Lal Krishna Advani Birthday: पीएम मोदी ने मनाया 'सियासी गुरु' का जन्मदिन, शिष्य को 'सी ऑफ' करने खुद चलकर आए 96 साल के आडवाणी
Advertisement

Lal Krishna Advani Birthday: पीएम मोदी ने मनाया 'सियासी गुरु' का जन्मदिन, शिष्य को 'सी ऑफ' करने खुद चलकर आए 96 साल के आडवाणी

Lal Krishna Advani 96th Birthday: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी का आज 8 नवंबर को जन्मदिन है. आडवाणी 96 साल के हो चुके हैं. देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने वयोवृद्ध आडवाणी को जन्मदिवस की बधाई दी. हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सियासी गुरु को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंचे.

Lal Krishna Advani Birthday: पीएम मोदी ने मनाया 'सियासी गुरु' का जन्मदिन, शिष्य को 'सी ऑफ' करने खुद चलकर आए 96 साल के आडवाणी

Lal Krishna Advani 96th Birthday: देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष लाल कृष्ण आडवाणी का आज 8 नवंबर को जन्मदिन है. आडवाणी 96 साल के हो चुके हैं. देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने वयोवृद्ध आडवाणी को जन्मदिवस की बधाई दी. हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सियासी गुरु को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंचे. पीएम मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी लालकृष्ण आडवाणी के आवास पहुंचे. गौर करने वाली बात यह है कि इतनी उम्र हो जाने के बाद भी आडवाणी खुद चलकर पीएम मोदी को छोड़ने दरवाजे तक गए.

इससे पहले पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'आडवाणी जी के आवास पर गया और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं.' उन्होंने बीजेपी के दिग्गज नेता के साथ अपनी तस्वीरें भी शेयर कीं. पीएम मोदी ने कहा कि  उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने राष्ट्रीय प्रगति और एकता को आगे बढ़ाया है. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं. राष्ट्र निर्माण की दिशा में आडवाणी जी के प्रयास 140 करोड़ भारतीयों को प्रेरित करते रहेंगे.

एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए अमित शाह ने आडवाणी की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की. उन्होंने कहा कि आडवाणी ने अपनी अथक मेहनत और संगठनात्मक कौशल से भाजपा को पोषित किया. भाजपा की स्थापना से लेकर पार्टी के सत्ता में आने तक, आडवाणी जी का अतुलनीय योगदान प्रत्येक कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा का शाश्वत स्रोत है.

राजनाथ सिंह ने भी आडवाणी के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की और कहा कि उन्होंने भाजपा को बड़ी ताकत प्रदान की है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और हम सभी के प्रेरणास्रोत श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. वह भारतीय राजनीति के एक प्रमुख स्तंभ रहे हैं और उन्होंने भाजपा संगठन को भी बड़ी ताकत प्रदान की है. सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहने वाले आडवाणी जी का योगदान एक लंबा समय, बेजोड़ है. मैं भगवान से उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news