... प्रत्येक सीट के लिए कई नाम हैं, इसलिए जांच और अन्य चीजें की जा रही हैं.'

11:24 AM

राहुल के बयान पर गिरिराज का पलटवार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, 'जो कांग्रेस आजादी के बाद से तुष्टीकरण राजनीति, सिखों का कत्लेआम किया और वे आज पाठ पढ़ा रहे है. मेरा यहां कहावत है कि जो अज्ञानी ज्यादा होते हैं वह अपने ज्ञान का प्रदर्शन ज्यादा करते हैं यही राहुल गांधी भी हैं... जो तीसरी बार चुनाव में 99 सीट पार नहीं कर पाए वो 300 सीट की बात कह रहे थे तो वह अब कहां गया. इनके प्रश्नों का जवाब देने का मतलब 'बिलो द बेल्ट' अपने आपको से जाना है.'

10:35 AM

ट्रेनों को निशाना बना रहे आतंकी?

कानपुर के बिल्हौर के पास कालिंदी एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश के पीछे जांच एजेंसियां आतंकी संगठन आईएस के खुरासान माड्यूल को लेकर जांच कर रही है. एजेंसियां इसे रेलवे पर लोन वुल्फ अटैक की कोशिश भी मान रही है. कुछ दिनों पहले जांच एजेंसियों को इसको लेकर एक अलर्ट भी मिला था, जिसमें देश के महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और रेलवे को निशाना बनाए जाने की चेतावनी दी गई थी. कानपुर में बीते एक माह में रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त करके ट्रेन को बेपटरी करने की दो साजिश सामने आने के बाद खुरासान मॉड्यूल शक के दायरे में है.जांच एजेंसियां हाल ही के दिनों में विदेश से बिल्हौर में आए लोगों की भी जांच कर रही है.

10:25 AM

भारत से शेख हसीना के प्रत्यर्पण की मांग कर सकता है बांग्लादेश

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को लेकर भारत की कशमकश बढ़ सकती है. सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश सरकार जल्द ही भारत से शेख हसीना के प्रत्यर्पण की मांग कर सकती है. 1971 में पाकिस्तान से स्वतंत्रता संग्राम के दौरान हुए अत्याचारों की जांच के लिए शेख हसीना सरकार ने 2010 में इंटरनेशनल क्राइम ट्रिब्यूनल बनाया था. इस इसी ट्रिब्यूनल के जरिए 'नरसंहार' के आरोप के तहत, उनके प्रत्यर्पण की मांग हो सकती है.

10:23 AM

हरियाणा चुनाव: नामांकन दाखिल करने निकले सीएम सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले लाडवा (कुरुक्षेत्र) में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया. सैनी ने कहा, '...मैं सभी कार्यकर्ताओं को बहुत बधाई-शुभकामनाएं देता हूं. लाडवा की जनता को प्रणाम करता हूं. लाडवा के लोगों का आशीर्वाद अतुल्य है, उनका धन्यवाद करता हूं...'

09:38 AM

शिक्षक भर्ती मामले पर मायावती ने कहा, सरकार अपना ईमानदार रुख अपनाए

उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है. इसे लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने कहा कि सरकार इस मामले में अपना ईमानदार रुख अपनाए. मायावती ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, 'यूपी शिक्षक भर्ती मामले में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए. उन्हें अपना संवैधानिक हक जरूर मिलना चाहिए. साथ ही, सरकार इस मामले में अपना ईमानदार रूख अपनाए, ताकि इनके साथ कोई भी नाइंसाफी न हो.'

08:57 AM

मॉस्को पर यूक्रेन का ड्रोन हमला

रूस के मुताबिक, यूक्रेन ने मॉस्को को निशाना बनाकर ड्रोन हमला किया है. रीजनल गवर्नर आंद्रेई वोरोब्योव ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर कहा कि मॉस्को को निशाना बनाकर किए गए यूक्रेनी ड्रोन हमले में एक बच्चे की मौत हो गई और एक अन्य नागरिक घायल हो गया. मॉस्को के मेयर सर्गेई सोब्यानिन ने कहा कि हमले के दौरान एक आवासीय इमारत की 11वीं और 12वीं मंजिल पर आग लग गई.

07:33 AM

बिहार कैबिनेट में बड़े फेरबदल की आहट

बिहार सरकार में बड़े बदलाव की तैयारी है. सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू और बीजेपी ने लिस्ट तैयार कर ली है. दो से तीन मंत्रियों की छुट्टी करके कैबिनेट में 3-4 चेहरों को जगह दी जा सकती है.

07:07 AM

यूपी: बहराइच में 5वां भेड़िया पकड़ा गया

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से बड़ी खबर है. वन विभाग ने सिसैया चूड़ामणि के पास हरबक्शपुरवा में भेड़िये को पकड़ा है. यह अब तक पकड़ा गया 5वां भेड़िया है. अभी लंगड़े भेड़िये की तलाश जारी है.

07:05 AM

झूठ बोल रही हैं ममता, पीड़िता की मां का बयान

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या के मामले में पीड़िता की मां ने कहा, 'मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) झूठ बोल रही हैं. हमें पैसे का लालच दिया गया... मेरी बेटी वापस नहीं आएगी, क्या मैं  उसके नाम पर झूठ बोलूंगी? मुख्यमंत्री ने कहा कि आपको पैसे मिलेंगे, अपनी बेटी की याद में कुछ बनाइए. फिर मैंने कहा, जब मेरी बेटी को न्याय मिलेगा, तो मैं आपके कार्यालय जाऊंगी और वह पैसा ले लूंगी... अगर पूरे देश के लोग त्योहार में जाना चाहते हैं, तो वे जा सकते हैं. लेकिन वे मेरी बेटी को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं. अगर वे त्योहार में वापस आ सकते हैं तो मुझे कुछ नहीं कहना है. मेरे घर में भी दुर्गा पूजा होती थी, मेरी बेटी खुद करती थी. लेकिन मेरे घर में कभी भी दुर्गा पूजा नहीं मनाई जाएगी. मेरे कमरे की लाइट बंद है. मैं लोगों से कैसे कहूं कि वे त्योहार में वापस आ जाएं? मुख्यमंत्री आंदोलन का गला घोंटने की कोशिश कर रही हैं, जैसे मेरी बेटी का गला घोंटा गया, सबूत मिटा दिए गए... हम सड़क पर होंगे, हम आंदोलन में तब तक रहेंगे जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता.' (ANI)

06:10 AM

चुनाव से पहले हमारे खाते बंद कर दिए, अमेरिका में बोले राहुल

वर्जीनिया: लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'चुनाव से तीन महीने पहले हमारे सारे बैंक खाते सील कर दिए गए... हम चर्चा कर रहे थे कि अब क्या करना है... मैंने कहा देखी जाएगी, देखते हैं क्या होता है...'

06:09 AM

चुनावों के बाद लोगों का डर खत्म हो गया: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अमेरिका के वर्जीनिया में कहा, 'चुनावों के बाद कुछ बदल गया है. कुछ लोगों ने कहा कि 'डर नहीं लगता अब, डर निकल गया अब'... मेरे लिए यह दिलचस्प है कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी ने इतना डर​फैलाया और छोटे व्यवसायों पर एजेंसियों का दबाव, सब कुछ एक सेकंड में गायब हो गया. उन्हें यह डर फैलाने में सालों लग गए और एक सेकंड में गायब हो गया... संसद में, मैं प्रधानमंत्री को सामने देखता हूं और मैं आपको बता सकता हूं श्री मोदी का विचार, 56 इंच का सीना, भगवान से सीधा संबंध, यह सब अब खत्म हो गया है, यह सब अब इतिहास है...'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news