AAP MLA Meeting: बैठक में नहीं पहुंचेंगे AAP के ये 5 विधायक, सामने आई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow12433814

AAP MLA Meeting: बैठक में नहीं पहुंचेंगे AAP के ये 5 विधायक, सामने आई बड़ी वजह

अब से थोड़ी देर बात ये साफ हो जाएगा कि दिल्ली की अगला सीएम कौन होगा, क्योंकि अभी तक हर कोई अपने अपने हिसाब से कयास लगा रहा है कि ये दिल्ली के नए सीएम हो सकते हैं वो दिल्ली के नए सीएम हो सकते हैं. इन सब के बीच आज 11 बजे AAP विधायक दलों की बैठक हैं जिसमें तय हो जाएगा की दिल्ली का अगला बिग बॉस कौन होगा.

AAP MLA Meeting: बैठक में नहीं पहुंचेंगे AAP के ये 5 विधायक, सामने आई बड़ी वजह

Aam Aadmi Party MLA Meeting Live Update: दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, थोड़ी देर में ये साफ हो जाएगा. क्योंकि अभी तक हर कोई अपने अपने हिसाब से कयास लगा रहा है कि ये दिल्ली के नए सीएम हो सकते हैं वो दिल्ली के नए सीएम हो सकते हैं. इन सब के बीच आज 11 बजे AAP विधायक दलों की बैठक होगी, जिसमें तय हो जाएगा कि दिल्ली का अगला बिग बॉस कौन होगा. विधायक दल की बैठक के बाद दोपहर तक नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकती है. लेकिन, इस बीच अपडेट है कि आम आदमी पार्टी के 5 विधायक बैठक में नहीं पहुंचेंगे.

बैठक में क्यों नहीं पहुंचेंगे आप के  5 विधायक

दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का नाम फाइनल करने के लिए मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक होनी है. इस बैठक में आप 57 विधायक ही मौजूद रहेंगे, जबकि 5 विधायक बैठक में शामिल नहीं होंगे. बता दें आम आदमी पार्टी के 62 विधायक थे, लेकिन करतार सिंह तवर, राजेंद्र पाल गौतम, राजकुमार आनंद ने पार्टी छोड़ दी है. जबकि, अमानतुल्लाह खान और सतेंद्र जैन मौजूदा समय में जेल में है.

नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा दोपहर 12 बजे करेगी आप

आम आदमी पार्टी (AAP) अरविंद केजरीवाल के स्थान पर दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा विधायक दल की बैठक के बाद आज यानी मंगलवार दोपहर 12 बजे करेगी. केजरीवाल ने रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे जब लोग उन्हें ‘ईमानदारी का प्रमाणपत्र’ दे देंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि विधायक दल की बैठक के बाद आज दोपहर 12 बजे नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

आज शाम 4.30 इस्तीफा दे सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज (17 सितंबर) शाम 4.30 बजे उपराज्यपाल वीके सक्सेना (VK Saxena) को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. केजरीवाल ने इस्तीफा देने के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना से समय मांगा है. राजनिवास सूत्रों के अनुसार, अरविंद केजरीवाल को एलजी ने शाम साढे़ चार बजे मिलने का समय दिया है.

विधायक दल की बैठक में होगा नए सीएम का फैसला

अरविंद केजरीवाल शाम को एलजी वीके सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इससे पहले सुबह 11 बजे AAP विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें दिल्ली के नए मुख्यमंत्री पर आज फैसला होगा. बताया जा रहा है कि दिल्ली के नए सीएम पर अंतिम फैसला लेने के लिए सीएम आवास पर आप विधायक दल की बैठक होगी. सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद विधायक दल के नए नेता का नाम सीएम के तौर पर प्रस्तावित किया जाएगा.

एक-एक विधायक से बात करेंगे मुख्यमंत्री

सूत्रों के हवाले से खबर है कि आप विधायक दल की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक-एक विधायक से बातचीत करेंगे. आप के एक-एक विधायक से उनकी राय लेंगे और नए सीएम के नाम को लेकर चर्चा करेंगे.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news