Gurugram Police: सरकार ने गुरुग्राम की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन का किया ट्रांसफर, अब इस अधिकारी को दी गई कमान
Advertisement

Gurugram Police: सरकार ने गुरुग्राम की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन का किया ट्रांसफर, अब इस अधिकारी को दी गई कमान

Gurugram Police Latest Updates: गुरुग्राम हिंसा के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई को लेकर चर्चा में आईं जिले की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन का ट्रांसफर कर दिया गया है. इस ट्रांसफर पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

Gurugram Police: सरकार ने गुरुग्राम की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन का किया ट्रांसफर, अब इस अधिकारी को दी गई कमान

Gurugram Police Commissioner News: हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम की पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन (Kala Ramachandran) का ट्रांसफर कर दिया है. वे नूंह हिंसा के बाद गुरुग्राम में भड़की जवाबी हिंसा में हुई कार्रवाई को लेकर चर्चा में आई थीं. सरकार ने उनके स्थान वर्ष 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी विकास कुमार अरोड़ को गुरुग्राम का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है. ट्रांसफर के बाद कला रामचंद्रन को एडीजीपी प्रशासन के पद पर भेजा गया है. 

20 अधिकारियों के ट्रांसफर आदेश जारी

हरियाणा सरकार ने सोमवार को 20 अधिकारियों के ट्रांसफर के आदेश जारी किए. गुरुग्राम के नए पुलिस कमिश्नर बनने वाले विकास अरोड़ा (Vikas Arora) इससे पहले फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर के पद पर तैनात थे. विकास अरोड़ा इससे पहले भिवानी, रेवाड़ी, सिरसा, झज्जर, यमुनानगर और हिसार में भी एसपी रह चुके हैं. इसके अलावा वे गुरुग्राम के डीसीपी (ईस्ट), एसपी ट्रैफिक करनाल भी रह चुके हैं. वे केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी काम कर चुके हैं.

गुरुग्राम हिंसा में 80 से ज्यादा लोग अरेस्ट

बताते चलें कि नूंह में 31 जुलाई को निकाली गई जलाभिषेक यात्रा में समुदाय विशेष के सैकड़ों लोगों ने जबरदस्त पथराव और फायरिंग की थी. उस घटना में 5 लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद गुरुग्राम और पलवल में जवाबी हिंसा में भड़क गई. गुरुग्राम में भीड़ ने मस्जिद पर हमला कर एक इमाम की हत्या कर दी. इसके बाद हुई गुरुग्राम पुलिस ने ताबड़तोड़ छापे मारकर करीब 80 से ज्यादा लोगों को अरेस्ट कर लिया.

सोशल मीडिया पर लोग बंटे

पुलिस की कार्यप्रणाली पर ट्वीट करने के आरोप में एक न्यूज चैनल के संपादक को भी अरेस्ट किया गया. इसके बाद से पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन (Kala Ramachandran) की सोशल मीडिया में आलोचना हो रही थी और उन्हें हटाए जाने की मांग हो रही थी. सोमवार देर रात जैसे ही कला रामचंद्रन के ट्रांसफर की खबर सार्वजनिक हुई, सोशल मीडिया पर लोग फैसले के समर्थन और विरोध में बंट गए. एक पक्ष ने इसे रुटीन फैसला बताकर बचाव किया तो दूसरे ने इसे पिछले दिनों पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई से जोड़ा.

(एजेंसी आईएएनएस)

Trending news