BJP-JDS Alliance: अमित शाह से मिले कुमारस्वामी, एनडीए गठबंधन में शामिल हुई JDS; नड्डा ने किया ऐलान
Advertisement

BJP-JDS Alliance: अमित शाह से मिले कुमारस्वामी, एनडीए गठबंधन में शामिल हुई JDS; नड्डा ने किया ऐलान

NDA-JDS: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी और जेडीएस  के बीच गठबंधन की चर्चाएं चल रही थीं. पिछले दिनों पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने भी बीजेपी के साथ गठबंधन के संकेत दिए थे और कहा था कि उनकी चर्चा इस बारे में हुई है.

BJP-JDS Alliance: अमित शाह से मिले कुमारस्वामी, एनडीए गठबंधन में शामिल हुई JDS; नड्डा ने किया ऐलान

HD Kumaraswamy: लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिण भारत में बीजेपी के लिए एक अच्छी खबर है कि पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस एनडीए में शामिल हो गई है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. बताया जा रहा है इसका आधिकारिक ऐलान जल्द ही हो सकता है. इस मुलाकात में सीटों को लेकर बंटवारे पर भी चर्चा हो सकती है. हालांकि इस बीच जेपी नड्डा ने इस गठबंधन का ऐलान ट्विटर के जरिए कर दिया है.

दरअसल, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लिखा है कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जद(एस) नेता कुमारस्वामी से मुलाकात हुई है. इस दौरान हमारे वरिष्ठ नेता और गृह मंत्री अमित शाहश्री भी उपस्थिति रहे. नड्डा ने लिखा कि मुझे खुशी है कि जद (एस) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा बनने का फैसला किया है. हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं. यह एनडीए और माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा.

असल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद से ही बीजेपी और जेडीएस  के बीच गठबंधन की चर्चाएं चल रही थीं. पिछले दिनों पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा ने भी बीजेपी के साथ गठबंधन के संकेत दिए थे और कहा था कि उनकी चर्चा इस बारे में हुई है. इससे पहले पिछले दिनों एचडी कुमारस्वामी ने कहा था कि मैं दिल्ली जा रहा हूं. वहां बीजेपी और जेडीएस के बीच गठबंधन पर चर्चा होगी, साथ ही अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी जिसमें कावेरी जल बंटवारा मुद्दा भी शामिल है.

 

 

बता दें कि कर्नाटक में लोकसभा की कुल 28 सीटें हैं. 2019 के लोक सभा चुनाव में भाजपा ने कर्नाटक में 28 में से 25 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस और जेडीएस को एक-एक सीट से संतोष करना पड़ा था. कर्नाटक में वोक्कालिंगा समुदाय पर जेडीएस की पकड़ मानी जाती है और वीरशैव लिंगायत समुदाय पर बीजेपी का दबदबा रहा है और ये दोनों समुदाय कर्नाटक की राजनीति में काफी अहम माने जाते हैं. गठबंधन से दोनों को फायदा हो सकता है. 

Trending news