Tamil Nadu: चिड़ियाघर में कोरोना का कहर, शेरनी के बाद अब शेर की भी मौत
Advertisement
trendingNow1921919

Tamil Nadu: चिड़ियाघर में कोरोना का कहर, शेरनी के बाद अब शेर की भी मौत

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में चेन्नई के पास वंदालुर में स्थित अरिगनार अन्ना जूलॉजिकल पार्क (AAZP) में SARS-COV-2 से एक और शेर की मौत हो गई.

फाइल फोटो.

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) में चेन्नई के पास वंदालुर में स्थित अरिगनार अन्ना जूलॉजिकल पार्क (AAZP) में SARS-COV-2 से एक और शेर की मौत हो गई. 12 वर्षीय एशियाई शेर की मौत की पुष्टि करते हुए एएजेडपी के उप निदेशक ने कहा कि पथबनाथन नाम के शेर को पार्क के सफारी क्षेत्र में रखा गया था.

3 जून से चल रहा था इलाज

एएजेडपी के उप निदेशक ने एक बयान में बताया, 'राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा पशु रोग संस्थान (NIHSAD), भोपाल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस शेर के नमूनों में SARS-COV-2 का संक्रमण मिला था. 3 जून से ही शेर का इलाज किया जा रहा था.' 

यह भी पढ़ें: अलर्ट: दूसरी लहर के बीच कोरोना वायरस ने फिर से बदला रूप, मिला नया वेरिएंट

एक शेरनी की भी हो चुकी है मौत

इससे पहले तीन जून को ही चिड़ियाघर में नीला नाम की शेरनी की कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण मौत हो गई थी. बयान में कहा गया है कि पशुओं में इस संक्रमण का पता चलने के बाद से चिड़िया घर प्रबंधन इसका हर संभव प्रयास कर रहा है कि अन्य जानवरों तक इस वायरस का प्रसार नहीं हो. जानवरों के बाड़े संक्रमण मुक्त किए जा रहे हैं और कर्मचारियों के लिए पीपीई किट (PPE Kit) पहनना अनिवार्य किया गया है.

LIVE TV

Trending news