Advertisement
trendingPhotos2433943
photoDetails1hindi

भारत में कपल ने इन 5 अजीबोगरीब कारणों की वजह से लिए तलाक, जानकर हैरान हो जाएंगे आप!

भारतीय समाज में विवाह को पवित्र और स्थायी बंधन माना जाता है, लेकिन बदलते समय के साथ विवाह में बढ़ती समस्याओं और व्यक्तित्व के टकराव ने तलाक के मामलों में भी तेजी से वृद्धि की है. हालांकि, ज्यादातर तलाक आपसी समझौते, पर्सनल या पारिवारिक विवादों के कारण होते हैं, लेकिन कुछ ऐसे अजीबोगरीब कारण भी सामने आए हैं, जो किसी को भी हैरान कर सकते हैं. यहां हम आपको भारत में तलाक के 5 ऐसे अनोखे और चौंकाने वाले कारणों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें सुनकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे.

अच्छी साफ-सफाई न रखने कारण तलाक

1/5
अच्छी साफ-सफाई न रखने कारण तलाक

हाल ही में उत्तर प्रदेश के आगरा से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया, जब एक महिला ने अपनी शादी के सिर्फ 40 दिन बाद अपने पति से तलाक की मांग की. महिला का आरोप था कि उसका पति स्वच्छता का ध्यान नहीं रखता और उसके शरीर से बदबू आती है. जब परिवार काउंसलिंग सेंटर में पति से पूछताछ की गई, तो उसने स्वीकार किया कि वह महीने में केवल एक या दो बार नहाता है और हफ्ते में एक बार गंगा जल का छिड़काव करता है. इस कारण से महिला ने तलाक की अर्जी दी, हालांकि काउंसलिंग सेंटर ने उन्हें फिर से बातचीत करने की सलाह दी है.

पत्नी केवल मैगी ही बनाती थी

2/5
पत्नी केवल मैगी ही बनाती थी

एक अजीब घटना में कर्नाटक के बल्लारी के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया। उनका कारण: उनकी पत्नी को अच्छी तरह से खाना बनाना नहीं आता था. इतना ही नहीं कि वह उन्हें नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना रोजाना मैगी बनाकर परोसती थी. इससे व्यक्ति इतना परेशान हो गया कि उसने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया. अंततः, दंपति आपसी सहमति से तलाक हो गया.

केवल लड्डू खाने की अनुमति

3/5
केवल लड्डू खाने की अनुमति

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक और अजीब घटना सामने आई, जब एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के खिलाफ तलाक की याचिका दायर की. पति ने दावा किया कि उसकी पत्नी एक तांत्रिक की बातों पर चल रही थी और उसके कहने पर उसे दिन में केवल लड्डू खाने के लिए मजबूर किया जाता था. पति को दिन में सिर्फ चार लड्डू सुबह और चार लड्डू शाम को खाने के लिए दिए जाते थे और उसकी पत्नी उसे कोई और खाना खाने की अनुमति नहीं देती थी. इस अजीबोगरीब स्थिति से तंग आकर पति ने 10 साल की शादी को खत्म करने का फैसला किया.

बहुत ज्यादा प्यार

4/5
बहुत ज्यादा प्यार

यह मामला सुनने में जितना अजीब है, उतना ही चौंकाने वाला भी है. 2020 में उत्तर प्रदेश के संभल जिले की एक महिला ने शरिया अदालत में अपने पति से तलाक की अर्जी लगाई. उसका कारण था कि उसका पति उससे बहुत ज्यादा प्यार करता है और कभी उससे झगड़ा नहीं करता. महिला का कहना था कि उसका पति इतना मीठा और प्रेमपूर्ण था कि वह इस रिश्ते से तंग आ गई थी. हालांकि, अदालत ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया, लेकिन महिला ने पंचायत में भी अपना मामला पेश किया.

UPSC की तैयारी में ज्यादा ध्यान देने पर तलाक

5/5
UPSC की तैयारी में ज्यादा ध्यान देने पर तलाक

2019 में भोपाल की एक महिला ने अपने पति से तलाक के लिए याचिका दायर की. उसका कारण था कि उसका पति UPSC परीक्षा की तैयारी में इतना व्यस्त था कि उसे उसके लिए समय नहीं मिल पाता था. न तो वह अपनी पत्नी के साथ समय बिता पाता था, न ही अपने परिवार या रिश्तेदारों के साथ. पति की इस तैयारी के कारण दंपति के बीच तनाव बढ़ गया और महिला ने तलाक लेने का फैसला किया. मामले का समाधान परिवार काउंसलिंग के माध्यम से किया गया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़